अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







नेमावर हत्याकांड के सहारे भाजपा को घेरते विपक्षी दलों की क्या दाल गल पाएगी?

11 Jan 2022

no img

जनसम्पर्क -life

अखबार की दुनिया मे बेबाकी का सबसे बड़ा कलेजा .


गड्ढे में मिली लाशों पर आदिवासी वोट बैंक के खाते खोलती काँग्रेस को क्या सुबेभर के 23 फीसदी आदिवासियों का मिलेगा समर्थन? क्या लाशों के सहारे 48 विधानसभा सीटों पर  विपक्ष की बनेगी मजबूत पकड़??


Anam Ibrahim

7771851163


भोपाल (मप्र): इस मे कोई दोहराहे नही की नेमावर हत्याकांड ने कांग्रेस, जयस और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी को मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार को घेरने का अवसर तो दिया ही है साथ ही आने वाले चुनाव तक नेमावर बस्ती के 6 हज़ार बाशिन्दों के दर्द को जिंदा रखने का विपक्ष को ज़रीया भी बना दिया है। बहरहाल नेमावर में जघन्य हत्याकांड वहीं 2023 के विधानसभा चुनाव के लिए नेमावर प्रयोगशाला बन गया है। लिहाजा नेमावर हत्याकांड का पीड़ित ग़रीब आदिवासी परिवार बेसहारा बस स्टैंड के निकट एक छोटे से खस्ताहाल कमरे में निवास करता था उनके जीते जी तो मदद के लिए कोई नही आया लेकिन मौत के मातम पर खुद उद्दोगपति पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ उनके घर पहुच गए।

ग़रीब के एक कमरे में  नेताजों का जमघट उमड़ पड़ा था। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, रुपाली के भाई संतोष और बहन भारती से बात कर उन्हें सांत्वना देकर आए थे। एक तरफ़ हत्याकांड में मारे गए पवन और पूजा की मां नीतू का आज भी रोरोकर बुरा हाल है। तो वही दूसरी ज़ानिब हत्याकांड के सहारे विपक्षी दल सियासी दाल गलाने में कोई कसर नही छोड़ रहा है। न्याय यात्रा के सहारे कांग्रेस ने दो दिन पूर्व से ही सरकार को घेरने की तैयारियां शुरू कर दी थी प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के निकट विधायक के आवास पर विपक्ष के विरोधी ख़ेमे ने पीड़ित के द्वारा निकाली जा रही न्याय यात्रा को सियासी अमलीजामा पहनाने के लिए    तामझाम बना तो लिया था लेकिन पुलिस तो पुलिस है जिसने लंबे समय से विपक्षी दल के प्रदेश स्तरीय  मरकज़ अस्थाई जेल बनाकर रखा हैं। कमज़ोर गुटबाज विपक्ष के सभी हंगामेदार प्रदर्शन कार्यालय के सामने एक हज़ार स्क्वायर फ़ीट में ही दम तोड़ जाते हैं। बहरहाल, आज भी कुछ ऐसा ही मंज़र हुआ पुलिस ने प्रदर्शनकारियों की आगाज़ को ही अंजाम बना दिया। जब जब शिवराज डरता हैं पुलिस को आगे करता हैं - ऐसे नारो के बीच हो हल्ला मोहल्ले के मीना बाजार की तरह एक ही स्थान पर सुकड़ कर रह गया। निर्धन दलितों को आगे करके विपक्ष के कद्दावर नेताओ ने मौन धारण करके अपनी दिखावेदार गिरफ्तारी करवा मामूली मुशायरा लूट लिया जिसमे दिग्विजय सिंह, कांतिलाल भूरिया, सज्जन सिंह वर्मा और नवेले विधायक पीसी शर्मा ने बिना लठ खाए खुद ही पुलिस के डग्गे में चुप्पी साध जाकर बैठ गए। जो भी हो मामा है तो मुमकिन हैं।

जल्द पढ़े नेमावर में दस फ़ीट नीचे दफ्न हुई पांच लाशों पर सियासत के जिंदा किस्सों की जमीनी दास्तां। तब तक के लिए बने रहे जनसम्पर्क Life के साथ।

मध्यप्रदेश हिंदुस्तान विपक्ष सियासत बीजेपी दफ़्तर कांग्रेस दफ़्तर बी इस पी दफ़्तर जुर्मे वारदात हत्या मज़हब दलित ताज़ा सुर्खियाँ खबरे छूट गयी होत


Latest Updates

No img

राहगीर बन रहे लगातार लूट का शिकार, थाना गोविन्दपुरा पुलिस पूरी तरह लाचार!!


No img

मयखानों की नीलामी टलने से क्या ठेकेदारों को होगा दोहरा लाभ?


No img

मुर्दों की बस्ती में मवालियों का डेरा!!!


No img

Hundreds of nursing and paramedical students of MP NSUI Medical Wing protest at Sarang's residence in Bhopal, NSUI leader Ravi Parmar sent to jail


No img

विधायक आरिफ मसूद बोले, मप्र में लागू हुआ NRC तो छूड़ दूंगा विधायकी


No img

Suicide or Murder? Morena police constable's death under mysterious circumstances


No img

औरत के विधवा होने का फायदा उठा शादी का झांसा दे बलात्कार करने वाले पर मुक़दमा दर्ज़


No img

Khargone SP removed, major action in tribal youth death case


No img

Indore RTO bans entry of agents and touts inside the premises


No img

MP: Action against 5 policemen including T.I. after Custodial death of tribal youth


No img

IPS रश्मि शुक्ला के सर पर लटकी कार्यवाही की तलवार!


No img

Food Security Administration Develops Informer System to Combat Adulteration of Milk Products in Capital


No img

Newly-appointed teachers to get 70% salary in the first year and 100% in the second year:. MP CM announces


No img

हवाईअड्डे की सुरक्षा को सेंध लगा हादसे ने रनवे के निकट लिया जन्म!!!


No img

MP: Sehore lockdown extended till 10th May