अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







प्रदेश में दम तोड़ चुकी कांग्रेस को घसीट घसीटकर कमलनाथ ढोहने पर क्यों मज़बूर ?!

20 Apr 2023

no img

Anam Ibrahim

7771851163


भोपाल/मप्र: It was way back जब देश व मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी तब सत्तापक्ष के आला नेता और ज़मीनी झंडे बेनर बांधने वालो में भी सत्ता का घमंड सर चढ़ के बोल रहा था। पार्टी से जुड़े गली के छुटभैया नेताओ में भी तकब्बुर CM की तरह भर गया था फिर एक दिन बीजेपी के विपक्षी खेमें से सब एक जुट हो गए जिनकी एकता अखंडता पर देश की अवाम ने एहतबार किया और देश की सल्तनत भाजपा के हाथों में थमा दी फिर क्या था कांग्रेस पार्टी में अपने आप को सत्ता के शहंशाह समझने वाले राष्ट्रीय नेता की इज्ज़त आंचलिक भी नही बची ऐसे में आदतन सत्ता के शौक के नशे में चूर कांग्रेस के राष्ट्रीय नेताओ ने केंद्र से सरकार जाते ही अलग अलग राज्यों की राजनीतियों में टांग अड़ाना चालू कर दिया कुछ ने पार्टी के राष्ट्रीय स्तरीय कद से बेदखल हो राज्य स्तरीय सियासी पद हासिल कर लिया तो कुछ ने कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थाम लिया तो उनमें से कुछ का तो सियासी वजूद ही ख़त्म हो गया लेकिन मध्यप्रदेश की सत्ता को हथियाने के लिए कई ऐसे भी कांग्रेस के राष्ट्रीय कद के नेता थे जिन्होंने ने सत्ता की लालच में केवल केंद्र से राहुल सोनिया का साथ ही नही छोड़ा बल्कि उनकी लुटिया भी डूबोदी उनमें से एक नाम कमलनाथ का भी है, खैर एमपी आते ही पार्टी के साथ साथ प्रदेश की जनता ने भी कमलनाथ पर भरोसा किया और प्रदेश की कमान कांग्रेस के हाथों में थमा दी लेकिन सालो से सत्ता की प्यासी कांग्रेस को हुकूमत रास ना आई और आपस मे ही लड़ झगड़ के सत्ता को स्वाहा कर दिया अब जब सब कुछ हाथ से चला गया तो फिर भी कमलनाथ आगामी चुनाव में अकेले मुख्यमंत्री बनने के ख़्वाब बुन ते दिख रहे है । बार बार सूबे के कई जिलों में आम सभाएं ले जनता को लुभाने पर पूरी तरह आमादा हो चुके कमलनाथ अब ख्वाबो का कारोबार करते नज़र आ रहे हैं हाल ही में पीसीसी के अध्यक्ष व एक थे मुख्यमंत्री कमलनाथ सागर जिले के बीना में आयोजित सियासी मंच पर प्रेस के बीच मुख्य पिटारा खोलते देखे गए 20 अप्रैल 2023, को नाथ ने अनाथ हो चुकी कांग्रेस को फिर से सत्ता में लाने के लिए पिछले 18 वर्षों में बीजेपी के शासनकाल की खामियां गिनाई कहा प्रदेश की तस्वीर सबके सामने हैं, बीजेपी ने मध्यप्रदेश को अंदर से खोखला कर दिया है। तो भाई भला कांग्रेस ने क्या प्रदेश को ठोस कर दिया है? नाथ ने आरोप लगाते हुए अपनी बात रख बताया कि खोखली अर्थव्यवस्था, खोखली शिक्षा व्यवस्था, खोखली स्वास्थ्य व्यवस्था, खोखली रोजगार व्यवस्था के कसूरवार भाजपा सरकार है। 

भारतीय जनता पार्टी ने मध्यप्रदेश के भविष्य को खोखला कर के रख दिया है आज प्रदेश में हर वर्ग परेशान है।

हाल ही में ओलावृष्टि हुई थी शिवराज जी ने मुआवजे की बात की थी अब तक किसानों को एक पैसा नहीं मिला, 88 करोड़ का अस्पताल बनाया गया कोरोना के दौरान, मैं पूछना चाहता हूं कि ₹88 करोड़ के अस्पताल में कितने लोगों का इलाज हुआ? आखिर यह अस्पताल गया कहां?

मीडिया के बंधु वरिष्ठ कांग्रेस नेता अरुणोदय चौबे से एक बार पूछे कि श्री अरुणोदय चौबे को क्यों घर बैठना पड़ रहा है किस प्रकार से उन पर दबाव बनाया गया किस प्रकार से केस लादे गए। यह सिर्फ अरुणोदय चौबे की बात नहीं है छोटे से बड़े कांग्रेस कार्यकर्ताओं के ऊपर किस प्रकार से राजनीतिक दबाव बनाया जा रहा है और उन्हें परेशान किया जा रहा है?

शिवराज जी ने बीना को जिला बनाने की तीन बार घोषणा की है परंतु अब तक उनकी घोषणा का कोई अता पता नहीं वे तो घोषणा मशीन है और साथ ही झूठ बोलने की मशीन है।

मैं घोषणाओं की राजनीति में विश्वास नहीं करता यदि कांग्रेस की सरकार बनती है और यहां के लोग चाहेंगे तो बीना अवश्य जिला बनेगा।

अकेले सागर जिले में ही हमने अपनी सरकार के दौरान लगभग 90000 किसानों का कर्जा माफ किया था। मेरे पास नाम गांव का नाम फोन नंबर सहित सभी किसानों की सूची है।

 जब निवेशकों को पता चलता है कि मध्य प्रदेश में सत्ता पक्ष के नेता कितने कलाकार हैं कितने भ्रष्टाचारी हैं कितने झूठ बोलते हैं तो उनका भरोसा मध्यप्रदेश पर से हटता है।

मध्य प्रदेश कांग्रेस के हमारे संगठन में काफी हद तक मजबूती आई है और मजबूती की ओर हम अग्रसर हैं बूथ मैनेजमेंट पर हमें और फोकस करने की आवश्यकता है।मेरा मानना है "सबसे भारी बूथ प्रभारी" और हम अपने बूथ मजबूत करने की दिशा में कार्य कर रहे। बहरहाल ये तो थी कमलनाथ की बात लेकिन नाथ यह बताएं कि जिस वक़्त कोरोना का कहर प्रदेश भर की जनता पर मौत बन के टूट रहा था उस वक़्त कांग्रेस की मौजूदा सरकार जनता बचाने की जगह सत्ता बचाउ अभियान चला रही थी फिर ऐसे गम्भीर मौक़े पर शिवराज ने ही चिकित्सा व्यवस्थाओं को आकर संभाला था तो हॉस्पिटल की बात तो आप के मुंह से अच्छी नही लगती नाथ जी आप के सरकार के एक साल आम जनता के लिए मुसीबतों का सबब बन चुके थे थोकबंद फर्जी गिरफ्तारी बागियों के मुहं बंद करने के लिए सत्ता का द्रोहउप्योग तबादलों का कारखाना खोल खुली वसूली छेत्रवाद के हिसाब से पक्ष पाथ की घिनोनी सियासत से अब प्रदेश मुक्त है,प्रदेश की जनता का मुंड देख लगता है अब की बार कांग्रेस की करारी हार कमलनाथ असिवकार। फिर भला लिखते लिखते मुझे नाथ जी को मशवरा देना चाहिये कि ज़िंदगीभर जो माल बटोरा है उसे लेकर तिरत यात्रा पर चले जाएं या फॉरेन से एक सेक्सी डॉल और खरीद लाएं क्योंकि इस बार चुनाव में हार हो गई तो शायद सदमा बर्दाश्त न हो पाए ।

बने रहिये हमारे साथ

मध्यप्रदेश सियासत कांग्रेस दफ़्तर


Latest Updates

No img

Indore police nabs the biggest drug consignment's peddlers linked to Afghan, worth Rs 70 Crores drugs confiscated


No img

Sad by family member's demise due to lack of injection, BJP leader calls CM Shivraj 'Nikamma'


No img

ब्लैक में खाद के ट्रक भरकर आ रहे...लेकिन किसानों को नहीं मिल रही खाद: नरोत्तम मिश्रा


No img

नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद अब शिवसेना नेता यशवंत जाधव के घर IT की छापेमारी


No img

तंत्रमंत्र पूजापाठ की आड़ में लाखों की ठगी करने वाला ठोंगी बाबा हुआ गिरफ्तार!!


No img

श्रीनगर: आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फेंका ग्रेनेड, एक नागरिक की गई जान


No img

हर थानों में बहलाफुसला कर नाबालिगों के अगवा होने के अपराधों के ख़ुलासे कब होंगे!


No img

Mob lynching case comes to fore in MP's Khargone, inquiry against outpost in-charge says SP Khargone


No img

Rewa Jail Deputy Superintendent Ravi Shankar Singh attached to Jail Headquarters Bhopal due to indiscipline.


No img

उच्च न्यायालय ने सबूतों से छेड़छाड़ के मामले में ADG, SP व सिविल सर्जन को तत्काल तबादले का किया फ़रमान जारी!!


No img

Agniveer Army Recruitment written Examination to be held tomorrow on January 15 at 3rd EME Center in Bhopal


No img

दो बसो पर एक जैसा नम्बर, फ़रार नम्बरी बस मालिक की तलाश में जबलपुर पुलिस।।


No img

Crime Branch of Bhopal Police arrests 3 bookies from Bairagarh, while the local police sat clueless


No img

हवस के भूखे भेड़िए ने कुतिया का किया बलात्कार प्रकरण हुआ दर्ज़!!


No img

एसएन श्रीवास्तव को दिल्ली का पूर्ण प्रभार, नए पुलिस कमिश्नर नियुक्त