अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







आरती की आत्मा को भोपाल पुलिस की कार्यवाही से इत्मिनान हासिल!!

12 Mar 2018

no img

माँ बाप व शिक्षक कि तरह कॉलेज की छात्राओं की देखभाल कर रही थी भोपाल पुलिस

भोपाल नारी सुरक्षा का पुलिसिया दायरा शहर में गश्त देती व हर मोड़ पर तैनातगी दरशाती पुलिसिंग के एहतबार से बहुत ही मज़बूत है खासतौर पर उन लापरवाह और गैर जिम्मेदार छात्र छात्राओं के लिए जो अपनी जान व आबरू की हिफाज़त को लेकर लापरवाही बरतते हैं और अनजाने हादसों के गुज़रने से पहले सतर्कता नही बरतते फिर ज़ुल्म ज्यास्ती होने पर हल्ला मचाते हैं ऐसा ही एक हादसा राजधानी भोपाल के नार्थ क्षेत्र में गुज़रा जहां लगातार पुलिस महिला सुरक्षा को लेकर सक्रिय है और लंबे वक़्त से राज्य के अन्य जिलों से भी बेहत्तर नारी सुरक्षा का ख़िताबी लक़ब हासिल किये हुए हैं! लेकिन लापरवाही बरत जान गवाने के एक मामले ने राजधानी पुलिस की तमाम कोशिशों को मुक़म्मल नही होने दिया।

दरअसल वारदात भोपाल के एक शासकीय कॉलेज की है जहां पुलिस द्वारा लगातर छात्राओं में सुरक्षा आत्मनिर्भता व छेड़छाड़ से बचने के मंत्रसिखाये जा रहे थे व हर छात्राओं के मोबाइल पर पुलिस की मदद लेने के लिए नारी सुरक्षा एप भी डाउनलोड करवाई जा रही थी साथ ही कॉलेज के अंदर छेड़छाड़ करने वाले मजनुओं की शिकायत के लिए पुलिस के द्वारा लगाया गया लेटर बॉक्स मौज़ूद था और 8 तारीख़ को उसी कॉलेज में नारी सुरक्षा को लेकर घण्टो पुलिस ने छात्राओं में जागरूकता लाने के लिए लम्बी समझाइश भी दी थी परंतु उसके बाद भी आरती ने एक मनचले मजनू टपोरी की पीड़ा से तंग आकर आत्मयहत्या करली !

इससे ये साफ़ होता है कि पुलिस ने तो माता पिता की तरह परवाह की लेकिन खुद की लापरवाही ने मुसिबत को जन्म दे दिया।

बहरहाल आरती के ख़ुदकुशी करने के बाद भी उसके परिवार का एक भी सदस्थ थाने एफआईआर करने नही पहुंचा फिर भी पुलिस ने खुद एफआईआर दर्ज कर आरोपी को गिरफ़्तार कर लिया परन्तु शांति के सौदागरों को शहर का अमनोअमान और भाईचारा रास नही आया और उन्होंने एक कमज़ोर छात्रा की मौत को ही सियासी आखाडा बना माहुल तैयार करना शुरू कर दिया।

नफ़रत के सौदागरों को सोचना और समझना चाहिए कि अपराधी अपराधी ही होता है उसके नाम को अपने मफाद के लिए जातपात से जोड़कर शहर का माहौल ख़राब करना निहायती गिरा घटिया और मानवता विरोधी काम है !

एक माँ के दुख को कम करने की जगह उसे ज़बरन सड़कों के बीच खिंच लाया गया बेटी की मौत के बाद एक बेबस माँ को दुख बनाने का भी टाइम नही दिया चंद असामाजिक तत्वों ने जिन्होंने समाज के ही कुछ शरीफों की भीड़ को बरगला कर इखट्टा कर लिया और केंडल मार्च के नाम पर चक्काजाम जाम कर यातायात व्यवस्था चरमरा दी दुनिया से रुखसत होने वाली छात्रा की आत्मा की शांति और श्रधांजलि देने की नीयत से निकाले गए केंडल मार्च को भी असामाजिक तत्वों ने माहौल ख़राब करने का ज़रिया बनाने की नाकाम कोशिश की थी परंतु पुलिस की मौज़ूदगी देख हाथ पैर फूल गए और मौके से खुरापाती तपका छू हो गया !

एएसपी राजेश सिंह भदौरिया ने बताया कि

घटना दिनांक के दो दिन पहले ही गीतांजलि कॉलेज की सभी छात्राओं को सुरक्षित रहने व छेड़छाड़ की घटनाओं की शिकायत तत्काल पुलिस को देने की नसीहत की गई थी अगर छात्रा के साथ कोई छेड़छाड़ कर रहा था तो उसे पुलिस को सूचित करना चाहिए था। घटना के बाद किसी परिवार के सदस्यों ने पुलिस में शिकायत भी दर्ज नही करवाई परन्तु पुलिस ने खुद ही मामले को गम्भीरता से लेते हुए आरोपी के ख़िलाफ़ प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है और उसे गिरफ़्तार कर जेल भेज दिया गया है इस घटना से सभी छत्राओं को इबरत हासिल करना चाहिए अगर कोई परेशान करे डराए धमकाए तो तत्काल पुलिस को सूचना दे जिसके वक़्त रहते आरोपी पक्ष पर कार्यवाही की जा सके!!!

मध्यप्रदेश खबरे छूट गयी होत


Latest Updates

No img

बारात से लौट रही कार को ट्रक ने मारी टक्कर, दुल्हे की दादी सहित तीन की मौत


No img

Bhopal: CM takes note of bad conditions of road in the capital, directs to dissolve CPA with immediate effect


No img

शराब के सौदागरों का ख़ूनी खेल: दिनदहाड़े ताबड़तोड़ फायरिंग कर दहला गया शहर!


No img

अंजान मुर्दा जिस्म मिला नाले में, जिसे देख इलाक़ा हुआ भयज़दा!!!


No img

MP: Overloaded bus filled with migrant labourers of Chhatarpur overturned at Jhansi Gwalior, two killed several injured


No img

दर्ज़नो तबादलों से थानों की कैफ़ियत में क्या आएगा बदलाओ??


No img

PS एमपी नगर: घर बुलाकर युवक ने किया महिला के साथ बलात्कार, दोस्त ने की छेड़छाड़


No img

Supreme Court Judges and their families to get corona vaccine from tuesday, 15000 new cases in 24 hours


No img

CM शिवराज: प्यारे मियां यौन शौषण की पीड़िता की मौत को जांच करेगी SIT, UP पुलिस की तरह निर्मम तरीके से किया भोपाल पुलिस ने पीड़िता का अंतिम संस्कार


No img

ब्लैक में खाद के ट्रक भरकर आ रहे...लेकिन किसानों को नहीं मिल रही खाद: नरोत्तम मिश्रा


No img

PS गोविंदपुरा: शादी का वादा कर युवती को बनाया हवस का शिकार


No img

अतिथि विद्वानों को खाली जगह पर करेंगे एडजेस्ट: पीसी शर्मा


No img

DIG के वाहन ने स्कूटी चालक महिला को उड़ाया फिर मनघडंत करवा दी FIR!!


No img

एसएन श्रीवास्तव को दिल्ली का पूर्ण प्रभार, नए पुलिस कमिश्नर नियुक्त


No img

मध्यप्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र कल से