अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







थोकबंद अंधे मामलों के खुलासे, चप्पल गैंग के डकैत चढ़े क्राइम ब्रांच के हत्थे!!

09 Dec 2022

no img

Anam Ibrahim

7771851163


भोपाल पुलिस कमिश्नर प्रणाली के सफ़लता से बीते वर्ष का शहरा सायबर/क्राइम ब्रांच के सर पर बांधना ठीक है?

भोपाल/मप्र: पुलिस कमिश्नर प्रणाली में सायबर क्राइम व क्राइम ब्रांच की भूमिका ऐसी है जैसे सादे पानी मे रूहअफ़ज़ा। अगर पुलिस commisionerate System ने सफ़लता के साथ साल पूरा किया है तो उसकी सफ़लता के पीछे सायबर व क्राइम ब्रांच का क़िरदार बहोत ख़ास गुज़रा है। जहां एक और DCP अमित कुमार सायबर अपराधों पर लगातार नकेल कसने की क़वायद करते दिखे तो  Additional DCP शैलेन्द्र सिंह चौहान ने क्राइम ब्रांच को पूर्व की भांति संचालित कर के अपराधों पर दोहरा अंकुश कस दिया जिस कारण सिलसिलेवार लगातार ख़ुलासे पर ख़ुलासे होते रहे और अपराधियों के सालभर हौसले भी पस्त होते नज़र आते रहे। अब साल भर के अंधे ख़ुलासे को दिसम्बर के बंद होते ताबूत में कैद करती भोपाल क्राइम ब्रांच ने डकैतों के एक शातिर गिरोह को ताबूत में धकेल दिया। मामला शहर भर में हो रही लगातार अंधी नकबजनी की अनसुलझी वारदातों से जुड़ा हुआ है। दरअसल शहर भर के किनारों पर बसी नई बस्तियों में लगातार आधी रात को अंधी चोरी की वारदातें पुलिस की नाक में दम कर रही थी हर चोरी नकबजनी का मामला अपने साथ अनचाही मुसीबतें लेकर आ रहा था तभी पुलिस कमिश्नर मकरंदे उस्कर व एडिशनल पुलिस कमिश्नर सचिन अतुलकर DCP अमित कुमार की निगरानी में वारदात के इर्दगिर्द के तक़रीबन 250 कैमरों की खाक झानते समय क्राइम ब्रांच के नुमाइंदों ने जो देखा उससे कुछ पल के लिए उनकी आंखे फ़टी की फटी रह गई डकैतों का ये गिरोह मज़दूरी के बनाने शहर में 2021 से डेरा डाला हुआ था। हैरत की बात है कि आधा दर्ज़न से ज़्यादा की ये गैंग मज़दूरों का हुलिया बनाए रखती थी। गैंग भी साथी चप्पल ही पहना करते थे दिन में कुछ साथी कॉलोनियों के बंद मकानों दुकानों की रेकी पैदल घूमकर किया करते थे तो वहीं रात होते ही सुने मकान का खामोशी बरतते हुए ताला तोड़ मशरुका ले उड़ते थे। 

खबर बाकी है अभी क्लिक करें और जाने

पुलिस के मुताबिक आरोपी करीब 2 साल से भोपाल शहर में नकबजनी की घटनाओं को अंजाम दे रहे थे । आरोपियों ने थाना कोलार , थाना बागसेवनिया, थाना कटारा हिल्स एवं थाना मिसरोद में 2 दर्जन से अधिक चोरी व नकबजनी की घटनाएं करना स्वीकार किया हैं। शहर की सीमा की आउटर की कॉलोनियों/इलाके के सूने/खाली/ताला लगें मकानों में रैकी करके करते थे चोरी/नकबजनी की घटनाए । पुलिस ने आगे बताया कि आरोपी जिला धार के रहने वाले हैं जिनके द्वारा पूर्व ने इंदौर शहर मे भी चोरी करना कबूल किया गया हैं।  जब भोपाल क्राइम ब्रांच की  टीम द्वारा भोपाल शहर वं रास्तों में लगे करीब 250 कैमरों का अवलोकन किया गया तब मुखबिर की सूचना पर शातिर नकबजनों के गिरोह को पकड़ने में सफलता हासिल हुई। 

आरोपियों का ब्यौरा:

1. भंग्गु उर्फ भंगिया डाबर पिता कालू डाबर उम्र 26 साल निवासी ग्राम नरवालीथाना टांडा जिला धार

2. पार सिंह उर्फ पारश अलावा पिता कमरु अलावा उम्र 25 साल निवासी ग्राम पिपररानी थाना टांडा जिला धार

3. संतोष भंवर पिता ठाकुर सिंह भंवर उम्र 25 साल निवासी ग्राम गरेडी थाना टांडा वागरोड जिला धार

4. निहाल सिंह देवकर पिता स्व. सानू देवकर उम्र 38 साल निवासी ग्राम बडकच्छ वागरोड थाना टांडा जिला धार को पकड़कर उनके कब्जे से चोरी, डकैती करने हेतु उपयोग किये जाने वाले औजार और थाना कोलार क्षेत्र की एक नकबजनी की घटना में चोरी गयी बारह बोर एक नाल बन्दूक और कारतूस एंव घटना में प्रयुक्त एक मोटर साइकिल आदि भी बरामद किये गये है । 

आरोपियों द्वारा पूछताछ में थाना कोलार क्षेत्र में 09 , थाना मिसरोद क्षेत्र में 09 , थाना बागसेवनिया क्षेत्र में 05, थाना कटाराहिल्स क्षेत्र में 01कुल करीबन 2 दर्जन से अधिक चोरी/नकबजनी की घटनाओं को घटित करना स्वीकार किया गया हैं । 

मध्यप्रदेश जुर्मे वारदात चोरी


Latest Updates

No img

क़ातिल बना पति, शक के चलते पत्नी को उतारा मौत के घाट!!!


No img

Returning from Germany Bishop PC arrested by EOW Jabalpur at Nagpur Airport


No img

Ps कोहेफिज़ा: दिन एक, अपराध अनेक!


No img

पीसी शर्मा ने सरकार की गिनाईं उपलब्धियां


No img

बहनों की रक्षा के रखवाले भाइयों की कलाई सलामत रहे!!!


No img

Justice Prashant Kumar Mishra, KV Viswanathan sworn in as Supreme Court judges; top court at full strength of 34


No img

50,000 Youth participate in rally on the occasion of World Tribal Day in Indore, max atrocities in MP against tribals: Ex-CM


No img

1948 के शासन काल से प्रतिबंधित कट्टरवाद और हिंदुत्व आतंक से देश को पाखाना बनाने वाली RSS, बीजेपी के शीर्ष नेताओं को साथ ले भोपाल में करेगी बैठक


No img

इंदौर के होटल में सुप्रीम कोर्ट की महिला वकील के साथ बलात्कार


No img

Funeral of Nandkumar Singh Chauhan, BJP MP from Khandwa; CM along with 8 ministers attended the funeral


No img

आशिकों को खुली धमकी: कल मोहब्बत दिवस पर शिवसेना तलाशेगी लैला मजनुओं !


No img

PTRI organises seminar to discuss fast-track method in claim cases with 11 insurance companies


No img

Drug smuggler nabbed by Bhopal Crime Branch, 10 grams of MD recovered from accused


No img

Congress leader kills wife in Gwalior, fired shots and fled from the spot


No img

Water-filled Rudrasagar of Narmada-Shipra being re-emptied to construct foot bridge in Ujjain