अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







💐💐WISHING YOU ALL A HAPPY AND PROSPEROUS NEW YEAR💐💐

02 Jan 2022

no img

💐💐WISHING YOU ALL A HAPPY AND PROSPEROUS NEW YEAR💐💐


  अनम इब्राहिम

 7771851163


                   

कहते हैं बुनियादी ईंट अगर टेड़ी रखी जाए तो आसमान तक दिवार टेड़ी ही जाती है, सोच रहा हूं शुरवाती साल के ठंडे-ठंडे गालो पर बोरोलीन लगा दूँ ताकि 20/21 की तरह सोतेलेपन से खिंची हुई बेरुखी की दरारें पहले से भर सकू। खैर नफरत की उन झुर्रियों को भरना भी फ़िज़ूल है जिन्हें मोहब्बत के मरहम की आदत नही। बहरहाल मौला ने एक और नए साल में शिरक़त करने का नाचीज़ को मौका दिया है हैं । सोचता हूँ क्यों ना सारी दुनिया की जंग को आज ही लड़ लूँ लेकिन बस यही सोचकर थम जाता हूँ की एक ही दिन में मुक़म्मल काम तमाम कर दिए तो सालभर साला लोग फ़ुरसतिया समझेंगे। खैर इस ख़ानाबदोश ज़िन्दगी को जीने का अंदाज़ अनम का थोड़ा सा जुदा है ज़िन्दगी की ख्वाइशों की क़िताब के चंद पन्ने मोड़कर ज़रूर रखे है मैंने बस उन्हें दौहराने का अभी इरादा नही है क्योंकि मैं ख्वाइशों के ख़्याल में डूबा नही रहना चाहता। दरअसल मैं एक ज़ज्बात का जिहादी हूँ ज़ुल्म को देखते ही जूझ पड़ना मेरी फ़ितरत में शुमार है। समन्दर के पानी और आँखों के पानी में सिर्फ व सिर्फ ज़ज्बात का फ़र्क़ होता है। एक जज़्बाती ही आँखों के आंसुओं को देख दिल में उतरकर दर्द को भांपने का फ़न रखता हैं। हर एक सच्चे रहम दिल जज़्बाती की आदत होती है कि इंसाफ़ के वक़्त वो सच की तरफ़ खड़ा होकर मज़लूम, कमज़ोर की पुरजोशी से पैरवी करता है ये "फ़ितरत-ए-ज़ज्बात" है। मैने ज़िन्दगी में जब भी जंग लड़ी है जंग के मैदान में मैने कभी ये नही देखा की सामने कौन है मैरी नज़र तो लश्कर के सबसे पीछे के सिपाही पर होती है कि मुझे सिख़स्त देते देते वहां तक जाना है परवाह नही कोई मेरा सर कलम करदे मुझे सूली पर चढ़ा दे। मैं निष्पक्ष धारदार लफ़्ज़ों के बारूद से बम बना नाइंसाफ़ी पर हमला करता रहूंगा बुराई कितने भी लाबोलश्कर से मैदान में हो परवाह नही अगर मैं जूझ गया तो तमाशा खड़ा कर दूंगा। मैरे हौसलों को तोड़ना इतना आसान नही अगर मुझ पर क़ाबू पाना है तो मेरी सांसे तोड़नी पड़ेगी। ख़ालिस एक मौत ही है जो मुझ पर क़ाबू पा सकती है। मैं जब हक़ की राह पर चलने के लिए खड़ा होता हूँ तो जान हथेली पर नही रखता बल्की जान हथेली में दबाकर उठता हूँ ये सूफियाना ज़िन्दगी है कम्बख़्त नासमझ दुश्मन क्या जाने यहाँ मुझ पर क़ुदरत की लाखों हिफ़ाजते पहरा देती है, इंशाल्लाह जब तक पत्रकारिक्ता करूँगा, निष्पक्ष करूंगा। चाहे वो ज़माने का ज़ालिम बादशाह हो या कोई भी रुस्तम, फर्क नहीं पड़ता! मेरा काम हैं सच की पैरवी करना और हक़ीक़त पर रौशनी डालना। इसके लिए मेरे अपने क्यों ना रूठने लगे, अरे मिया दिल में क्यों मेरे लिए गुबार रख कर चिंता को चाट रहे हो? यहाँ राहे-मोहब्बत तो हैं और राफता भी हैं नफ़रत का, बस हमें यह तय करना हैं कि हम किधर जाए। नाचीज़ ने तो सीख हैं मोहब्बत को बाटते रहना और गुमराही पर अपनों को डांटते रहना। बहरहाल साल की पहली नाज़ुक-नाज़ुक नमी से लतपत   रात मुबारक़ हो। 


💐आप सभी को नया साल दिल से मुबारक़ हो!💐

Blog


Latest Updates

No img

DHE MP issues instructions to recover training expenses incurred on absentee professors


No img

शाह की सुरक्षा के मद्देनज़र IPS अफ़सरो का लश्कर पहुचा CP दफ़्तर!!


No img

Amit Shah to arrive in Bhopal on 22nd April, Collector Lavania in command


No img

जिनके ख्वाबों की ताबीर जमाना छीन ले वह इसका इंतकाम भी ज़माने से लेते हैं


No img

MP OBC Resrvation: A big setback for more than 25000 officer employees of the state, can be reverted


No img

पुलिस कमिश्नर प्रणाली के बाद से शहर के अपराधों में आने लगी धीरे-धीरे कमी!!!


No img

जनसुनवाई बन गई धीरे-धीरे झंड सुनवाई!!


No img

EOW registers FIR against Rohit Housing Society's director Ninave, caused a loss of Rs 44 Crores


No img

मासूम बच्चों से अख़बार बेचने के ज़रिये भीक मंगवाने वाले प्रदेश टुडे के मालिक हृदेश दीक्षित को खुद की औलादो से बंटवाना चाहिए अख़बार!


No img

Bhopal: CM takes note of bad conditions of road in the capital, directs to dissolve CPA with immediate effect


No img

CM Shivraj hits on Bhopal police over liquor mafias evolving in the capita


No img

GRP Jabalpur books 5 railway officials for negligence which caused IRTS Bhati’s death


No img

trial run of e-FIR service of MP Police started from the SCRB Police Headquarters on Thursday, know who can register E-FIR


No img

मुझको राणा जी माफ़ करना..मंत्री इमरती देवी ज़ोर के नाची आज की घुंगरू टूट गए!!!!


No img

क्या सानिया मिर्जा का बेटा हिंदुस्तान के लिए खेलेगा?