अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







ईमाम मोहज्जिन की तक़रार से बदनाम हुई इबादतगाह!!!

20 Apr 2018

no img

उम्रदराज़ मोहज्जिन का क़ातिल निकला ईमाम का बेटा !!!

अनम इब्राहिम

भोपाल । मध्य प्रदेश

दर्दनाक शर्मनाक वेशियाना अपराधों की वारदातों के किस्से राजधानी का नाम ज़माने की ज़ुबानों से उतरने नही दे रहे इस बात में कोई दोहराहे नही है की प्रदेश भर में चल रहे अपराधों के बाज़ार में भोपाल का मार्केट सबसे गर्म है गरमगोश्त का कारोबार हो या हो आबरू के लूटने की वारदात गोलीबारी की गूंज से लेकर बेबसों की सिसकियों तक जुर्म पैर पसार चुका था बाज़ार गली मौहल्ले तो पहले से ही असुरक्षा के केंद्र बने हुए थे। महज़ महफ़ूज़ थे तो वो आस्था के आशियाने इबदतगाहें जहां मौला की इबादत के सिवा सिर्फ और सिर्फ़ सुरक्षा और सुकून को अंदर से महसूस किया जा सकता था लेकिन खुदा के इस घर को एक नाबालिग़ क़ातिल ने रक्तरंजित कर के करोड़ो इबादतगुज़ार नमाज़ियों के दिलो को झंझोड़कर रख दिया !!

भोपाल गुरुवार सुबह खूबसूरत झील के साहिलों पर बिछी हुई वीआईपी रोड के आग़ाज़ी हिस्से पर मौज़ूद आलमगीर अख़ाडे वाली मस्जिद आम राहगिरों के साथ साथ आम नमाज़ियों के लिए भी आकर्षण का केंद्र बनी हुई है हर रोज शहर के बाशिन्दों का एक बड़ा तबक़ा इस रोड से कारोबारी सफ़र तय करता है। इत्तेफ़ाक़न ही ऐसा वक़्त गुज़रता है जब इस रोड पर सन्नाटे बिखरे दिखते हैं खासकर दोपहर के शुरुआती वक़्त 11 से 2 बजे के दरमियां आम राहगिरों का गुज़र थमसा जाता है। कल उसी दौरान तक़रीबन 11:30 बजे मस्ज़िद आलमगीर के मोहज्जिन निसार अहमद को खून से लतपत ज़ख्मी पाया गया साथ ही मस्ज़िद के फर्श और दरवाज़ों के अतराफ़ के हिस्सों में भी मोहज्जिन का लहू बिखरा पड़ा था, गर्दन पर गहरा घाव बता रहा था कि किसी ने बेदर्दी से हैवानियत के सुरूर में आकर वारदात को अंजाम दिया गया हो।

इधर मामले की भनक लगते ही पुलिस के आला अफसरों की जमात मौक़े पर जा पहुंची !!!

मोहज्जिन के अंधे क़त्ल की सूचना मिलते ही मैदानी पुलिस के दर्ज़नो अफसरों ने मौक़ा वारदात पर पहुंच तहक़ीक़ का पिटारा खोल दिया मस्जिद के इर्दगिर्द से लेकर सड़को के सीसीटीवी फुटेज की ख़ाक छानने के बाद पुलिस को सबूतों का सिरा वापस मस्ज़िद के ज़ानिब ही लेकर जा रहा था। आईजी जयदीप प्रसाद की निगेहबानी में एसपी राजेश चन्देल, एसपी अजय सिंह, एएसपी राजेश सिंह भदौरिया, एएसपी समीर यादव, एएसपी धर्मवीर यादव, सीएसपी नागेंद्र पटेरिया, सीएसपी भूपेंद्र सिंह व दर्जनों टीआईयों को लेकर अंधे क़त्ल के ख़ुलासे पर पुरजोशी से ज़ोर दिया जाने लगा। क़ातिल की शिनाख़्त कर रही तमाम आंखों रुख ईमाम के बेटे के चेहरे पर जा के रुक जा रहा था। लिहाज़ा पुलिस द्वारा ईमाम साहब के नाबालिग़ बेटे से हिकमत-ए-अमली के साथ पूछताछ की गई जिस दौरान नाबालिग़ क़ातिल की हिम्मत टूट गई और अंधे क़त्ल का ख़ुलासा हो गया इमाम के बेटे ने मोहज्जिन निसार का क़त्ल करना क़बूल किया। नमाज़ के बाद चंदे के पेसो को लेकर दोनों पक्षों में झगड़ा चलता रहता था इमाम साहब के बेटे और मोहज्जिन के बीच पहले भी कई बार झगड़ा हो चुका था। नाबालिग़ क़ातिल ने पहले ही उम्रदराज़ मोहज्जिन निसार को रास्ते से हटाने का मन भनक लिया था।

बहरहाल इस वारदात से सबको सबक हासिल करना चाहिए कि नफ़रत का रास्ता हमेशा गुनाहों की गहराइयों में ढकेलता है जिसका अंजाम जेल की चार दिवारी है।

मध्यप्रदेश जुर्मे वारदात हत्या गम्भीर अपराध खबरे छूट गयी होत राज्य


Latest Updates

No img

मध्यप्रदेश की राजधानी में लगा कर्फ्यू, यह क्षेत्र रहेंगे प्रभावित


No img

मौत पर मौत: लाशों को लातों तले रौंदते यमराज को आख़िर किसने दावत दी?


No img

गर्मी में वक़ालत करते वकीलों को काले कोट उतारने की मिली आज़ादी!


No img

थाना खजूरी पुलिस की पनाह में ढाबो पर खुल्लमखुल्ला बिक रही शराब!


No img

गणतन्त्र दिवस पर ग्रहमंत्री मिश्रा ने ग्रहक्षेत्र दतिया में फहराया तिरंगा


No img

हनुमान मंदिर के पुजारी ने नाबालिग़ की आबरू पर डाला हाथ!!


No img

मप्र: बलात्कार पीड़िता ने फांसी लगाकर दी जान


No img

कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी की Name-Plate में लिखा नाम उर्दू में हुआ अब दुरूस्त!!!


No img

CM Shivraj plants sapling at smart City park, Bhopal collector present among other officers


No img

पक्ष-विपक्ष के बीच किसानों की मौत पर दूसरे दिन हुई विधानसभा सत्र में सियासत!


No img

हनीट्रैप मामले में भोपाल पुलिस पर लगे गम्भीर आरोप, क्राइम ब्रांच में 2 महीने पहले की गई थी शिकायत दर्ज


No img

शांति अमन एकता भाईचारे की औपचारिकता में गम्भीर किरदार भोपाल कमिश्नर अजातशत्रु का!!!


No img

थाना सोहागपुर प्रभारी खुले तौर पर बिकवा रहा है ठेके से शराब !!


No img

PHQ स्‍पेशल DG विजय यादव के सर चढ़ी गोल्फ किंग की ताजपोशी!!


No img

प्रदेश में अराजकता का माहौल पैदा कर रही भाजपा