अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







सूबे के जल्लाद और धनियों के दोस्त मुख्यमंत्री शिवराज की दहलीज़ पर एक विकलांग फ़रियादी ने खाया ज़हर

27 Nov 2019

no img

अनम इब्राहिम_

*धनवानों के मुरीद मुखिया की दहलीज़ पर ग़रीबो की गुहार घुटघुट कर जान दे रही है।*

*भोपाल*- अपने ही मुंह मियां मिट्ठू कहलाने वाले अमीरों के दोस्त और ग़रीबों के गुनहगार शिवराज का कहर महज़ अब जवान किसान और परेशान नागरिकों तक ही नही रहा। दो चेहरे के इस वज़ीर के दामन में दाग़ तो बेशूमार हैं। उन दागों में नाजाने कितने खून के धब्बे लगे हैं जिसमे प्रदेश के कई मजलूम माज़ूर कमज़ोर निर्धन फरियादियों का लहू भी शामिल है। चीन की दीवार, अनम के घर का आचार और मध्यप्रदेश के वज़ीर के प्रचार का रिकॉर्ड कौन तोड़ेगा? फ़िलहाल इसका ईल्म तो नहीं लेकिन चीन की दीवार की उचाईयां और मेरे घर के आचार का ज़ायका शिवराज की बेरहमी और दिखावे के आगे फ़ीका हैं।

पिछले 11 सालों में धीरे धीरे ग़रीबों से दूरियां बनाने वाले मध्यप्रदेश के मुखिया शिवराज को घण्टा ज्ञान नहीं है कि नाजाने कितने निर्धन मज़बूर मोहताज़ बूढ़े कमज़ोर विकलांग उसकी दहलीज़ पर फ़रियाद लेकर आते हैं। कितने धक्के खाकर वापस घर जाते हैं और कितनी अधूरी फ़रियाद लेकर ही मर जाते हैं लेकिन फिर भी वज़ीर खुले मंच पर अपने आप को ग़रीबों का मसीहा बताने से बाज़ नहीं आता, अरे वाह रे शिवराज रातदिन धनवानों की सोहबत से तू अपने भी पुराने दिन भूल गया कि वक़्त था जब तू भी प्रदेश के निर्धन ग़रीब आम इंसानों में आता था आज सफलता की शौहरत तुझे किस मक़ाम पर लेकर आ गई कि तुझे रईसों की महफ़िल से फुरसत नहीं और तेरे वज़ीरखाने पर ग़रीबो की क़दर नहीं यह कोई खटास नहीं हक़ीकत है। प्रदेश का वज़ीर शासकीय शख़्सियत व माल के दम पर प्रदेश भर में बम्बू ठुकवाकर आम सभाओं में चिख चिखकर रोने जैसी शक़्ल बनाकर निर्धन, किसान, जवान और नारी प्रेम के झूठे राग लगाता है लेकिन हक़ीकत का निवाला आप के हलक़ में अटक जाएगा जब आप एक आम आदमी हो और अपनी समस्याओं को लेकर शिवराज के दरबार जाओगे तो एहसास होगा कि वज़ीर प्रदेश भर की आम मजलिश में सिर्फ षड़यन्त्र के तहत झूट बोल कर फेंका-फाकी करता हैं।

शिवराज के इर्दगिर्द चमचानुमा अधिकारी भी शिवराज की जी-हुज़ूरी में इस हद तक मशरूफ़ हो गए हैं कि अव्वल चमचों में आने के लिए वो शिवराज को ही धोका देकर गुमराह कर रहे हैं आज भी शिवराज के दरबार की दहलीज़ पर प्रदेश के एक पन्ना निवासी पीड़ित रामेश्वरी चौधरी (विकलांग) ने शिवराज से मिलने की उम्मीद खोकर शिवराज के दरवाजे पर ही ज़हर खा लिया।

मामला कुछ यूं हुआ विगत 4 सालों से लगातार शिवराज से मिलने का प्रयास करने वाले फ़रियादी विकलांग ने पन्ना से भोपाल का तो बेहिसाब सफर तय किया सिर्फ इसी गरज़ से की शिवराज से आमने सामने बात हो जाये परन्तु इतनी मन्नतों के बाद तो खुद शिव ही प्रकट होकर दर्शन दे देते मगर शिवराज तो सिर्फ भगवान का नाम रख कर उस नाम को बदनाम कर रहा हैं। हर बार हार को गले लगा मायूसी से अपने घर के लिए कूच करने वाले विकलांग रामेश्वरी चौधरी की इस बार वज़ीर खाने में उस वक़्त हिम्मत टूट गयी जिस वक्त रामेश्वरी के साथ शिवराज के दरबार मे मौजूद शासकीय गुर्गो ने धक्का मुक्की की, लगभग दोपहर में 12-1 बजे विकलांग रामेश्वरी ने शिवराज के दरवाजे पर ज़हर खा लिया और दर्द के मारे ज़मीन पर तड़पने लगा। जब उसके मुँह से झाग आने लगी तो मौके पर मौजूद शासकीय अमले के हाथ पैर फूल गए और आनंद फानन में बात को दबाने के लिए रामेश्वरी के अन्य विकलांग साथियों को श्यामला हिल्स पुलिस ने गुपचुप तरीके से उठा थाने ने घुसेड़ दिया बाकी बचा तड़पता हुआ विकलांग रामेश्वरी उसे तत्काल ही उठा कौनसे चिकित्सालय में भर्ती कराया हैं इसकी भनक रात हो जाने के बाद भी विकलांग साथियों को अब तक नहीं लग पाई की वो ज़िंदा हैं या मर गया? रामेश्वरी के विकलांग साथी अखिलेश शर्मा जबलपुर निवासी हैं जो दोनों पैरों से अपाहिज हैं अखिलेश मौके पर ही फ़रियादी रामेश्वरी के साथ मौज़ूद थे जिनको श्यामला हिल्स पुलिस ने धमकी देकर कहा कि _’तू जबलपुर का विकलांग है साले जल्दी से जबलपुर वापस चले जा वगैरा वगैरा’_…… जो भी हो शिवराज तुम होश में आओ ऐसा ना हो ग़रीबों के लिए तुम्हारी बनाई हुई दूरियां तुम्हारे सियासी जहाज़ में बद्दुआ के शरिये छेद कर दे।

मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री राज्य


Latest Updates

No img

राहत के मसीहा साबित हुए सुदेश तिवारी!


No img

President Murmu arrives in the Capital, Narottam presents her garland of flowers


No img

नाबालिग गुमशुदा की तलाश कर थाना गांधीनगर पुलिस ने किया परिजनों के हवाले!!


No img

दिन एक और दो दो थानों में हुई दर्ज़ दोहरी बलात्कार की वारदात


No img

'Sar Tan se Juda' slogans raised in Indore, police books 4 under 295A, 153A, 505 and 34 IPC sections


No img

लोकायुक्त की कार्रवाई जारी है। रविवार को सीएम कमलनाथ के करीबियों के घर छापा मार कार्रवाई की गई थी। जिसमें


No img

Rewa: Man beaten mercilessly over suspicion of theft with belts in the police station


No img

लोधी पहुंचे विधानसभा, कल तक के​ लिए सदन स्थगित


No img

Heavy police force deployed at Bhopal's Congress office, does Bhagwat feel threatened by Congress workers handing him the Tricolour?


No img

वादे के अनुसार सरकार ने नहीं किया कर्ज माफ, किसान खुदकुशी के लिए मजबूर: गोपाल भार्गव


No img

कम्प्यूटर बाबा ने साध्वी को कहा रावण…शिवराज को ठग, दिग्गी राजा के समर्थन में करेंगे 3 दिन रोड शो


No img

Hindu and Muslim outfits raise objection over Pathaan movie's song 'Besharam Rang' in Bhopal, demostration planned ahead


No img

MP OBC Resrvation: A big setback for more than 25000 officer employees of the state, can be reverted


No img

ख़ौफ़ज़दा हुए कटारा के रहवासी मोहताज़ नज़र आ रही भोपाल पुलिस!!!


No img

Crime Reporter के बीच छुपे मुखबिर की सदगर्मी से तलाश जारी!!