अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







Blind Kidnappers की collar पे पहुँचा भोपाल पुलिस का हाथ!!

11 Jun 2022

no img

Blind Kidnappers की collar पे पहुँचा भोपाल पुलिस का हाथ!!


Anam Ibrahim

7771851163


फिरौती के नाम पर अपहरण करने वालो की खुली पोल, आपसी रंजिश का बदला लेने की मंशा से करवाया था व्यापारी को अगवा!!!


भोपाल: कहावतों के थैले में बंद आपसी रंजिशों की ख़ास वजह जर, जोरू और ज़मीन ही आंकी जाती है।ऐसा ही एक जोरू से जुदाई में पैदा हुई रंजिश का प्रकरण सामने आया है जिस रंजिश ने ऐसी वारदात को अंजाम दिया कि अपने ही दोस्त का अपहरण करवा दिया। जी हां थाना गोविंदपुरा इलाक़े में 7 जून की शाम बंदूक अड़ाकर लोहा कारोबारी अंकुर मित्तल का अपहरण उसके ही मित्र ने करवा दिया दरअसल अपहरण हुए लोहा व्यापारी अंकुर मित्तल के मित्र मनन की पत्नी उससे अलग रहने लगी थी जिसका जिम्मेदार मनन अंकुर को मानता था शायद यही वजह थी कि मनन मन ही मन प्रतिशोद की आग में सुलगने लगा और अंकुर से बदला लेने का मन बना लिया लिहाज़ा मनन ने अपने दो मित्र अब्बास और समीर के साथ मिलकर अंकुर के अपहरण की योजना बनाई और अब्बास और समीर को लालच दिया कि अंकुर के पास बहोत पेशा है और वो अपनी कार में 30से40लाख रुपए रखता है फिर क्या था समीर व अब्बास को पैसे की लालच ने अंधा कर दिया और 7 जून को जैसे ही लोहा व्यापारी अंकुर फैक्ट्री जाने के लिए घर से निकला तो दोनों आरोपी बाइक से उसका पीछा करने लगे जैसे ही आईटीआई तिराहे के निकट व्यापारी ने पान खाने के लिए अपनी कार रोकी वैसे ही  आरोपियों अपहरण की वारदात को अंजाम देने का मन बना लिया अंकुर पान खालर अपनी कार की तरफ़ बड़ा  तो समीर अब्बास ने उसके चेहरे पर कपड़ा डाल कर रिवाल्वर अड़ा दी और कारोबारी को उंसकी ही कार से अगवा कर लिया। बहरहाल वारदात का खुलासा करते हुए एडिशनल सीपी सचिन अतुलकर ने बताया कि मनन, रायसेन निवासी समीर खान, अब्बास उर्फ सबलू को गिरफ्तार किया गया है। मनन लोहा कारोबारी अंकुर मित्तल का दोस्त है। मेहता मार्केट अशोका गार्डन में वह फोटो कॉपी की दुकान को चलाता है। जबकि अब्बास और समीर मजदूरी करते हैं। वह वर्तमान में ऐशबाग इलाके में रहते हैं। मनन ने इन दोनों को अपने मित्र का अपहरण कर पैसा कमाने का लालच दिया था। बतादें, 7 जून की सुबह करीब 11 बजे पद्मनाथ नगर निवासी अंकुर मित्तल का दो बदमाशों ने आईटीआई तिराहे के पास से उनकी कार से दो अज्ञात बदमाशों ने अपहरण कर लिया था। इसके बाद बदमाश उन्हें होशंगाबाद रोड पर ले गए जहां 30 लाख रुपए का 2 घंटे के अंदर इंतेज़ाम करने दबाव बनाया लेकिन जब रक़म नही मिली तो दोनों आरोपियों ने अंकुर को वहीं छोड़ दिया। जिसके बाद हादसे की शिकायत अंकुर ने थाना गोविंदपुरा पुलिस के पास जाकर की अंकुर ने बताया कि आरोपियों ने उससे 10 हजार रुपए भी छीन लिए। उनका प्लान यह था कि व्यापारी से जब 30 लाख रुपए मिलेगा तब सभी लोग मिलकर बांट लेंगे।


इधर मनन खुद दुकान में बैठ अंकुर के अपहरण का इन्तेज़ार करता रहा


घटना के समय मनन अपनी दुकान में बैठा था। जबकि उसने अपने दोनों दोस्तों को बाइक देकर अंकुर का अपहरण करने के लिए भेज दिया था। दोनों आरोपी बाइक से आईटीआई तिराहे के पास पहुंचे। इसके बाद कारोबारी का अपहरण कर होशंगाबाद रोड लेकर गए। बाद में कारोबारी को 30 लाख रुपए की मांग कर उसे पैसे की व्यवस्था करने के लिए छोड़ दिया। इसके बाद आरोपी मिसरोद से टैक्सी बुककर घटना स्थल पर पहुंचे। जहां, किसी राहगीर से मोबाइल मांगकर कारोबारी को पैसे लाने के लिए फोन लगाया। लेकिन, तब तक व्यापारी पैसे की व्यवस्था नहीं बना सका था।


170 कैमरों के पुलिस ने खंगाले फुटेज

पुलिस ने आरोपियों के पकड़ने के लिए करीब 170 सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले। इसमें संदिग्धों का हुलिया मिला। पुलिस ने साक्ष्यों की कड़िया जोड़ना शुरू किया। आखिरकार पता चला कि मनन का मूवमेंट कारोबारी के घर के आसपास तीन-चार दिन से अधिक था। पुलिस ने जब मनन को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने जुर्म कबूल लिया। बताया कि अपने दोस्तों की मदद से अंकुर का अपहरण कराया था।


सालभर से पत्नी रह रही थी अलग

बताया गया कि सालभर से अंकुर की पत्नी उनसे अलग नागपुर में रह रही है। अंकुर को शक था कि पत्नी को अलग कराने में मनन ने भी भूमिका निभाई है। इस बात को लेकर दोनों के बीच मनमुटाव चल रहा था। हालांकि, पुलिस अभी आरोपी से इस दिशा में भी पूछताछ कर रही कि कहीं व्यवसाय को लेकर तो उन दोनों के बीच गड़बड़ नहीं थी।

मध्यप्रदेश जुर्मे वारदात गम्भीर अपराध ताज़ा सुर्खियाँ खबरे छूट गयी होत


Latest Updates

No img

PS बागसेवनिया: पढ़ाई के तनाव के चलते किशोरी ने की खुदकुशी


No img

भारत महान नही भारत बदनाम है: ये क्या बोल गए कांग्रेसी कमलनाथ?


No img

ईमाम मोहज्जिन की तक़रार से बदनाम हुई इबादतगाह!!!


No img

Gwalior Police registers FIR against 6 YouTube Channels telecasting live proceedings of High Court


No img

Khargone SP removed, major action in tribal youth death case


No img

BHEL worker’s huge demonstration in Bhopal’s Govindpura Area, MLA Krishna Gaur joins in


No img

GMC के जूनियर पियक्कड़ डॉक्टरों ने भोपाल पुलिस को छक्कों की तरह किया हाय हाय!!


No img

हवस के भूखे भेड़िए ने कुतिया का किया बलात्कार प्रकरण हुआ दर्ज़!!


No img

Sadhguru Jaggi Vasudev in Bhopal today, know the diverted & closed routes here


No img

Bhopal: Brawl over Digvijay’s letter, convicted in a murder case Chaurasia a BMC employee


No img

Sarang adds a new word to dictionary, asks Sonia Gandhi to make Digvijay the President of ‘Gunda Congress’


No img

Indore SP’s banana order cancelled within a day, no scope for innovative idea ?


No img

‘जय श्रीराम’ नारा राजनैतिक है, अब हमे जय सियाराम बोलना चाहिए: दिग्विजय!!


No img

हड़तालकर्ताओं को अब तक नही मिली राहत: त्योहारों पर भी रहम नही आया ट्रांसपोर्ट संचालको पर!!


No img

PS ऐशबाग: दहेज के लिए पति करता था परेशान…इसलिए महिला ने दी थी जान