अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







आज नई रेल की मिली सौगात तो बंद हुए पुरानी ट्रेनो पर उठे सवाल!!

02 May 2022

no img

भोपाल: आज सत्ताधारी पार्टी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने नई रेल सेवा की शुरुआत पर जताया प्रधानमंत्री और रेल मंत्री का आभार व्यक्त करते हुए नई रेल सेवा का भोपाल निवास से रेल को वर्चुअली हरि झंडी दिखाकर किया रवाना इस मौके पर उन्होंने खजुराहो-टीकमगढ़ के मध्य नयी रेल सेवा की सौगात दिये जाने पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी एवं रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव जी का क्षेत्र की जनता की ओर से आभार जताया। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष के साथ डीआरएम आशुतोष कुमार, एडीआरएम विवेक मिश्रा, जिला महामंत्री अरविंद पटेरिया समेत अन्य रेलवे पदाधिकारी वर्चुअल रूप से जुड़े नज़र आए ।

प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि खजुराहो-टीकमगढ़ के मध्य दैनिक रूप से यात्रा करने वाले यात्रियों, श्रमिकों, क्षेत्रीय जनता तथा बागेश्वर धाम की यात्रा करने वाले तीर्थ यात्रियों को अतिरिक्त सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से गाड़ी क्रमांक 04119/04120 खजुराहो-टीकमगढ़-खजुराहो अनारक्षित विशेष एक्सप्रेस के संचालन का शुभारम्भ किया गया है। उन्होंने नई रेल सेवा के संचालन पर क्षेत्रीय जनता, मीडियाकर्मियों, झाँसी मंडल से पधारे वरिष्ठ रेल अधिकारीयों एवं रेल प्रशासन को धन्यवाद दिया।

उन्होंने बताया कि (गाडी क्रमांक 04119 खजुराहो-टीकमगढ़) सुबह 5 बजे खजुराहो स्टेशन से प्रस्थान करेगी तथा दुरियागंज, बसारी, छतरपुर, इशानगर, रामपुरा, टीला, खरगापुर, सरकनपुर एवं मवई हाल्ट स्टेशन से होते हुए प्रातः 8 बजे टीकमगढ़ स्टेशन पहुचेगी। वापसी में (गाडी क्रमांक 04120 टीकमगढ़-खजुराहो) सुबह 09.30 बजे टीकमगढ़ स्टेशन से प्रस्थान कर मवई, सलकनपुर, खरगापुर, टीला, रामपुरा, इशानगर, छतरपुर, बसारी तथा दुरियागंज स्टेशन से होते हुए दोपहर 1:45 बजे वापस खजुराहो स्टेशन पहुचेगी। यहां तक के प्रयास तो ठीक है लेकिन पिछले दो दशक से भारतीय रेल सेवा में यात्रियों को मुहैया होने वाली सुविधाओं का आंकड़ा काफी हद तक खस्ता हाल हो चुका है किराया दरों में निरंतर बढ़ोतरी के चलते मध्यम वर्गी रेलवे यात्रियों को मुश्किलों का सामना कर पड़ रहा है तो वहीं बढ़ते प्लेटफॉर्म टिकट जो शुरूआत में मात्र दो रुपए का यात्री लिया करते थे बढ़कर 3 रुपए से 5 पर पहुच गया तो देखते ही देखते 5से 10 रुपए से 20 रुपए तक हो गया जीन ट्रेनों में जनरल डब्बो में हज़ारो निर्धन यात्री यात्रा करते थे अब उन ट्रेनो स्लीपर व ऐसी डब्बो की बढ़ोतरी कर गरीब यात्रियों की यात्रा को दुशवार कर दिया गया है जिन एक्प्रेस सुपरफास्ट ट्रेनो में दिव्यांग यात्रियों के लिए आगे पीछे डब्बे लगे हुए करते थे कुछ सालों में उन ट्रेनो से दिव्यांग डब्बो को भी हटा लिया गया है। बता दें कि गरीब यात्रियों के लिए देश भर के रेलवे पलेफर्मो पर 5 रुपए में ठंडे नीर को भर के देने के लिए मसिने लगी थी धीरे धीरे उन मसिनो को भी हटा दिया गया और कहीं नजर आती है तो भी बंद रहती है महिला डब्बो की कमी के चलते भी आए अकेले यात्रा करने वाली महिलाओं को असुरक्षा का सामना करना पड़ता है ऐसे में रेल मंत्रालय व प्रधानमंत्री जी को चाहिए की तीर्थयात्रियों के लिए नई रेलों के साथ साथ यात्रियों की बंद पड़ी सुविधाओं का भी ध्यान रखते हुए सुधार किया जाए। 

मध्यप्रदेश


Latest Updates

No img

PFI से चार मुस्लिम IPS के तार जुड़ने का खुलासा जल्द हो सकता है सार्वजनिक!!!


No img

PFI Controversy: While Masood asks for a ban on the org, MLA Rameshwar says ‘Arif Masood a SIMI member’


No img

MP government appoints BJP leader Pratap Karosia as the chairman of MP Rajya Safai Karmachari Ayog


No img

महीनेभर बाद फ़रार ईनामी क़ातिलों तक पहुचे जबलपुर पुलिस के हाथ!!


No img

Owaisi in Bhopal, party to contest in 7 municipal bodies of Madhya Pradesh


No img

Two real sisters consume poison in Bhopal, one dead, another on ventilator


No img

शहर के शाही दरबार जहांनुमा में नाथ कर रहे है निवेशक मुखियाओं का हौसला अफ़ज़ाई


No img

साधना के लिए सात गज ज़मीन के अंदर स्वामी, अगर सांस टूटी तो इल्ज़ाम किस के सर??


No img

Amid protest, 'Besharam Rang' reaches 50+million views & trends on 4th position. Btw hey protesters! Its called monikinis what Deepika is wearing


No img

Hoshangabad and Rajgarh districts of MP gets new collector


No img

हेराफेरी के नटवरलाल की गिरेंबा पर इंदौर क्राइम ब्रांच ने डाला हाथ!!


No img

लंबे वक़्त से जंगल मे जिंदा बन्दूक के कारखाने में कैसे दाख़िल हुई मप की बड़वानी पुलिस???


No img

PHQ के CID ब्रांच में बतौर निरीक्षक के पद पर मौज़ूद ममता सिंह का उपचार के दौरान हुआ निधन!!


No img

मकर संक्रांति की समस्त देशवासियों को ह्रदय से सुभकामनाएं!


No img

CM Chauhan angry over Ujjain-Indore law order situation, said activities of SDPI and PFI are also being monitored