अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







आरती की आत्मा को भोपाल पुलिस की कार्यवाही से इत्मिनान हासिल!!

12 Mar 2018

no img

माँ बाप व शिक्षक कि तरह कॉलेज की छात्राओं की देखभाल कर रही थी भोपाल पुलिस

भोपाल नारी सुरक्षा का पुलिसिया दायरा शहर में गश्त देती व हर मोड़ पर तैनातगी दरशाती पुलिसिंग के एहतबार से बहुत ही मज़बूत है खासतौर पर उन लापरवाह और गैर जिम्मेदार छात्र छात्राओं के लिए जो अपनी जान व आबरू की हिफाज़त को लेकर लापरवाही बरतते हैं और अनजाने हादसों के गुज़रने से पहले सतर्कता नही बरतते फिर ज़ुल्म ज्यास्ती होने पर हल्ला मचाते हैं ऐसा ही एक हादसा राजधानी भोपाल के नार्थ क्षेत्र में गुज़रा जहां लगातार पुलिस महिला सुरक्षा को लेकर सक्रिय है और लंबे वक़्त से राज्य के अन्य जिलों से भी बेहत्तर नारी सुरक्षा का ख़िताबी लक़ब हासिल किये हुए हैं! लेकिन लापरवाही बरत जान गवाने के एक मामले ने राजधानी पुलिस की तमाम कोशिशों को मुक़म्मल नही होने दिया।

दरअसल वारदात भोपाल के एक शासकीय कॉलेज की है जहां पुलिस द्वारा लगातर छात्राओं में सुरक्षा आत्मनिर्भता व छेड़छाड़ से बचने के मंत्रसिखाये जा रहे थे व हर छात्राओं के मोबाइल पर पुलिस की मदद लेने के लिए नारी सुरक्षा एप भी डाउनलोड करवाई जा रही थी साथ ही कॉलेज के अंदर छेड़छाड़ करने वाले मजनुओं की शिकायत के लिए पुलिस के द्वारा लगाया गया लेटर बॉक्स मौज़ूद था और 8 तारीख़ को उसी कॉलेज में नारी सुरक्षा को लेकर घण्टो पुलिस ने छात्राओं में जागरूकता लाने के लिए लम्बी समझाइश भी दी थी परंतु उसके बाद भी आरती ने एक मनचले मजनू टपोरी की पीड़ा से तंग आकर आत्मयहत्या करली !

इससे ये साफ़ होता है कि पुलिस ने तो माता पिता की तरह परवाह की लेकिन खुद की लापरवाही ने मुसिबत को जन्म दे दिया।

बहरहाल आरती के ख़ुदकुशी करने के बाद भी उसके परिवार का एक भी सदस्थ थाने एफआईआर करने नही पहुंचा फिर भी पुलिस ने खुद एफआईआर दर्ज कर आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया परन्तु शांति के सौदागरों को शहर का अमनोअमान और भाईचारा रास नही आया और उन्होंने एक कमज़ोर छात्रा की मौत को ही सियासी आखाडा बना माहुल तैयार करना शुरू कर दिया।

नफ़रत के सौदागरों को सोचना और समझना चाहिए कि अपराधी अपराधी ही होता है उसके नाम को अपने मफाद के लिए जातपात से जोड़कर शहर का माहौल ख़राब करना निहायती गिरा घटिया और मानवता विरोधी काम है !

एक माँ के दुख को कम करने की जगह उसे ज़बरन सड़कों के बीच खिंच लाया गया बेटी की मौत के बाद एक बेबस माँ को दुख बनाने का भी टाइम नही दिया चंद असामाजिक तत्वों ने जिन्होंने समाज के ही कुछ शरीफों की भीड़ को बरगला कर इखट्टा कर लिया और केंडल मार्च के नाम पर चक्काजाम जाम कर यातायात व्यवस्था चरमरा दी दुनिया से रुखसत होने वाली छात्रा की आत्मा की शांति और श्रधांजलि देने की नीयत से निकाले गए केंडल मार्च को भी असामाजिक तत्वों ने माहौल ख़राब करने का ज़रिया बनाने की नाकाम कोशिश की थी परंतु पुलिस की मौज़ूदगी देख हाथ पैर फूल गए और मौके से खुरापाती तपका छू हो गया !

एएसपी राजेश सिंह भदौरिया ने बताया कि

घटना दिनांक के दो दिन पहले ही गीतांजलि कॉलेज की सभी छात्राओं को सुरक्षित रहने व छेड़छाड़ की घटनाओं की शिकायत तत्काल पुलिस को देने की नसीहत की गई थी अगर छात्रा के साथ कोई छेड़छाड़ कर रहा था तो उसे पुलिस को सूचित करना चाहिए था। घटना के बाद किसी परिवार के सदस्यों ने पुलिस में शिकायत भी दर्ज नही करवाई परन्तु पुलिस ने खुद ही मामले को गम्भीरता से लेते हुए आरोपी के ख़िलाफ़ प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है और उसे गिरफ़्तार कर जेल भेज दिया गया है इस घटना से सभी छत्राओं को इबरत हासिल करना चाहिए अगर कोई परेशान करे डराए धमकाए तो तत्काल पुलिस को सूचना दे जिसके वक़्त रहते आरोपी पक्ष पर कार्यवाही की जा सके!!!

मध्यप्रदेश खबरे छूट गयी होत


Latest Updates

No img

Scindia-Vijayvargiya meet a new leadership change in Madhya Pradesh?


No img

नारी रक्षा कवज साबित होगा WSafety मोबाईल मंत्र!!!


No img

Guna police serves youth a pint of liquor who climbed on an electric pole demanding liquor


No img

201 शराब पीने, शराब बेचने व शराब पीकर वाहन चलाने वालों को 3 घण्टे में दबोचा पुलिस ने!!


No img

Top IAS Jitendra Narain, accused in sex-for-jobs case


No img

ना खुश हुए किसान ना खुश हुए जवान, प्रदेश का हर निर्धन परेशान फिर भी मीडिया मंडी की खबरों में शिवराज का लुटेरा बजट महान!!


No img

Dog owner beats up & abuses retired person after objecting over making dog defecate in front of his house


No img

स्कूलों में कॉपी चेक करने पहुचे SP शिवपुरी क्या बच्चो को समझते है क्रिमिनल??


No img

दो वर्दीधारी बलात्कारी, होटल के कमरे में युवती को बनाया हवस का निवाला!


No img

NIA की अदालत मे ATS ने फेंका तो गिरफ्तार PFI के बन्दे ने Victory चिन्ह कैमरे को दिखाया!


No img

अशोका गार्डन: फेमस जूस कार्नर पर हुई छापेमार कार्यवाही !


No img

राजधानी को अमन चैन एकता भाईचारे का लिहाफ़ ओढ़ाने वाले एसपी अरविंद सक्सेना अब होशंगाबाद को नवाज़ रहे हैं वर्दी की फुर्ती


No img

गौशाला के गम विपक्षी आंखे नम


No img

Iran nationals arrested from Vidisha & Bhopal sent to Judicial Custody, Police sends communication to MFA


No img

नशे की तस्करी की करोड़ो की खैप अड्डे तक पहुचने के पहले पुलिस के हथते चढ़ी!!