अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







इंदौर पुलिस हर घर तिरंगा मुहिम ने थामा रक्षाबंधन का हाथ!!!

11 Aug 2022

no img

मध्यप्रदेश/इंदौर: एक ओर जहां देशभर में हर घर तिरंगा अभियान की आगाज़ अंज़ाम तक पहुचने को है तो वहीं हर घर तिरंगा अभियान को सफ़लता का अमलीजामा पहनाने में मध्यप्रदेश पुलिस का सबसे महत्वपूर्ण योगदान नज़र आ रहा है। भोपाल पुलिस कमिश्नर मकरन्त देउस्कर की कप्तानी में पुलिस ने तिरंगे की आन बान शान को बढ़ाने व घर घर तिरंगे का हरचंद प्रयास किया तो फिर भला इंदौर पुलिस कमिश्नर हरिनारायणचारी अपनी मैदानी में कैसे पीछे रहते इंदौर में आज रक्षाबंधन के मौक़े पर। 

इंदौर: महिला पुलिसकर्मियों ने अपने पुरुष साथियों व हॉस्टल में अकेले रहने वाले बच्चों को बांधी तिरंगा राखी जिसके बाद महिलाओं की रक्षा के साथ ही लिया, देश की आन बान और शान "तिरंगे" के सम्मान की भी सदैव रक्षा करने की खाई क़सम . आज दिनांक 11 अगस्त 2022 को आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर देश में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत शासन एवं पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार हर घर तिरंगा अभियान का आयोजन किया जाना किया गया । इस अभियान के सफल क्रियान्वयन  के लिए पुलिस आयुक्त नगरीय इंदौर हरिनारायणचारी मिश्र और अति. पुलिस आयुक्त (अपराध व मुख्यालय)  राजेश हिंगणकर एवं अति. पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) शमनीष कपूरिया के दिशा निर्देशन में इंदौर पुलिस द्वारा थोकबंद संगठनों के साथ मिलकर अलग अलग कार्यक्रमों  का आयोजन कर इस अभियान को जन-जन तक पहुंचाने के लिए  पुरज़ोर कोशिशें की गई । बहरहाल इसी कड़ी में आज दिनांक 11.08.22 को रक्षाबंधन के ख़ास मौक़े  पर डीआरपी लाइन इंदौर में नगरीय पुलिस इंदौर की 200 महिला पुलिस कर्मियों ने अपने साथी 200 पुरुष पुलिसकर्मियों और हॉस्टल में अकेले रहने वाले बच्चों को को तिरंगे के साथ रक्षा का धागे बांधे। लिहाज़ा इस अभियान के तहत महिला पुलिस कर्मियों ने अपने भाइयों से रक्षा सूत्र बांधते हुए यह वादा लिया कि आप महिलाओं की रक्षा करने के साथ ही हमारे देश की आन बान और शान राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे के सम्मान की भी ज़िन्दगी भर रक्षा करते रहेंगे जिसके बाद सभी ने एक सुर में कहा कि हमारे देश का यह गौरव निरंतर बढ़ता रहे इसके लिए हम सभी अच्छे से कार्य करें।  

इस अभियान से ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने का भी प्रयास करेंगे। सच तिरंगे की हर शान हमे क़बूल है तिरंगा हर हिंदुस्तानी के दिल मे है अगर हर घर की झत पर भी रहे तो और खुशी की बात लेकिन हर घर बरक़रार रखने के लिए भारतीयों के आशियाने में रोटी कपड़ा और सालन का भी इन्तेज़ाम सरकार को करना चाहिए देश व देश की अवाम सरकार के भरोसे है और सरकार जनता के वोट हासिल कर कहती है आत्मनिर्भर बनो कुछ समझ नही आया अभी तक। 

मध्यप्रदेश आदाब-ए-ज़िन्दगी रिश्ते ताज़ा सुर्खियाँ खबरे छूट गयी होत


Latest Updates

No img

मौलाना आज़ाद स्कूल में छात्र को बेरहमी से पीटने का मामला आया सामने!!!


No img

Vaccination in private hospitals at Rs 250, 12000 government hospitals and primary health centers to vaccinate free of cost


No img

Have you seen this dancing video of Farooq Abdullah at Punjab CM's granddaughter wedding?


No img

Masked thug who cheated almost dozen shopkeepers of Bhopal, nabbed by joint team of Crime Branch & Jahangirabad


No img

Sadhguru Jaggi Vasudev in Bhopal today, know the diverted & closed routes here


No img

Commission for tribals issues notice to Indore Commissioner-Collector in Tribal tenant case, petrol poured in his genital area


No img

नाकाम क्राइम ब्रांच: बुजुर्ग बिचौलि महिला को पुलिस ने किया गिरफ़्तार, असली आरोपी तक पहुंचने में असफ़ल


No img

Female helper along with rapist bus driver arrested under POCSO in rape of 3 yr old case


No img

आधी रात माँ के साथ होता रहा ब्लात्कार बेटा-बेटी नींद में वारदात से बेख़बर!!


No img

Online हाईटेक सट्टा माफ़िया लाखो की नगदी रक़म के साथ गिरफ्तार!!


No img

Karnataka deputy chief minister should be Muslim: Waqf board chief


No img

Narottam’s new found love with Bollywood, after commenting on Amir Khan says Arjun Kapoor a ‘flop actor’


No img

Madhya Pradesh’s Dhar MP Chhatar Singh’s slip of tongue raises eyebrows, calls Pakistan - America


No img

72 घंटे बीते अपहरण हुई बालिका की आबरू अगवाकर्ता लूट रहा हैं या उसे मार डाला ?


No img

क्राइम ब्रांच ने देशी कट्टे शोदागर को मय जिंदा कारतूस, बंदूक के साथ दबोचा!!