अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







जबलपुर में ज़हर घोलती कच्ची शराब की तस्करी में हो रहा लगातार इज़ाफ़ा!

25 Dec 2022

no img

Anam Ibrahim

7771851163

फिर पकड़ाया आरोपी  70 लीटर कच्ची शराब के साथ! बाक़ी मीडिया और शासकीय दफ़्तरो के इर्दगिर्द गैर लाईसेंसधारी रेस्टोरेंट लाउंज ढाबों पर खुल्लमखुल्ला शराब पीने पिलाने पर बंदिशें अभी बाकी है, यहां आबकारी अधिकारी की नज़र में ग्रामीण इलाकों में बनते दारू के अड्डे है। इंग्लिश मदिरा के लायसेंसधारी ठेकों पर कम ज़्यादा रक़म में बिकती शराब की काला बाजारी है। शहर के अंदर बाहर होने वाली आवेध अंग्रेजी शराब की तस्करी पर बन्दिशें डालने का कर्तव्य भी है लेकिन अब तक शराब माफियाओं की जड़े उखाड़ने में पहले से ज़्यादा असफल जबलपुर आबकारी और पुलिस की कार्यवाही रही अर्बन से रुलर तक भारी संख्या में आवेध शराब व अन्य नशे के कारोबारियों में इज़ाफ़ा हुए ये सब को पता है लेकिन मुख्यमंत्री के फ़रमान के बाद आवेध नशे के सौदागरों पर कार्यवाही की लगाम ऊंट के मुहं में जीरा समान लगी है। 

जनसम्पर्क Life News

जबलपुर/मप्र: पुलिस अधीक्षक जबलपुर  सिद्धार्थ बहुगुणा लंबे समय से जबलपुर की मैदानी कप्तानी कर रहे है जिस कारण  जिले मे पदस्थ सभी राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों से उनकी गहरी सांठगांठ बन चुकी है मतलब कप्तान के काबू  में पूरा मैदान है या मैदान के काबू में कप्तान है? खैर एक और जहां अवैध मादक पदार्थ/शराब  की तस्करी  में लिप्त आरोपियों को चिन्हित कर फिर उनके विरूद्ध कार्यवाही के लिए आदेशित करते कप्तान तो वहीं दूसरी और कार्यवाही से पहले कमज़ोर पर भारी और मज़बूत को अनदेखा करती जबलपुर पुलिसिंग क़ानून व्यवस्था के नाम पर कछुआ चाल चलो यात्रा के समाचार जैसी है।

खबर अभी बाक़ी है एक क्लिक करें और पढ़ें अंत तक 

 शहरी व ग्रामीण इलाकों में लगातार बढ़ती ज़हरीली कच्ची शराब की दहकती भट्टियों से लाखों लीटर शराब बन कर शहर में व जिले की हदों के पार तक जा रही है । ऐसा नही है कि मैदानी अमले के संज्ञान में शराब के आवेधरूप से संचालित अड्डे और ग्रामीण इलाकों में खोलती शराब की भट्टियों की भनक नही है सब को सब पता है लेकिन पुलिस व आबकारी की कार्यवाही कहीं कहीं मतलब ज़ोखम कम और नाम ज़्यादा अब एसपी के आदेश के परिपालन में अति. पुलिस अधीक्षक ग्रामीण  शिवेश सिंह बघेल एवं नगर पुलिस अधीक्षक  बरगी प्रियंका शुक्ला के मार्ग दर्शन में थाना प्रभारी चरगवॉ  विनोद पाठक के साथ थाना चरगवॉ  की पूरी टीम ने प्रयास किया  तो तबजाकर 1 60 वर्षिय बूढ़े आरोपी को 70 लीटर कच्ची शराब के साथ रंगे हाथ पकडा गया है। हद है भाई एक फटेहाल ग्रामीण के पाश से 70 लीटर शराब जप्त करने मे इतने अफ़सरो का ज़िक्र,  कैसे हुआ ? 

क्लिक करें और जाने  

जबलपुर  के थाना चरगवॉ में दिनॉक 24-12-2022 को भरोसेमंद मुखबिर से पुलिस को गोपनीय सूचना मिली कि ग्राम सुनवारा का रहने वाला लीला लोधी ग्राम सुनवारा फूटाताल बडी नहर के पास जंगल वाले रास्ते में दो प्लास्टिक की कुप्पी में कच्ची शराब  रखकर बेचने के इरादे से बीच रास्ते पर ग्राहक के इंतजार मे बैठा है। फिर क्या था मुखबिर की सूचना पर तत्काल  स्थान-ए-वारदात  पर पुलिस ने दबिश डालदी, जहां पुलिस का दावा है कि फूटाताल बडी नदी के पास जंगल वाले रास्ते में 2 प्लास्टिक की कुप्पी रखे हुये एक 55-60 वर्ष का व्यक्ति बैठा हुआ था  जिसे घेराबंदी कर पुलिस ने पकड था ठीक है लेकिन 55 से 60 वर्ष का एक बूढ़ा  शख़्स 70 लीटर वजनी शराब के साथ कैसे बाग पाता खेर खबर को आगे लेकर चलते है पुलिस के नाम पता पूछने पर बुजरुग ने अपना नाम  लीला पिता ठाकुर लोधी उम्र 60 वर्ष निवासी ग्राम सुनवारा थाना चरगवॉ  बताया जो चैक करने पर 2 कुप्पियों में 70 लीटर कच्ची शराब रखे मिला जिसे जप्त करते हुये आरोपी के विरूद्ध धारा 34(2) आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की गयी।

उल्लेखनीय भूमिका- 60 वर्ष के बूढे आरोपी को 70 लीटर अवैध कच्ची शराब के साथ रंगे हाथ पकडने में थाना प्रभारी चरगवॉ विनोद पाठक के साथ  सहायक उप निरीक्षक सतेन्द्र सिंह चौहान, आरक्षक कैलाश पटेल, रोशनलाल की भी सराहनीय भूमिका रही।

मध्यप्रदेश जुर्मे वारदात गम्भीर अपराध


Latest Updates

No img

Transport Ministry issues fresh rules, no need of re-registration of vehicle is transferred to another state


No img

सुप्रीम कोर्ट ने बहन और उसके प्रेमी की हत्या के क़सूरवार की मौत की सजा को उम्रकैद में किया तब्दील!


No img

Monsoon Assembly session ends within 3 days in MP, know what speaker Gautam have to say about it


No img

QR-code का सहारा ले क़ानून का पालन करवाने पर आमादा हुई इन्दौर पुलिस कमिश्नर प्रणाली!!


No img

दूध डेरी संचालक के पास से देशी कट्टा ज़िंदा कारतूसों के जप्त किया!


No img

Corona cases elevates again, capital Bhopal with highest positivity rate in MP


No img

नेमावर हत्याकांड के सहारे भाजपा को घेरते विपक्षी दलों की क्या दाल गल पाएगी?


No img

DGP Vivek Johri refutes statement of collector, says no such group active in MP


No img

°आप° के बाप केजरीवाल को पानी प्याज़ के मुद्दे पर घेरती भाजपा उतरी दिल्ली की सड़को पर!!


No img

सीनियर वीडियो जर्नलिस्ट सईद खान के जन्मदिन पर प्रदेश के कई जिलों के पत्रकारों ने काटा केक!


No img

मप्र: हनीट्रैप में फंसे 6 दिग्गज नेता, 4 IPS, 5 IAS समेत पूर्व मंत्रियों के नाम आए सामने


No img

Dear women of MP, financial assistance to disabled women due to domestic violence from State treasury


No img

MP: 81 officers face 32,000 fine for not resolving complaints in CM Helpline


No img

मप्र: डॉक्टर को लगा था कल वैक्सीन, आज हो गए कोरोना पॉजिटिव; विधायक-कलेक्टर आए थे सम्पर्क में


No img

Court terms Ajay singh guilty in Sadhna Singh and CM Shivraj defamation case