अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







नेमावर हत्याकांड के सहारे भाजपा को घेरते विपक्षी दलों की क्या दाल गल पाएगी?

11 Jan 2022

no img

जनसम्पर्क -life

अखबार की दुनिया मे बेबाकी का सबसे बड़ा कलेजा .


गड्ढे में मिली लाशों पर आदिवासी वोट बैंक के खाते खोलती काँग्रेस को क्या सुबेभर के 23 फीसदी आदिवासियों का मिलेगा समर्थन? क्या लाशों के सहारे 48 विधानसभा सीटों पर  विपक्ष की बनेगी मजबूत पकड़??


Anam Ibrahim

7771851163


भोपाल (मप्र): इस मे कोई दोहराहे नही की नेमावर हत्याकांड ने कांग्रेस, जयस और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी को मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार को घेरने का अवसर तो दिया ही है साथ ही आने वाले चुनाव तक नेमावर बस्ती के 6 हज़ार बाशिन्दों के दर्द को जिंदा रखने का विपक्ष को ज़रीया भी बना दिया है। बहरहाल नेमावर में जघन्य हत्याकांड वहीं 2023 के विधानसभा चुनाव के लिए नेमावर प्रयोगशाला बन गया है। लिहाजा नेमावर हत्याकांड का पीड़ित ग़रीब आदिवासी परिवार बेसहारा बस स्टैंड के निकट एक छोटे से खस्ताहाल कमरे में निवास करता था उनके जीते जी तो मदद के लिए कोई नही आया लेकिन मौत के मातम पर खुद उद्दोगपति पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ उनके घर पहुच गए।

ग़रीब के एक कमरे में  नेताजों का जमघट उमड़ पड़ा था। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, रुपाली के भाई संतोष और बहन भारती से बात कर उन्हें सांत्वना देकर आए थे। एक तरफ़ हत्याकांड में मारे गए पवन और पूजा की मां नीतू का आज भी रोरोकर बुरा हाल है। तो वही दूसरी ज़ानिब हत्याकांड के सहारे विपक्षी दल सियासी दाल गलाने में कोई कसर नही छोड़ रहा है। न्याय यात्रा के सहारे कांग्रेस ने दो दिन पूर्व से ही सरकार को घेरने की तैयारियां शुरू कर दी थी प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के निकट विधायक के आवास पर विपक्ष के विरोधी ख़ेमे ने पीड़ित के द्वारा निकाली जा रही न्याय यात्रा को सियासी अमलीजामा पहनाने के लिए    तामझाम बना तो लिया था लेकिन पुलिस तो पुलिस है जिसने लंबे समय से विपक्षी दल के प्रदेश स्तरीय  मरकज़ अस्थाई जेल बनाकर रखा हैं। कमज़ोर गुटबाज विपक्ष के सभी हंगामेदार प्रदर्शन कार्यालय के सामने एक हज़ार स्क्वायर फ़ीट में ही दम तोड़ जाते हैं। बहरहाल, आज भी कुछ ऐसा ही मंज़र हुआ पुलिस ने प्रदर्शनकारियों की आगाज़ को ही अंजाम बना दिया। जब जब शिवराज डरता हैं पुलिस को आगे करता हैं - ऐसे नारो के बीच हो हल्ला मोहल्ले के मीना बाजार की तरह एक ही स्थान पर सुकड़ कर रह गया। निर्धन दलितों को आगे करके विपक्ष के कद्दावर नेताओ ने मौन धारण करके अपनी दिखावेदार गिरफ्तारी करवा मामूली मुशायरा लूट लिया जिसमे दिग्विजय सिंह, कांतिलाल भूरिया, सज्जन सिंह वर्मा और नवेले विधायक पीसी शर्मा ने बिना लठ खाए खुद ही पुलिस के डग्गे में चुप्पी साध जाकर बैठ गए। जो भी हो मामा है तो मुमकिन हैं।

जल्द पढ़े नेमावर में दस फ़ीट नीचे दफ्न हुई पांच लाशों पर सियासत के जिंदा किस्सों की जमीनी दास्तां। तब तक के लिए बने रहे जनसम्पर्क Life के साथ।

मध्यप्रदेश हिंदुस्तान विपक्ष सियासत बीजेपी दफ़्तर कांग्रेस दफ़्तर बी इस पी दफ़्तर जुर्मे वारदात हत्या मज़हब दलित ताज़ा सुर्खियाँ खबरे छूट गयी होत


Latest Updates

No img

Director General of Police Sudhir Kumar Saxena holds meeting to maintain peace and law and order during Holi, Rangpanchami and Shab-e-Barat festivals


No img

शाह की सुरक्षा के मद्देनज़र IPS अफ़सरो का लश्कर पहुचा CP दफ़्तर!!


No img

Rape victim lost from Bhopal found roaming streets in Ahmedabad, Kamla Nagar police to pick up girl today


No img

मयखानों पर अचानक पुलिस की दबिश से शराबियों के उतरे नशे!!


No img

राह चलती महिला फिर हुई लूट का शिकार, कोलार पुलिस पूरी तरह लाचार!!


No img

Kamalnath’s email sends chill to MP’s bureaucracy and men in Khaki siding with BJP


No img

Districts in MP to be sanctioned Rs 10 lakh each to encourage drone Technology


No img

झाबुआ विस उपचुनाव: वोटिंग जारी, सुबह से दिख रही मतदाताओं की भीड़


No img

Not even 1 university of MP in India’s top 100 Universities list, weak in every parameter


No img

25-year-old IAF officer commits suicide by hanging self in Gwalior


No img

युवक को भाभी पर था जादू टोेने का शक, भाभी का कर दिया काम तमाम


No img

Thief nabbed by Bhopal police who robbed bike written PRESS on it, used to target open parked vehicles


No img

Corona graph increases in MP, 1210 new positive cases within 12 days


No img

Two fresh cases of delta plus variant virus found in MP, health department alerted


No img

भोपाल कबाड़खाना क्षेत्र: जिला कलेक्टर की निगरानी में आरएसएस द्वारा बनवाई जा रही बाउंड्री वॉल