अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







Ps MP नगर: सलाखों के पीछे जाने से पहले बेवफ़ा आशिक़ हुआ छू!!!!

02 Aug 2017

no img

भोपाल। यह भोपाल की क्राइम ब्रांच है। यह छोटे—मोटे अपराधियों के लिए किस कदर खतरनाक है इसका पता आज एक बुजुर्ग महिला को गिरफ्तार करने से ही लग गया। क्राइम ब्रांच की टीम ने आज एक महिला को गांजा तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है...बहुत अच्छा काम किया...वेरी गुड। लेकिन असली आरोपी कहां हैं वह बड़े लोग जो इस मादक पदार्थ की तस्करी का अवैध कारोबार कर रहे हैं। इस नाकामयाबी ने क्राइम ब्राच की पूरी टीम को खुद कटघरे में लाकर खड़ा कर दिया है। सवाल यह उठता है कि तस्करी करते बुजुर्ग महिला को तो गिरफ्तार कर लिया लेकिन उन बड़े और सियासी लोगों को कब पकड़ेगी।  पुलिस की टीम को घटनाओं के खुलासे के लिए व अपराधों पर नियंत्रण करने के लिए लगाया गया था, परंतु टीमें बड़े अपराधियों तक पहुंचने में कभी कामयाब नहीं हो सकी हैं। शहर में इतनी भारी मात्रा में मादक पदार्थ कहां से आ रहा है वह कौन है जो भोपाल को नशे की मंडी बना रहा है। पुलिस ऐसी छोटी मछलियों को तो पकड़ लेती है जो एक या दो किलो गांजा रखे होते हैं। किन्तु नशे के समंदर की उस बड़ी व्हेल को नहीं पकड़ पा रही जो शहर में नशे के सौदागर बने हुए हैं। नशे का सरगना अब तक पुलिस की पहुंच से बहुत दूर है।

यह था मामला

हबीबगंज थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी की एक महिला अपने घर से गांजे की तस्करी कर रही हैै। पुलिस महिला के घर पहुंची तो वह रंगेहाथ माल बेचते हुए मिली। पुलिस ने जब उनसे पूछताछ की तो वह खुद को बेगुनाह बताने लगी। पुलिस ने जब उसके घर की तलाशी ली तो उसके पास से करीब दो किलो का गांजा बरामद हुआ। जिसकी कीमत 45 हजार रूपए आंकी गई है। पुलिस ने जब सख्ती से महिला से पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया। महिला की पहचान लक्ष्मी बाई (58) निवासी पीजी नगर के रूप में हुई है। लक्ष्मी बाई इस गोरखधंधे को अपने ही घर से बैठकर अंजाम देती थी। पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ धारा 8/20 के तहत मामला दर्ज कर लिया था। जिसे आज अदालत में पेश किया जाएगा। लेकिन उस महिला के साथ इस धंधे में कौन कौन लिप्त था इसका पुलिस अभी पता नहीं लगा सकी है। यह महिला कहां से गांजा लाती थी और किसे बेंचती थी। इसकी जानकारी भी पुलिस को अभी तक नहीं है। पुलिस उन लोगों पकड़ पाएगी या नहीं यह तो वक्त ही बताएगा।

पूर्व ए.एस.पी कामयाबी के शिखर पर ले गए थे क्राइम ब्रांच को

एक ईमानदार पुलिस ऑफिसर, जो काबिल था। ईमानदार था, कड़क था, जिसका खोफ मुजरिमों में ही नहीं बलकि पुलिस टीम में था। जो नेताओं और सियासी लोगों के इशारों पर नहीं चलता था। उनके जाने के बाद क्राइम ब्रांच का नक्शा ही बदल गया। जी हां हम बात कर रहे हैं क्राइम ब्रांच के पूर्व ए.एस.पी शेलेन्द्र सिंह चौहान की। जो प्रदेश की क्राइम ब्रांच का स्तर सफलता में राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लेकर गए थे उनके जाने के बाद क्राइम ब्रांच का स्तर राजधानी के दो भागों में खाली बंटा ही नहीं बल्कि नीचे भी गिर गया हैं। उनके जाने के बाद क्राइम ब्रांच पहले जैसी ईमानदार नहीं रही। आज ऐसे ईमानदार अफसर की कमी क्राइम ब्रांच में दिख रही है।

मध्यप्रदेश


Latest Updates

No img

Bhopal's Minor Wrestler abduction case reaches end, hatched plan of kidnapping with lover coach


No img

Youth allegedly manhandled, attacked, abused in Indore for hiding his identity for watching Garba


No img

सर्द शाम का फ़ायदा उठा घर का ताला चटका चोरों ने उड़ाया नगदी व दस्तावेज़!!!


No img

पति की प्रताड़ना से तंग आ बे मौत मर गई पत्नी, मामला हुआ दर्ज़!!


No img

MP Corona track: Even after curfew and lockdown, resources running out; waiting at cremation ghats


No img

Platform tickets to cost Rs 50 at Bhopal and Habibganj station


No img

हनुमानजयंती: के मौक़े पर नफरतो के सौदागरों की दुकान में आज बोनी तक नही हुई बाबू !


No img

Collector Lavania to hear the matter of Congress candidate Santosh’s OBC certificate dilemma


No img

Ganesh idol welcomed in BJP’s new temporary office at old RTO


No img

4 feet long rod penetrates in youth’s neck till the mouth, Operation in Bhopal’s hospital


No img

MP Cabinet Approves Multiple Proposals Including Reservation for Transgenders and Millet Promotion Mission


No img

MBBS female student commits suicide in Bhopal’s AIIMS campus


No img

खो दिया मप्र ने रमजान के महीने में क़ाबील अफ़सर उमर फारुख खटानी को !


No img

सेक्सी सास और मनचले दामाद का नाज़ायज़ रिश्ता बना मौत का सबब!


No img

हासिल हुई अज्ञात महिला की लाश, क़त्ल, बालात्कार या आत्महत्या की हुई शिकार?