अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







इंदौर पुलिस हर घर तिरंगा मुहिम ने थामा रक्षाबंधन का हाथ!!!

11 Aug 2022

no img

मध्यप्रदेश/इंदौर: एक ओर जहां देशभर में हर घर तिरंगा अभियान की आगाज़ अंज़ाम तक पहुचने को है तो वहीं हर घर तिरंगा अभियान को सफ़लता का अमलीजामा पहनाने में मध्यप्रदेश पुलिस का सबसे महत्वपूर्ण योगदान नज़र आ रहा है। भोपाल पुलिस कमिश्नर मकरन्त देउस्कर की कप्तानी में पुलिस ने तिरंगे की आन बान शान को बढ़ाने व घर घर तिरंगे का हरचंद प्रयास किया तो फिर भला इंदौर पुलिस कमिश्नर हरिनारायणचारी अपनी मैदानी में कैसे पीछे रहते इंदौर में आज रक्षाबंधन के मौक़े पर। 

इंदौर: महिला पुलिसकर्मियों ने अपने पुरुष साथियों व हॉस्टल में अकेले रहने वाले बच्चों को बांधी तिरंगा राखी जिसके बाद महिलाओं की रक्षा के साथ ही लिया, देश की आन बान और शान "तिरंगे" के सम्मान की भी सदैव रक्षा करने की खाई क़सम . आज दिनांक 11 अगस्त 2022 को आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर देश में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत शासन एवं पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार हर घर तिरंगा अभियान का आयोजन किया जाना किया गया । इस अभियान के सफल क्रियान्वयन  के लिए पुलिस आयुक्त नगरीय इंदौर हरिनारायणचारी मिश्र और अति. पुलिस आयुक्त (अपराध व मुख्यालय)  राजेश हिंगणकर एवं अति. पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) शमनीष कपूरिया के दिशा निर्देशन में इंदौर पुलिस द्वारा थोकबंद संगठनों के साथ मिलकर अलग अलग कार्यक्रमों  का आयोजन कर इस अभियान को जन-जन तक पहुंचाने के लिए  पुरज़ोर कोशिशें की गई । बहरहाल इसी कड़ी में आज दिनांक 11.08.22 को रक्षाबंधन के ख़ास मौक़े  पर डीआरपी लाइन इंदौर में नगरीय पुलिस इंदौर की 200 महिला पुलिस कर्मियों ने अपने साथी 200 पुरुष पुलिसकर्मियों और हॉस्टल में अकेले रहने वाले बच्चों को को तिरंगे के साथ रक्षा का धागे बांधे। लिहाज़ा इस अभियान के तहत महिला पुलिस कर्मियों ने अपने भाइयों से रक्षा सूत्र बांधते हुए यह वादा लिया कि आप महिलाओं की रक्षा करने के साथ ही हमारे देश की आन बान और शान राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे के सम्मान की भी ज़िन्दगी भर रक्षा करते रहेंगे जिसके बाद सभी ने एक सुर में कहा कि हमारे देश का यह गौरव निरंतर बढ़ता रहे इसके लिए हम सभी अच्छे से कार्य करें।  

इस अभियान से ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने का भी प्रयास करेंगे। सच तिरंगे की हर शान हमे क़बूल है तिरंगा हर हिंदुस्तानी के दिल मे है अगर हर घर की झत पर भी रहे तो और खुशी की बात लेकिन हर घर बरक़रार रखने के लिए भारतीयों के आशियाने में रोटी कपड़ा और सालन का भी इन्तेज़ाम सरकार को करना चाहिए देश व देश की अवाम सरकार के भरोसे है और सरकार जनता के वोट हासिल कर कहती है आत्मनिर्भर बनो कुछ समझ नही आया अभी तक। 

मध्यप्रदेश आदाब-ए-ज़िन्दगी रिश्ते ताज़ा सुर्खियाँ खबरे छूट गयी होत


Latest Updates

No img

Corona graph: 8 new corona cases in Madhya Pradesh


No img

Election dates released for 5 States: First phase to start on 27 March


No img

PS ऐशबाग: दहेज के लिए पति करता था परेशान…इसलिए महिला ने दी थी जान


No img

Court terms Ajay singh guilty in Sadhna Singh and CM Shivraj defamation case


No img

संवैधानिक ओहदेदारी का हक़ चाहिए! तो जाइए पहले अपना फ़र्ज़ निभाइये!!


No img

Tribal youth beaten with plastic pipes & belts at liquor shop after asking why the owner was over-charging him


No img

मासूम बच्चों से अख़बार बेचने के ज़रिये भीक मंगवाने वाले प्रदेश टुडे के मालिक हृदेश दीक्षित को खुद की औलादो से बंटवाना चाहिए अख़बार!


No img

चिलचिलाती धुप में अब बुझेगी राहगीरों की प्यास!


No img

भाई बना भाई का क़ातिल: धारदार हथियार से गर्दन ज़ुबा कर उतारा मौत के घाट!


No img

PCC कांग्रेस सरकार का प्रचार छोड़ मीडिया उपाध्यक्ष मोदी सरकार पर बना रहे आर्टिकल!!!


No img

181 Chitals sent from Chidikho Sanctuary of Rajgarh to Kuno National Park to satiate the hunger of cheetahs arriving from Namibia


No img

रोडछाप कुत्तों के हौसले हुए बुलंद झुंड में किया युवक पर हमला!


No img

जेल में ज़लज़ला, असुरक्षा के साए में हर बन्दी की जान, जाग उठा जुल्म का शैतान!!


No img

४ वर्ष पहले राजधानी में धर्मस्थल विवाद पर सौहार्द्र बनाने की अहम भूमिका अदा करने वाले DTC अरविंद सक्सेना और SP सतना को वीरता पदक


No img

Engineer Ajay Pratap Singh Jadaun caught red handed with one lakh rupees of bribe by Lokayukt Bhopal at Satpura Bhawan