अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







मौत की डोर लाखो के (चायना मांझे) के साथ मुजरिमों को इन्दौर क्राइम ब्रांच ने लिया हिरासत में!!

08 Jan 2023

no img

Anam Ibrahim

7771851163

इन्दौर/मप्र: सुबे के शासन के फ़ैसले ने चायना मांझे की डोर को तलवार से तेज मान कर रोक लगा दी थी क्योंकि ये धागे पर लपटी हुई चाइनीस लेप में लिपटी कांच की किरचियाँ आसमां पर पतंग तानते व ज़मी पर पतंग लूटते बच्चो की बेवज़ह मौत का कारण बन रही थी। ऐसे में चायना मांझे की कालाबाज़ारी पर सार्वजनिक बंद की मोहर तो लग गई लेकिन इस अवैध बाज़ार की आंखों पर पर्दा डाल चायना माझे के एक काले कारोबारियों का बाज़ार पनपने लगा जिन मौत के तिज़ारियों को इन्दौर क्राइम ब्रांच ने 13 बड़े बड़े लगभग 300 KG अनाज़  के भार उठाने वाले कैरीबैग से 700 चायना मांझे की चकरियों को  बरामद किया।

इन्दौर अपराध शाखा को कैसे मिली सफ़लता?

किस तरह मांझा माफ़ियाओं की चेन की एक कड़ी तोड़ी गई?

बस एक क्लिक और हर पहलू से हो रूबरू Jansampark Life

इन्दौर: दरअसल पुलिस प्रशासन ने धारा 144 के तहत चाइना मांझा की की खरीद-फरोख्त पर सख्ती से लगा रखी है रोक। क्योंकि शासन द्वारा प्रतिबंधित मौत की डोर (चायना मांझा) बेचने पर लगी है रोक, और यही मांझा बेचने वाले दो आरोपीयों को क्राईम ब्राँच इन्दौर ने अपनी गिरफ्त मे जकड़ लिया है। आरोपियों से 13 कार्टून मे कुल 700 चायना मांझे के ऊचके (चकरी) हासिल हुई जिनकी क़ीमत तीन लाख रुपये आंकी जा रही है। आज दिनांक को की गई  क्राईम ब्रांच की टीम की कार्यवाही का सेहरा मुख़बिर के सर पर तो बनता है  क्योंकि मुख़बिर से सूचना प्राप्त होते ही  थाना एमजी रोड पुलिस हरक़त में आ गई  दरअसल क्षेत्र मे दो व्यक्ति के द्वारा अवैध रुप से चोरी-छुपे प्रतिबंधित चायना मांझा बेचा जा रहा था। जिस सूचना पर क्राईम ब्रांच की एक टीम ने मुखबीर के बताये स्थान पर घेराबंदी कर दी जहां दो संदेही व्यक्ति को हिरासत में लिया, पूछने पर दोनों ने अपना नाम पता  01- गणेश मौर्य  नि.अपार्टमेंट इन्दौर  व दूसरे ने  ताहिर  अजीज नि.  मेवाती मोहल्ला इन्दौर का होने की दलील दावों के साथ पेश की, दोनो ही संदेहीयो के कब्जे से कुल 13 कार्टुन मे मौजुद 700 चायना मांझे के ऊचके (चकरी) कुल किमती मश्रुका 03 लाख रुपये की जप्त की गई। आरोपी गणेश ने पूछताछ मे बताया कि उसकी काछी मोहल्ला मे गणेश पतंग भण्डार के नाम से दुकान है। दुकान पर से उसके द्वारा पतंग व मांझा बेचने का काम किया जाता है। पतंग मे ज्यादा पैसा ना मिल पाने ओर ज्यादा पैसा कमाने की लालच की वजह से उसके द्वारा चोरी छुपे प्रतिबंधित चायना मांझा के ऊचके (चकरी) भी बेचने का काम किया जा रहा था। और आरोपी ताहिर, गणेश के साथ ही उसकी दुकान पर काम करता था, गणेश से पुछताज में आगे  उगलवाने की कोशिश की जा रही है कि उसके साथ और कौन कौन व्यक्ति चायना मांझा बेचता है। आरोपियों से अवैध रुप से चायना मांझा बेचने वाले अन्य व्यपारियो के बारे मे भी पूछताछ अभी  की जा रही है। जिससे इससे जुडे हुये कई अन्य व्यपारियो के नाम का खुलाशा हो सके। आरोपियों को अग्रिम कार्यवाही के लिए थाना एमजी रोड जिला इन्दौर के हवाले किया गया है, जिसमें विवेचना के आधार पर आगे वैधानिक कार्यवाही की जाएगी ।

कुछ सबूतधारी तस्वीरें खबर के साथ है उन्हें भी देखिए

मध्यप्रदेश जुर्मे वारदात गम्भीर अपराध


Latest Updates

No img

पीड़ित महिलाओं के लिए अब मसीहा साबित होगी पुलिस कमिश्नर प्रणाली की नई व्यवस्था!


No img

GRP Jabalpur books 5 railway officials for negligence which caused IRTS Bhati’s death


No img

Abdul Sattar appointed as District president of MP Haj Committee


No img

Jabalpur Police Arrest Two Involved in Illegal Liquor Business in "Operation Shikanja"


No img

आपदा-ए-कोरोना में केजरी सच्चा जिसने उतारा सियासत का कच्छा!


No img

रिश्वतख़ोरी का खलनायक ख़ाकीदारी टीआई के लेनदेन का ख़ुलासा!!


No img

PM pays tribute to Bharat Ratna Nanaji Deshmukh on his Jayanti


No img

आधी रात को बरपा हंगामा ह्त्या के बाद हुआ सन्नाटे में तब्दील!!


No img

?Belated happy birthday STF SP Rajesh singh bhadauriya?


No img

देवों में देव महादेव शिवशम्भु भोलेनाथ! अपने भगतो के है हर दम साथ!!


No img

सफ़ल रहा इंदौर पुलिस कमिश्नर प्रणाली में आज जनसुनवाई का दिन!


No img

70-year-old man rapes two minor sisters in Jabalpur, police Arrests accused


No img

Sadhguru Jaggi Vasudev in Bhopal today, know the diverted & closed routes here


No img

Indigo flights between Bhopal to Delhi not to operate from 17th Dec to 30th Dec


No img

Section 53-A CRPC | MP High Court Directs DGP To Ensure Mandatory Provisions Regarding DNA Profiling In Rape Cases Are Adhered To