अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







ईमाम मोहज्जिन की तक़रार से बदनाम हुई इबादतगाह!!!

20 Apr 2018

no img

उम्रदराज़ मोहज्जिन का क़ातिल निकला ईमाम का बेटा !!!

अनम इब्राहिम

भोपाल । मध्य प्रदेश

दर्दनाक शर्मनाक वेशियाना अपराधों की वारदातों के किस्से राजधानी का नाम ज़माने की ज़ुबानों से उतरने नही दे रहे इस बात में कोई दोहराहे नही है की प्रदेश भर में चल रहे अपराधों के बाज़ार में भोपाल का मार्केट सबसे गर्म है गरमगोश्त का कारोबार हो या हो आबरू के लूटने की वारदात गोलीबारी की गूंज से लेकर बेबसों की सिसकियों तक जुर्म पैर पसार चुका था बाज़ार गली मौहल्ले तो पहले से ही असुरक्षा के केंद्र बने हुए थे। महज़ महफ़ूज़ थे तो वो आस्था के आशियाने इबदतगाहें जहां मौला की इबादत के सिवा सिर्फ और सिर्फ़ सुरक्षा और सुकून को अंदर से महसूस किया जा सकता था लेकिन खुदा के इस घर को एक नाबालिग़ क़ातिल ने रक्तरंजित कर के करोड़ो इबादतगुज़ार नमाज़ियों के दिलो को झंझोड़कर रख दिया !!

भोपाल गुरुवार सुबह खूबसूरत झील के साहिलों पर बिछी हुई वीआईपी रोड के आग़ाज़ी हिस्से पर मौज़ूद आलमगीर अख़ाडे वाली मस्जिद आम राहगिरों के साथ साथ आम नमाज़ियों के लिए भी आकर्षण का केंद्र बनी हुई है हर रोज शहर के बाशिन्दों का एक बड़ा तबक़ा इस रोड से कारोबारी सफ़र तय करता है। इत्तेफ़ाक़न ही ऐसा वक़्त गुज़रता है जब इस रोड पर सन्नाटे बिखरे दिखते हैं खासकर दोपहर के शुरुआती वक़्त 11 से 2 बजे के दरमियां आम राहगिरों का गुज़र थमसा जाता है। कल उसी दौरान तक़रीबन 11:30 बजे मस्ज़िद आलमगीर के मोहज्जिन निसार अहमद को खून से लतपत ज़ख्मी पाया गया साथ ही मस्ज़िद के फर्श और दरवाज़ों के अतराफ़ के हिस्सों में भी मोहज्जिन का लहू बिखरा पड़ा था, गर्दन पर गहरा घाव बता रहा था कि किसी ने बेदर्दी से हैवानियत के सुरूर में आकर वारदात को अंजाम दिया गया हो।

इधर मामले की भनक लगते ही पुलिस के आला अफसरों की जमात मौक़े पर जा पहुंची !!!

मोहज्जिन के अंधे क़त्ल की सूचना मिलते ही मैदानी पुलिस के दर्ज़नो अफसरों ने मौक़ा वारदात पर पहुंच तहक़ीक़ का पिटारा खोल दिया मस्जिद के इर्दगिर्द से लेकर सड़को के सीसीटीवी फुटेज की ख़ाक छानने के बाद पुलिस को सबूतों का सिरा वापस मस्ज़िद के ज़ानिब ही लेकर जा रहा था। आईजी जयदीप प्रसाद की निगेहबानी में एसपी राजेश चन्देल, एसपी अजय सिंह, एएसपी राजेश सिंह भदौरिया, एएसपी समीर यादव, एएसपी धर्मवीर यादव, सीएसपी नागेंद्र पटेरिया, सीएसपी भूपेंद्र सिंह व दर्जनों टीआईयों को लेकर अंधे क़त्ल के ख़ुलासे पर पुरजोशी से ज़ोर दिया जाने लगा। क़ातिल की शिनाख़्त कर रही तमाम आंखों रुख ईमाम के बेटे के चेहरे पर जा के रुक जा रहा था। लिहाज़ा पुलिस द्वारा ईमाम साहब के नाबालिग़ बेटे से हिकमत-ए-अमली के साथ पूछताछ की गई जिस दौरान नाबालिग़ क़ातिल की हिम्मत टूट गई और अंधे क़त्ल का ख़ुलासा हो गया इमाम के बेटे ने मोहज्जिन निसार का क़त्ल करना क़बूल किया। नमाज़ के बाद चंदे के पेसो को लेकर दोनों पक्षों में झगड़ा चलता रहता था इमाम साहब के बेटे और मोहज्जिन के बीच पहले भी कई बार झगड़ा हो चुका था। नाबालिग़ क़ातिल ने पहले ही उम्रदराज़ मोहज्जिन निसार को रास्ते से हटाने का मन भनक लिया था।

बहरहाल इस वारदात से सबको सबक हासिल करना चाहिए कि नफ़रत का रास्ता हमेशा गुनाहों की गहराइयों में ढकेलता है जिसका अंजाम जेल की चार दिवारी है।

मध्यप्रदेश जुर्मे वारदात हत्या गम्भीर अपराध खबरे छूट गयी होत राज्य


Latest Updates

No img

Indore police busts sex racket being operated under the guise of massage parlor


No img

इंदौर के होटल में सुप्रीम कोर्ट की महिला वकील के साथ बलात्कार


No img

Crime branch Indore refunds Rs1Lakh to victim of cyber fraud in a prompt action


No img

24 year old Akanksha commits suicide in the Capital, injected 4 anesthesia injection; Minister Vishwas Sarang reaches spot


No img

10 women survivors of the 1984 Bhopal gas tragedy on indefinite fast in Neelam Park


No img

Amit Shah along with 4 State’s CM to be in Bhopal for Regional Council on 22nd August


No img

The cold tea sip drama in MP, Collector revokes notice given to food inspector by SDM


No img

जैन मंदिर में लाखो की क़ीमत के भगवान की मूरत की चोरी का हुआ खुलाशा!!


No img

MP HC Gwalior bench issues notice to IAS Gulshan Bamra to appear before court within 3 days


No img

3 girls drown in pit while taking bath in Bhopal’s Berasia area, all 3 dead


No img

Assault and Robbery in Bhopal: Suspects Arrested and Property Recovered


No img

Police force summing upto 300 personnels of Guna, Shivpuri, Delhi nabs around 2 dozen criminals


No img

4 physical trainers arrested after Gwalior ‘Agneepath’ riot case in two railway stations, one ex-serviceman


No img

CM Shivraj to give training to 18 thousand teachers at BHEL ground today in Bhopal


No img

Bhopal AIIMS blood bank matter raised in Parliament, 10 yr old girl died due to transfusion of HIV+ve blood