अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







यवसुरा की शराब से भरा ट्रक मय तशकर के दबोचा इंदौर पुलिस ने !!

12 Jul 2022

no img

Anam Ibrahim

7771851163

इंदौर: एक तरफ़ मध्यप्रदेश में आसमां छूती शराब की क़ीमत ने जहां शराबियों की जेब हल्की कर दी तो वहीं अवैध शराब माफियाओं की बढ़ती तस्करी उनकी जेब को भारी करते नज़र आ रही है। प्रदेशभर में सिलसिलेवार अवैध शराब की खेपों को पुलिस द्वारा धड़-पकड़ कर पकड़ा जा रहा है। हाल ही में इंदौर पुलिस के चंदन नगर थाना इलाक़े में बीयर से भरा ट्रक मुखबिर की इत्तेला से पकड़ा गया बता दें कि इंदौर पुलिस कमिश्नर  हरिनारायणचारी मिश्र ने शराब माफियाओं व गुंडे बदमाशों की धड़पकड़ के लिए सख़्त रवैया इख़्तेयार कर रखा है। कमिश्नर के फ़रमान का पालन करती थाना चंदन नगर पुलिस के पास मुखबिर के माध्यम से सूचना पहुची की नावदापंथ की तरफ़ से होते हुए चंदन नगर चौराहे के रास्ते एक ट्रक क्र NL-01 AF3638 में अवैध शराब भर कर आ रही है फिर क्या था सूचना मिलते ही आननफानन में थाना पुलिस द्वारा आला अफ़सरो के संज्ञान में मामले को लाया गया और अफ़सरो की ज़ानिब से जैसे ही हरी झंडी मिली तो चंदन नगर पुलिस ने नाकाबन्दी कर ट्रक का रास्ता रोक लिया। बहरहाल ट्रक के अंदर भारी मात्रा में बीयर की पेटियां लदी हुई थी जिसकी गिनती करने के बाद बियर की पेटियों की तादात 1500 थी जिस मसरुका की कुल कीमत 37 लाख रुपए आंकी गई जिसमे सभी  बियर किंगफ़िज़र ब्रांड की निकली ट्रक औरंगाबाद से दिल्ली की ज़ानिब कूच करने निकला था। 

अब तक ये तो थी हमारी जानकारी - 

आइए अब हम आप को सुनाते PHQ दफ़्तर से समाचार हेतु  हासिल हुई प्रेसविज्ञप्ति —

अवैध शराब के विरुद्ध पुलिस थाना चंदन नगर इंदौर की बड़ी कार्यवाही।

औरंगाबाद से दिल्ली के लिए भारी मात्रा में अवैध शराब ले जाते ट्रक को पकड़ा ।

ट्रक में से किंगफिशर बीयर की अवैध शराब की कुल 1500 पेटी कीमती लगभग 37 लाख रुपए की जप्त।

इंदौर -दिनांक 11 जुलाई 2022- श्रीमान पुलिस आयुक्त नगरीय इंदौर श्री हरिनारायणचारी मिश्र व्दारा इंदौर कमिश्नरेट में अवैध शराब एवं मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले एवं इनकी गतिविधियों में संलिप्त बदमाशों के विरुद्ध कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया है। उक्त निर्देशों के अनुक्रम में श्रीमान अतिरिक्त पुलिस आयुक्त इंदौर श्री मनीष कपूरिया के मार्गदर्शन में पुलिस उपायुक्त जोन 4 इंदौर श्री आर.के. सिंह द्वारा अति. पुलिस उपायुक्त जोन 4 डॉ. प्रशांत चौबे एवं सहायक पुलिस आयुक्त अनुभाग अन्नपूर्णा श्री बी.पी. एस. परिहार को अवैध शराब की गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। उक्त दिशा निर्देशानुसार कार्यवाही करते हुए पुलिस थाना चंदननगर को एक बड़ी सफलता मिली है, भारी मात्रा में अवैध शराब का परिवहन करने वाले एक ट्रक को 37 लाख  रुपए की अवैध शराब के साथ पकड़ा गया है।  पुलिस थाना चंदन नगर पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि एक ट्रक क्रमांक NL01 AF3638 नावदापंथ तरफ से चंदन नगर चौराहे होता हुआ इंदौर शहर तरफ आ रहा है जिसमें  भारी मात्रा में अवैध शराब की पेटियां भरी हुई हैं। मुखबिर की सूचना पर तत्काल चंदन नगर थाना प्रभारी अभय नेमा द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में पुलिस टीम तैयार कर चंदन नगर चौराहे पर लगाई गई। पुलिस टीम को जैसे ही वह ट्रक आता हुआ दिखा तो  घेराबंदी कर ट्रक को रोका और ट्रक को चेक करते किंगफिशर बीयर की पेटियों से भरा हुआ पाया गया।  बाद ट्रक चालक से उसका नाम पता पूछते उसने अपना नाम आशम खान पिता इदरीश खान उम्र 34 साल निवासी ग्राम पिपरोली थाना रामगढ़ जिला अलवर राजस्थान का होना पाया गया। जिससे उक्त शराब के बारे में कागजात चेक करते वैधानिक रूट औरंगाबाद से दिल्ली बाया सेंधवा रतलाम का रूट होना पाया गया मगर ट्रक चालक द्वारा निर्धारित रूट से पृथक इंदौर शहर में शराब का प्रवेश करना पाया गया जिससे यह प्रतीत होता है की ट्रक चालक उक्त शराब को और कहीं बेचने की फिराक में था । जिसे मौके पर विधिवत कार्यवाही कर थाने लाया गया जिसमें कुल 1500 किंगफिशर बीयर की पेटियां कीमती लगभग 37 लाख रुपए की होना पाई गईं। उक्त प्रकरण में थाना चंदन नगर पर अपराध धारा 34(2) आबकारी एक्ट का दर्ज कर विवेचना में लिया गया है। आरोपी से उक्त शराब के बारे में पूछताछ जारी है। 

उक्त सराहनीय कार्य में थाना चंदन नगर प्रभारी निरीक्षक अभय नेमा, उनि देवेन्द्र मिश्रा, सउनि राजभान गौतम, प्रआर पंकज सांवरिया, प्रआर अभिषेक सिंह पंवार, प्रआर कमलेश चावड़ा की महत्त्वपूर्ण भूमिका रही।


मध्यप्रदेश जुर्मे वारदात गम्भीर अपराध पुलिस मुख्यालय ताज़ा सुर्खियाँ खबरे छूट गयी होत


Latest Updates

No img

भोपाल: विवादित ज़मीन पर फैसला आने के बाद छात्रावास निर्माण की तैयारी में संघ


No img

तो क्या शिवराज को 'जन-धन' की बर्बादी का हक है?


No img

थाना गांधीनगर के एसआई की गई कोरोना से जान: खाकीधारी रखे अपना ध्यान!


No img

Ratibad police nabs ‘Jilabadar’ criminal Bablu Chambal with 315 bore katta and 2 live cartridges


No img

विधानसभा में खुली कमलनाथ सरकार की पोल: शिवराज सिंह चौहान


No img

पिता से आबरू बचा इंदौर घर से भागी बालिका भोपाल पुलिस की पनाह में महफ़ूज़ !!


No img

बैंक मैनेजर के बचाव में खुद पहुचे ADG थाने: लोन को लेकर हुआ था विवाद!!


No img

Mock drill to be conducted today at Hamidia Hospital’s newly constructed building by army commandos


No img

Two FIRs lodged in Madhya Pradesh against film maker Leena over ‘Kaali’


No img

मुख्यमंत्री व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को उमाभारती ने दी खुली चुनोती!


No img

पूर्व विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह की बेटी हुई लापता!!!


No img

कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी की Name-Plate में लिखा नाम उर्दू में हुआ अब दुरूस्त!!!


No img

दिन दहाड़े गुज़री क़त्ल की वारदात, भतीजे ने चाचा को उतारा मौत के घाट!!!


No img

Politics in MP over Murugan’s nomination, congress alleges BJP of weakening the voice of MP


No img

प्रदेश में नगर निकाय चुनाव का पारा हुआ गर्म!!,