अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







सूबे के जल्लाद और धनियों के दोस्त मुख्यमंत्री शिवराज की दहलीज़ पर एक विकलांग फ़रियादी ने खाया ज़हर

27 Nov 2019

no img

अनम इब्राहिम_

*धनवानों के मुरीद मुखिया की दहलीज़ पर ग़रीबो की गुहार घुटघुट कर जान दे रही है।*

*भोपाल*- अपने ही मुंह मियां मिट्ठू कहलाने वाले अमीरों के दोस्त और ग़रीबों के गुनहगार शिवराज का कहर महज़ अब जवान किसान और परेशान नागरिकों तक ही नही रहा। दो चेहरे के इस वज़ीर के दामन में दाग़ तो बेशूमार हैं। उन दागों में नाजाने कितने खून के धब्बे लगे हैं जिसमे प्रदेश के कई मजलूम माज़ूर कमज़ोर निर्धन फरियादियों का लहू भी शामिल है। चीन की दीवार, अनम के घर का आचार और मध्यप्रदेश के वज़ीर के प्रचार का रिकॉर्ड कौन तोड़ेगा? फ़िलहाल इसका ईल्म तो नहीं लेकिन चीन की दीवार की उचाईयां और मेरे घर के आचार का ज़ायका शिवराज की बेरहमी और दिखावे के आगे फ़ीका हैं।

पिछले 11 सालों में धीरे धीरे ग़रीबों से दूरियां बनाने वाले मध्यप्रदेश के मुखिया शिवराज को घण्टा ज्ञान नहीं है कि नाजाने कितने निर्धन मज़बूर मोहताज़ बूढ़े कमज़ोर विकलांग उसकी दहलीज़ पर फ़रियाद लेकर आते हैं। कितने धक्के खाकर वापस घर जाते हैं और कितनी अधूरी फ़रियाद लेकर ही मर जाते हैं लेकिन फिर भी वज़ीर खुले मंच पर अपने आप को ग़रीबों का मसीहा बताने से बाज़ नहीं आता, अरे वाह रे शिवराज रातदिन धनवानों की सोहबत से तू अपने भी पुराने दिन भूल गया कि वक़्त था जब तू भी प्रदेश के निर्धन ग़रीब आम इंसानों में आता था आज सफलता की शौहरत तुझे किस मक़ाम पर लेकर आ गई कि तुझे रईसों की महफ़िल से फुरसत नहीं और तेरे वज़ीरखाने पर ग़रीबो की क़दर नहीं यह कोई खटास नहीं हक़ीकत है। प्रदेश का वज़ीर शासकीय शख़्सियत व माल के दम पर प्रदेश भर में बम्बू ठुकवाकर आम सभाओं में चिख चिखकर रोने जैसी शक़्ल बनाकर निर्धन, किसान, जवान और नारी प्रेम के झूठे राग लगाता है लेकिन हक़ीकत का निवाला आप के हलक़ में अटक जाएगा जब आप एक आम आदमी हो और अपनी समस्याओं को लेकर शिवराज के दरबार जाओगे तो एहसास होगा कि वज़ीर प्रदेश भर की आम मजलिश में सिर्फ षड़यन्त्र के तहत झूट बोल कर फेंका-फाकी करता हैं।

शिवराज के इर्दगिर्द चमचानुमा अधिकारी भी शिवराज की जी-हुज़ूरी में इस हद तक मशरूफ़ हो गए हैं कि अव्वल चमचों में आने के लिए वो शिवराज को ही धोका देकर गुमराह कर रहे हैं आज भी शिवराज के दरबार की दहलीज़ पर प्रदेश के एक पन्ना निवासी पीड़ित रामेश्वरी चौधरी (विकलांग) ने शिवराज से मिलने की उम्मीद खोकर शिवराज के दरवाजे पर ही ज़हर खा लिया।

मामला कुछ यूं हुआ विगत 4 सालों से लगातार शिवराज से मिलने का प्रयास करने वाले फ़रियादी विकलांग ने पन्ना से भोपाल का तो बेहिसाब सफर तय किया सिर्फ इसी गरज़ से की शिवराज से आमने सामने बात हो जाये परन्तु इतनी मन्नतों के बाद तो खुद शिव ही प्रकट होकर दर्शन दे देते मगर शिवराज तो सिर्फ भगवान का नाम रख कर उस नाम को बदनाम कर रहा हैं। हर बार हार को गले लगा मायूसी से अपने घर के लिए कूच करने वाले विकलांग रामेश्वरी चौधरी की इस बार वज़ीर खाने में उस वक़्त हिम्मत टूट गयी जिस वक्त रामेश्वरी के साथ शिवराज के दरबार मे मौजूद शासकीय गुर्गो ने धक्का मुक्की की, लगभग दोपहर में 12-1 बजे विकलांग रामेश्वरी ने शिवराज के दरवाजे पर ज़हर खा लिया और दर्द के मारे ज़मीन पर तड़पने लगा। जब उसके मुँह से झाग आने लगी तो मौके पर मौजूद शासकीय अमले के हाथ पैर फूल गए और आनंद फानन में बात को दबाने के लिए रामेश्वरी के अन्य विकलांग साथियों को श्यामला हिल्स पुलिस ने गुपचुप तरीके से उठा थाने ने घुसेड़ दिया बाकी बचा तड़पता हुआ विकलांग रामेश्वरी उसे तत्काल ही उठा कौनसे चिकित्सालय में भर्ती कराया हैं इसकी भनक रात हो जाने के बाद भी विकलांग साथियों को अब तक नहीं लग पाई की वो ज़िंदा हैं या मर गया? रामेश्वरी के विकलांग साथी अखिलेश शर्मा जबलपुर निवासी हैं जो दोनों पैरों से अपाहिज हैं अखिलेश मौके पर ही फ़रियादी रामेश्वरी के साथ मौज़ूद थे जिनको श्यामला हिल्स पुलिस ने धमकी देकर कहा कि _’तू जबलपुर का विकलांग है साले जल्दी से जबलपुर वापस चले जा वगैरा वगैरा’_…… जो भी हो शिवराज तुम होश में आओ ऐसा ना हो ग़रीबों के लिए तुम्हारी बनाई हुई दूरियां तुम्हारे सियासी जहाज़ में बद्दुआ के शरिये छेद कर दे।

मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री राज्य


Latest Updates

No img

Districts in MP to be sanctioned Rs 10 lakh each to encourage drone Technology


No img

प्रदेश में मचा हाहाकार, सरकार जश्न मनाने में व्यस्त: नरोत्तम मिश्रा


No img

1st Face Voting Today in Bhopal, Collector Lavania & District Panchayat CEO Rituraj reach several polling booths


No img

CM शिवराज: प्यारे मियां यौन शौषण की पीड़िता की मौत को जांच करेगी SIT, UP पुलिस की तरह निर्मम तरीके से किया भोपाल पुलिस ने पीड़िता का अंतिम संस्कार


No img

State media agencies/channels under threat of cyber attack, state Cyber Cell issues alert


No img

स्कूल के नीचे बेक़री में लगी आग बाल-बाल बचे विद्यालय के बाल!!!


No img

MP: Action against 5 policemen including T.I. after Custodial death of tribal youth


No img

मप्र: जमीन बेचने के विवाद पर पति ने पत्नी को कुल्हाड़ी से मारा, फिर खुद ने लगा ली फांसी


No img

Mock drill to be conducted today at Hamidia Hospital’s newly constructed building by army commandos


No img

Rape convict sentenced to life imprisonment dies in police custody while on the way to jail


No img

Call conversations bring in new element in Rani Sharma suicide case, was being harassed by IAS John Kingsley


No img

झारखंड में युवती को अगवा कर गैंगरेप करने वाले 12 आरोपी गिरफ्तार


No img

कांग्रेस ने नागरिकता संशोधन बिल को बताया संविधान के खिलाफ


No img

Madhya Pradesh gets 14 more IPS posts, Center issues notification


No img

Election dates released for 5 States: First phase to start on 27 March