अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







प्रदेश पुलिस के बच्चों के लिए कई जिलों में खुले Summer Camp, स्कूल की छुट्टियां बनेगी इस बार यादगार !!!

02 May 2023

no img

Anam Ibrahim

777185116


" प्रदेश में पुलिस परिवार के बच्चों के लिये ये Summer घर में बैठकर वक़्त गँवाने के लिए नहीं, बल्कि creative activity के साथ मस्ती का माहौल बनाने के लिए है।"


जनसंपर्क Life

हिंदी न्यूज़ नेटवर्क


इंदौर/जबलपुर/ मप्र: बच्चों के लिए गर्मी में स्कूल की छुट्टियां खेलकूद मौजमस्ती के सुनहरे ख्वाबों की तरह है। ऐसे में नाना-नानी दादा-दादी के घर  जाने के सिवा हिल्स स्टेशन पर भी छुट्टियों का एक अलग ही मजा है। प्रदेश पुलिस गैजेट तकनीकी औजारों में तो धीरे-धीरे अव्वल स्थान की तरफ क़दम बड़ा रही है साथ ही पुलिस परिवारों के लिए सुविधाओं को जन्म भी दे रही है। हाल में PHQ में पुलिस की नोकरीपेशा उन महिलाओं के लिए जिनके बच्चे छोटे है उन बच्चो की देखभाल के लिए झूलाघर की बुनियाद रखी गई थी तो इस बार प्रदेश के कई जिलों में पुलिस परिवार के बच्चों के लिए Summer Camp का आगाज़  किया गया पहले जबलपुर तो अब इंदौर में भी पुलिस द्वारा पुलिस परिवार के तमाम बच्चों के लिए आयोजित 15 दिनों तक चलने वाला समर कैंप (ग्रीष्मकालीन शिविर) कल से शुरू हो गया है।बतादें की इंदौर पुलिस ने  शहर में पुलिस परिवार के बच्चों के लिए 15 दिनों तक समर कैंप ग्रीष्मकालीन खेल शिविर की सुरवात की। बहरहाल इस कैंप का शुभारंभ  दिनांक 01-05-23 को किया गया है, जो 15-05-23 तक सिलसिलेवार चलेगा।


इस ख़ास मौक़े पर पुलिस उपायुक्त मुख्यालय इंदौर जगदीश डाबर ने समर कैंप को हरी झंडी लहराते हुए दिखाई। बतादें की इस कैंप में बच्चों को फन आर्ट, गेम्स, क्रिएटिव एक्टिविटी गेम्स, स्पोकन इंग्लिश, साइबर अवेयरनेस एवं अन्य विभिन्न प्रकार की एक्टिविटीज जैसे पर्सनालिटी डेवलपमेंट, हैंड राइटिंग इंप्रूवमेंट, डांस एवं क्रिएटिव आर्ट सीखने का मौका मिलेगा। इसके अलावा, बच्चों को मलखंब, खो-खो, मार्शल आर्ट, स्केटिंग आदि के बारे में एक स्पोर्ट्स द्वारा खेल खेल में इनके बारे में सिखाने का मंसूबा भी तैयार हो चुका है।इंदौर पुलिस परिवार के इस समरकैम्प की सुरवात में सामिल सहायक पुलिस आयुक्त लाइन डी.एस. चौहान वा रक्षित निरीक्षक जय सिंह तोमर एवं उनकी टीम द्वारा कार्यक्रम का संचालन करते हुए प्रतिभागी बालक-बालिकाओं को विभिन्न फन गेम्स, क्रिएटिव एक्टिविटी गेम्स, मलखंब, खो-खो, रस्सा खीच आदि गेम्स खिलाकर इस समर कैंप की शुरुआत को यादगार बना दिया गया। लिहाज़ा समरकैम्प के उम्दा इन्तेजामो को देख पुलिस उपायुक्त मुख्यालय इंदौर जगदीश डावर ने कहा कि पुलिस परिवार के बालक-बालिकाओं को कैंप में धमाल और मस्ती के साथ कई नई चीज सीखने का मौका मिलेगा और बच्चों को विभिन्न क्षेत्रों के माध्यम से ज्ञान प्राप्त करने के लिए एक मंच प्रदान किया जा रहा है। इस तरह के कार्यक्रम से बच्चों को अच्छी शिक्षा मिले व अच्छे संस्कार मिले यह हम सभी का कर्तव्य है और पुलिस परिवार के बच्चों के प्रति हमारा दायित्व हैं कि वह अच्छी शिक्षा व संस्कार प्राप्त कर अपने लक्ष्य को प्राप्त करें और देश व समाज की सेवा में लगे।

इस खबर के फॉलोअप में जाने..... मध्यप्रदेश के कितने जिलों में आज भी पुलिस परिवार के बच्चों की स्कूल की छुट्टियां क्लासरूम से भी ज़्यादा सुनी पड़ी है

मध्यप्रदेश पुलिस मुख्यालय


Latest Updates

No img

PFI member arrested by STF sent to 5 days of police remand


No img

रिश्वतख़ोरी का खलनायक ख़ाकीदारी टीआई के लेनदेन का ख़ुलासा!!


No img

4 new Indigo flights in MP to start from 1st September


No img

सर्द रात को गनीमत समझ मेडिकल का ताला चटका चोरों ने उड़ाए नगदी!!


No img

नारी रक्षा कवज साबित होगा WSafety मोबाईल मंत्र!!!


No img

नाबालिग़ को बहला फुसलाकर किया अगवा! परिवार गम के साए में नम!


No img

उमा शंकर गुप्ता ने कमलनाथ की लंबी उम्र की कामना की, आरोपों की झड़ी भी लगाई


No img

जनसुनवाई बन गई धीरे-धीरे झंड सुनवाई!!


No img

४ वर्ष पहले राजधानी में धर्मस्थल विवाद पर सौहार्द्र बनाने की अहम भूमिका अदा करने वाले DTC अरविंद सक्सेना और SP सतना को वीरता पदक


No img

PS बैरागढ़: घर के सामने खिड़की लगाने से मना किया तो युवक ने पड़ोसी को पीटा


No img

आशिक़ ने दिया मोहब्बत में धोखा पहले ब्लात्कार फ़िर माशूका को दूसरी शादी से रोका !


No img

DGP directs all IGs/DIGs/SPs along with Commissioners of Bhopal and INdore to inspect PS at midnight hours


No img

दिनदहाड़े सरेराह धारदार खंज़र से हुआ जान लेवा हमला, चार दिन बाद पुलिस की बक फूटी!!!


No img

मोदी के सामने मुहं खोलोगे तो NDTV की तरह बंद हो जाओगे।


No img

कांग्रेस का घर-घर के विकास का ढिंढ़ोरा प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में भूखा प्यून का छोरा !