अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







आलीशान होटल जहांनुमा के मालिक़ के घर में ऐसा क्या चोरी हुआ जिसकी शिकायत थाने में नही करवाई दर्ज़?

09 Jul 2017

no img

अनम इब्राहिम

जनसम्पर्क Life 

 सूबे के बेशक़ीमती हाई-टेक होटल के मालिक के घर मे क्यों नही लगे सीसीटीवी?


 मध्यप्रदेश की आलिशान होटल जहांनुमा के करोड़पति मालिक़ के घर क़ीमती ज़ेवरात चोरी का मामला थाने क्यों नही पहुँचा? ऐसे ही कुछ अनसुलझे सवाल मेरे दिल ओ दिमाग़ में घूम रहे है की अनाब-शनाब जायदात के मालिक़ अरबो की जहांनुमा होटल उस पर जंगल की जंगल ख़रीद कर मध्यप्रदेश के मड़ई में करोड़ों का रेनिपानी रिसोर्ट खड़ा कर देने वाले मालिक़ के घर मे सीसीटीवी कैमरे तक नही लगे आखिर क्यों? दरअसल भोपाल में नवाबो के दौर से जहांनुमा के मालिक़ नादिर का परिवार माली एहतबार से पूरी तरह दुरुस्त रहा है जहांनुमा के सामने नादिर का पुश्तेनी करोड़ो का घर है, तीन तीन बेशक़ीमती कोठियां बनी हुई है, जानकारों की माने तो जहांनुमा पर वैसे तो मालिकाना हक़ दो भाइयों का था, यावर और नादिर परन्तु कुछ वक्त पहले यावर का देहांत हो गया था जिसके चलते यावर के बेटे और नादिर मिलकर आलीशान होटल को संचालित कर रहे हैं नादिर के घर मे नीचे बीमार माँ सुरैया (बिया) रहती है और ऊपर नादिर और उनकी पत्नी सोनिया रहते है। सोनिया अभी कुछ ही दिनों पहले पाकिस्तान अपनी माँ के पास गई हैं और वही नादिर के आसपास की दो कोठियों में नादिर के परिवार के सदस्य रहते है। लिहाज़ा नादिर का घर हमेशा सात नोकरो की ज़ेर-ए-निगरानी में रहता हैं जिसमे की एक भारती यादव जो नादिर की बीमार माँ सुरैया (बिया) की एक साल से देखभाल में मशरूफ़ रहती है और दूसरा इस हवेली का खास नोकर शमशेर जो कानपुर का रहने वाला है और कई सालों से नादिर का भरोसेमंद है और परिवार के ख़ास कामो के लिए ही इस्तेमाल होता है तीसरा नोकर नादिर की कोठी पर अब्दुल है जोकि कोठी पर खाना बनाता है जो पुराने नोकर शमशेर का रिश्ते में भतीजा भी है और रही चौथी नोकरानी अंजुम जोकि खुद कोठी में काम करने वाले अब्दुल की ही पत्नी हैं अंजुम बतौर नादिर की कीमती कोठी में सुबह 5 बजे से ही दाखिल हो बर्तन झाड़ू के काम को अंजाम देने में मशरूफ़ हो जाती हैं फिंर रहा इस हवेली का पांचवा नोकर असलम जो खुद भी अब्दुल का रिश्ते में भांजा हैं, असलम के बाद छटवी नोकरानी दुलारी बाई है जोकि इस हवेली के अर्श और फ़र्श को रगड़ रगड़ कर साफ़ करने में मशरूफ़ रहती हैं। अधेड़ उम्र की दुलारी के बाद हवेली में सातवे नौकर के रूप में यादव का नाम आता हैं जो कोठी नुमा हवेली में बतौर ड्राइवर की शक़्ल में कार्य कर रहा हैं। इन सात नोकरो कि मौज़ूदगी के बाद इस कोठीनुमा हवेली के अंदर एक बड़ी रहस्यमाई चोरी हो गई आख़िर कैसे? जहांनुमा के मालिक़ के घर हेरतनुमा चोरी की शिकायत थाने क्यों नही पहुँची, अगर यह सोचा जाए तो यह बहुत बड़ी बात हैं

 जो भी हो लगभग एक माह पहले जहांनुमा के मालिक के घर मे माँ सुरैया बिया के कमरे की अलमारी से बेशक़ीमती एंटीक आईटम के ज़ेवरों की चोरी हो गई जिसकी शिक़ायत नादिर के परिवार ने थाने में तो नही करवाई बल्कि नादिर की बहन नीलोफ़र और भाभी बानो ने इन्वेस्टीगेशन ऑफिसर बन नौकरानियों पर कहर बरपाना शुरू कर दिया। सूत्रों की माने तो अरबो का बेशकीमती एंटीक आइटम जोकि गैर कानूनी था वो चोरी हुआ हैं शायद इसी के डर के चलते जहांनुमा परिवार थाने की दहलीज़ नही चड़ पाया।

 रोज़ रोज़ नोकरानी को गालीगलौज कर चोरी हुए माल की पूछताछ करने वाली नादिर की बहन नीलोफ़र नोकरानी को गाली बकने के साथ साथ जेल पहुचाने की धमकी देने लगी और आज दिनांक को तो नादिर की बहन नीलोफ़र ने नोकरानी भारती यादव पर जानलेवा हमला करने का प्रयास किया। अरे आख़िर ऐसा क्या चोरी हो गया इस दौलतखाने से की फ़रियादी करोड़पति होने के बावजूद भी पुलिस में शिकायत दर्ज़ नही करवा पाया? ऐसा कौनसा गैरकानूनी माल चोरी हुआ हैं? क्या चोरी हुआ माल दो नम्बर का या आतंकी गतिविधि में इस्तेमाल होने वाला था जिसको ज़ाहिर करने में मालदार परिवार डर रहा है? जंगल में सीसीटीवी कैमरे लगाने वाले मालिक़ ने सिटी में मौजूद अपने खुद के ही घर में सीसीटीवी कैमरे क्यों नही लगाए?

 इन सारी हक़ीक़तों से हम इंशाअल्लाह दो दिन के अंदर पर्दा उठाएंगे और जहांनुमा के मालिकों का वास्तविक जहन्नुम बताएंगे।



मध्यप्रदेश


Latest Updates

No img

DGCA: Baggage free Domestic air passengers to get discount on fares


No img

उज्जैन से भोपाल तक महिला कांग्रेस कमेटी निकालेगी अहिंसा यात्रा, कल से शुरू


No img

Ban on newspaper for serving street food items in Bhopal, Food Safety issues guidelines


No img

सेंट माइकल के मोहम्मद शकील की मौत पर शहर में शोक या सियासत?!


No img

​थाना हनुमानगंज तिवारी सुरक्षा का ताज सबित होंगे!


No img

​तबादलों के तमाशे या ताशों के उल्टे पत्ते??!!!


No img

Nursing Student's Disappearance Raises Concerns of Love Jihad in Bhopal


No img

SC issues notice to MP govt on plea filed by whistleblower Anand Rai against MP HC's judgment


No img

दो सिमी आतंकियों को भोपाल पुलिस ने खंडवा से दबोजकर फेका सलाखों के पीछे!!


No img

राह चलती मासूम को रौंद मौत के घाट उतारा तेज़रफ़्तार वाहन ने!!


No img

कांग्रेस के राज में भ्रष्टाचार 10 फीसदी बढ़ा, इस्तीफा दें मुख्यमंत्री कमलनाथ: विश्वास सारंग


No img

50-yr old tree gets uprooted in heavy rains after which Bhopal’s Palash Residency was named


No img

सर्द शाम का फ़ायदा उठा घर का ताला चटका चोरों ने उड़ाया नगदी व दस्तावेज़!!!


No img

पुलिस कमिश्नर प्रणाली के बाद से शहर के अपराधों में आने लगी धीरे-धीरे कमी!!!


No img

नाबालिग़ का अपहरण कर बोरे में भर बेचने ले जाने वाले आरोपियों के मंसूबे हुए नाकाम!!