अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







सुने घरों को चोरी, लूट, डकैती का शिकार बनाने वाली गैंग की गिरेबां पर इंदौर पुलिस का हाथ ।।।

27 May 2023

no img

Anam Ibrahim

7771851163

जानलेवा हथियारों के साथ डकैती की वारदात को अंज़ाम देने के इरादे से घूम रहे बदमाशो के पास से लाखो के जेवरात, नगदी व मशरूका हुआ बरामद!!!!

जनसम्पर्क life News Network 

इंदौर/मप्र: चार चक्का इनोवा कार से शहर की मालदार बस्तियों के भीतर घूम तमाम सुने तालाबंद मकानों की रेकी करने के बाद मौक़ा देख ताला चटका मशरूका बटोर के नो-2-ग्यारह होने वाले चोरों के गिरोह की गली तक आख़िर कैसे पहुचे इंदौर पुलिस व क्राइम ब्रांच इंदौर के कदम !

क्लिक करें और पढ़े इस खबर का बक़ाया हिस्सा मुक़म्मल जानकारी के साथ....

इंदौर थाना लसूड़िया पुलिस और क्राइम ब्रांच की इस मिलीजुली कार्यवाही में सफलता हासिल करते हुए इंदौर पुलिस ने आधा दर्ज़न क़रीब आरोपीयों पर प्रकरण दायर किया है। चुनांचे इन आरोपियो ने थाना लसुडिया इलाक़े की कालोनियों के सूने घरो में चोरी की कुल 05 वारदातों को सफ़लता के साथ अंज़ाम देने के ज़ुर्म का इकरारनामा पुलिस के सामने क़बूल किया है। बता दें कि इस गेंग के सरगना के सर पर पहले से ही 20 संगीन मुक़दमे पुलिस के ज़ुर्मनामे में दर्ज़ है। इन बदमाशों से तक़रीबन 7 लाख रुपए कीमत के सोने चांदी के जेवरातों व नगदी 80 हजार रुपए के साथ अपराध में इस्तेमाल की जाने वाली इनोवा कार भी जप्त की गई ।

दरअसल शहर में चोरी, नकबजनी, लूट/डकैती व संपत्ति संबंधी अपराधों पर अंकुश लगाने की गरज़ से मैदानी महकमे के आला अधिकारियों द्वारा प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश रिवाजिया बन चुके है । ऐसे में उक्त निर्देशों के हवाले से अपराधों के खुलाशे पुलिस की परंपरागत कार्यवाही का हिस्सा बन चुके है । आला अफसरों के निर्देशों के हवाले से लसूडिया पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने एक बड़ी सफलता हासिल करने का दावा करते हुए कार में घूम कर घरों में चोरी करने वाली एक बड़ी गैंग को गिरफ़्तार कर आधा दर्ज़न अंधी वारदातों का ख़ुलासा किया है।।

बहरहाल पुलिस थाना लसूडिया इलाक़े में मौज़ूद सेटेलाइट जंक्शन इंदौर में अज्ञात चोरों द्वारा सूने मकान से सोने चांदी के जेवरात व नगदी ₹20000 चोरी की गई थी, जिसकी शिकायत फरियादी राजेंद्र की रिपोर्ट पर अपराध धारा 457, 380 आईपीसी के तहत क़ायम हुई थी।

गौरतलब है कि हूबहू इसी प्रकार वारदातें सिंगापुर टाउनशिप, बलिया खेड़ा बायपास रोड, शुभांगन ओमेक्स सिटी में भी बीती थी ये तमाम शिकायतें अज्ञात आरोपियों के ख़िलाफ़ थाना लसूडिय में पंजीबद्ध थी चुनांचे अंधी चोरी का सिलसिला फिर भी जारी रहा और साईं गोल्ड सिटी में एक सफेद इनोवा कार से सवार कुछ बदमाशों द्वारा चोरी का प्रयास करने का एक और मामला अपराध फ़ौजदारी की धारा 457, 511 के तहत दर्ज हो गया । 

इस बार मुखबिर के भरोसे थाना लसूडिया पुलिस ने एक टीम गठित की साथ ही द्वारा क्राइम ब्रांच इंदौर इस टीम के साथ हमजोली हो गई मुखबिर की सूचना पर जानकारी प्राप्त हुई कि एक सफेद इनोवा कार में कुछ बदमाश कॉलोनियों में घूमते हैं तथा सूने मकानों में घुसकर चोरी की वारदात को अंज़ाम देते हैं। फिर क्या था मुखबिर से हासिल जानकारी पर कार्रवाई करते हुए पुलिस को आगे पता चला कि दिनांक 23 मई 2023 को रात्रि में उपरोक्त गिरोह बायपास रोड किनारे किसी मकान में डाका डालने के प्रयोजन से एकत्रित हुआ है व गेंग के सभी सदस्यों के पास हथियार हैं। खबर पक्की होते ही पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बायपास रोड के पास से चार बदमाशों को मय हथियारों सहित हिरासत में ले लिया साथ ही इनोवा कार की भी जप्ती करली लिहाज़ा पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ में जानकारी मिली की उपरोक्त दर्शित सभी घटनाएं इसी गिरोह द्वारा की गई है । 

पुलिस द्वारा बड़ी हिकमत अमली से पूछताछ व कार्रवाई करते हुए आरोपियों से उपरोक्त घटनाओं में चोरी किया गया मश्रूका करीब ₹700000 की कीमत के सोने चांदी के आभूषण तथा नगदी ₹80000 जप्त किए गए और घटना में प्रयुक्त इनोवा कार को भी जप्त किया गया है। आरोपियों से अन्य अपराधों के संबंध में भी पूछताछ की जा रही है ।

प्रकरण में विवेचना जारी है जिसके आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी लसुड़िया निरीक्षक संतोष दूधी, उप निरीक्षक अरुण मलिक, उप निरीक्षक संजय बिश्नोई, सहायक उप निरीक्षक भूपेंद्र गुर्जर, आरक्षक अजय आरक्षक नरेश, आरक्षक प्रणित की सराहनीय भूमिका रही ।

मध्यप्रदेश जुर्मे वारदात गम्भीर अपराध


Latest Updates

No img

60 yr old woman gang raped by 65 yr old neighbour & son-in-law in Bhopal


No img

7 year old boy losses his life in Jabalpur while playing from a noose which got stuck in his neck


No img

MP Home Minister warns sellers of Chinese Manjha this Makar Sakranti, Rasuka- like action to be taken off caught selling


No img

दो वर्दीधारी बलात्कारी, होटल के कमरे में युवती को बनाया हवस का निवाला!


No img

सूली पर लटकी पत्नी की लाश को गुपचुप ढंग से श्मसान में जलाने वाला पति गिरफ़्तार!


No img

Banjara folk dance for Rahul in MP, Bharat Jodo Yatra enters MP from Jalgaon


No img

बरामद बर्तन के साथ सेल्फ़ी क्लिक कर मुशायरा लूट ने की क़वायद करती हबीबगंज पुलिस!!


No img

पुलिस कप्तान के प्रतिवेदन पर अदालत ने जारी किया NSA के तहत बड़े मिया उर्फ राजेन्द्र मेहरा के ख़िलाफ़ वारंट


No img

क्लेक्टर के फ़रमान पर क्या अमल करेंगें पेट्रोलपंप व निर्माण कार्य संचालक??


No img

Mock drill to be conducted today at Hamidia Hospital’s newly constructed building by army commandos


No img

In Niwari district of MP, fraud callers find new trick to lure targets. Displayed Delhi Police Commissioner's video


No img

करवाचौथ: शिवराज की लंबी उम्र के लिए साधना ने लगाया सिंदूर का पौधा!


No img

देर रात रेत माफियाओ के दरमियाँ चला गैंगवार!!


No img

SDM suspends Sarpanch after 2 month of absconding, order for new sarpanch in Jabalpur


No img

शादी का वादा कर लड़कियों को भगा ले गए प्रेमी, दोस्तों के साथ मिलकर किया गैंगरेप