अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







Blind Kidnappers की collar पे पहुँचा भोपाल पुलिस का हाथ!!

11 Jun 2022

no img

Blind Kidnappers की collar पे पहुँचा भोपाल पुलिस का हाथ!!


Anam Ibrahim

7771851163


फिरौती के नाम पर अपहरण करने वालो की खुली पोल, आपसी रंजिश का बदला लेने की मंशा से करवाया था व्यापारी को अगवा!!!


भोपाल: कहावतों के थैले में बंद आपसी रंजिशों की ख़ास वजह जर, जोरू और ज़मीन ही आंकी जाती है।ऐसा ही एक जोरू से जुदाई में पैदा हुई रंजिश का प्रकरण सामने आया है जिस रंजिश ने ऐसी वारदात को अंजाम दिया कि अपने ही दोस्त का अपहरण करवा दिया। जी हां थाना गोविंदपुरा इलाक़े में 7 जून की शाम बंदूक अड़ाकर लोहा कारोबारी अंकुर मित्तल का अपहरण उसके ही मित्र ने करवा दिया दरअसल अपहरण हुए लोहा व्यापारी अंकुर मित्तल के मित्र मनन की पत्नी उससे अलग रहने लगी थी जिसका जिम्मेदार मनन अंकुर को मानता था शायद यही वजह थी कि मनन मन ही मन प्रतिशोद की आग में सुलगने लगा और अंकुर से बदला लेने का मन बना लिया लिहाज़ा मनन ने अपने दो मित्र अब्बास और समीर के साथ मिलकर अंकुर के अपहरण की योजना बनाई और अब्बास और समीर को लालच दिया कि अंकुर के पास बहोत पेशा है और वो अपनी कार में 30से40लाख रुपए रखता है फिर क्या था समीर व अब्बास को पैसे की लालच ने अंधा कर दिया और 7 जून को जैसे ही लोहा व्यापारी अंकुर फैक्ट्री जाने के लिए घर से निकला तो दोनों आरोपी बाइक से उसका पीछा करने लगे जैसे ही आईटीआई तिराहे के निकट व्यापारी ने पान खाने के लिए अपनी कार रोकी वैसे ही  आरोपियों अपहरण की वारदात को अंजाम देने का मन बना लिया अंकुर पान खालर अपनी कार की तरफ़ बड़ा  तो समीर अब्बास ने उसके चेहरे पर कपड़ा डाल कर रिवाल्वर अड़ा दी और कारोबारी को उंसकी ही कार से अगवा कर लिया। बहरहाल वारदात का खुलासा करते हुए एडिशनल सीपी सचिन अतुलकर ने बताया कि मनन, रायसेन निवासी समीर खान, अब्बास उर्फ सबलू को गिरफ्तार किया गया है। मनन लोहा कारोबारी अंकुर मित्तल का दोस्त है। मेहता मार्केट अशोका गार्डन में वह फोटो कॉपी की दुकान को चलाता है। जबकि अब्बास और समीर मजदूरी करते हैं। वह वर्तमान में ऐशबाग इलाके में रहते हैं। मनन ने इन दोनों को अपने मित्र का अपहरण कर पैसा कमाने का लालच दिया था। बतादें, 7 जून की सुबह करीब 11 बजे पद्मनाथ नगर निवासी अंकुर मित्तल का दो बदमाशों ने आईटीआई तिराहे के पास से उनकी कार से दो अज्ञात बदमाशों ने अपहरण कर लिया था। इसके बाद बदमाश उन्हें होशंगाबाद रोड पर ले गए जहां 30 लाख रुपए का 2 घंटे के अंदर इंतेज़ाम करने दबाव बनाया लेकिन जब रक़म नही मिली तो दोनों आरोपियों ने अंकुर को वहीं छोड़ दिया। जिसके बाद हादसे की शिकायत अंकुर ने थाना गोविंदपुरा पुलिस के पास जाकर की अंकुर ने बताया कि आरोपियों ने उससे 10 हजार रुपए भी छीन लिए। उनका प्लान यह था कि व्यापारी से जब 30 लाख रुपए मिलेगा तब सभी लोग मिलकर बांट लेंगे।


इधर मनन खुद दुकान में बैठ अंकुर के अपहरण का इन्तेज़ार करता रहा


घटना के समय मनन अपनी दुकान में बैठा था। जबकि उसने अपने दोनों दोस्तों को बाइक देकर अंकुर का अपहरण करने के लिए भेज दिया था। दोनों आरोपी बाइक से आईटीआई तिराहे के पास पहुंचे। इसके बाद कारोबारी का अपहरण कर होशंगाबाद रोड लेकर गए। बाद में कारोबारी को 30 लाख रुपए की मांग कर उसे पैसे की व्यवस्था करने के लिए छोड़ दिया। इसके बाद आरोपी मिसरोद से टैक्सी बुककर घटना स्थल पर पहुंचे। जहां, किसी राहगीर से मोबाइल मांगकर कारोबारी को पैसे लाने के लिए फोन लगाया। लेकिन, तब तक व्यापारी पैसे की व्यवस्था नहीं बना सका था।


170 कैमरों के पुलिस ने खंगाले फुटेज

पुलिस ने आरोपियों के पकड़ने के लिए करीब 170 सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले। इसमें संदिग्धों का हुलिया मिला। पुलिस ने साक्ष्यों की कड़िया जोड़ना शुरू किया। आखिरकार पता चला कि मनन का मूवमेंट कारोबारी के घर के आसपास तीन-चार दिन से अधिक था। पुलिस ने जब मनन को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने जुर्म कबूल लिया। बताया कि अपने दोस्तों की मदद से अंकुर का अपहरण कराया था।


सालभर से पत्नी रह रही थी अलग

बताया गया कि सालभर से अंकुर की पत्नी उनसे अलग नागपुर में रह रही है। अंकुर को शक था कि पत्नी को अलग कराने में मनन ने भी भूमिका निभाई है। इस बात को लेकर दोनों के बीच मनमुटाव चल रहा था। हालांकि, पुलिस अभी आरोपी से इस दिशा में भी पूछताछ कर रही कि कहीं व्यवसाय को लेकर तो उन दोनों के बीच गड़बड़ नहीं थी।

मध्यप्रदेश जुर्मे वारदात गम्भीर अपराध ताज़ा सुर्खियाँ खबरे छूट गयी होत


Latest Updates

No img

मन्दिर की दानपेटी से नगदी चुराने वाले चोर मय मशरुका के पुलिस गिरफ्त में!!


No img

मैपल ट्री पॉश कॉलोनी में बेख़ौफ़ संचालित ऑनलाइन सट्टे के कारख़ाने पर पुलिसिया दबिश!


No img

After Karnataka Loss, BJP To Change Strategy For Rajasthan, Madhya Pradesh


No img

सरहद से गायब हुआ सेना का जवान दो सप्ताह से लापता: Defence ministry ने नही सुध!!


No img

Indore Crime Branch confiscates more than 7 kg of ganja from 2 smugglers of Mumbai


No img

Shivraj warns revenue official-employees on eating money of land before tomorrow’s campaign


No img

With increasing crimes and bribery incidents, Activists perform Yagya for wisdom of Bhopal police


No img

पत्रकारों के दरमियाँ निष्पक्ष ईमानदारी का वसीला पत्रकार जितेंद्र शर्मा!!


No img

Fast Track court to pronounce sentence to two convicts in the Billabong School Rape case tomorrow on Monday


No img

Officers appointed for the inquiry committee investigating Bhopal National Herald property to be decided on Monday tomorrow


No img

CM Shivraj in Bhopal, ministers in 30 districts and collectors in 20 will hoist the flag, see list


No img

आशिकों को खुली धमकी: कल मोहब्बत दिवस पर शिवसेना तलाशेगी लैला मजनुओं !


No img

On-line Data Entry के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह की गिरेबां पर इंदौर क्राइम ब्रांच ने डाला हाथ!!!


No img

न्यू ईयर के लिए तैयार हो गए शहर में अय्यासी के अड्डे!!


No img

Karnataka deputy chief minister should be Muslim: Waqf board chief