अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







उन्नाव रेप पीड़िता की मौत, दुष्कर्म के खिलाफ उठाई थी आवाज

07 Dec 2019

no img

नई दिल्ली। निर्भया कांड याद है ना… उस दिन को यानि 6 दिसंबर 2012 की तारीख को कभी भूलाया नहीं जा सकता क्योंकि इस दिन कुछ हैवानों ने हैवानियत की सारी हदें पार करते हुए न सिर्फ एक लड़की की इज्जत को तार-तार किया था बल्कि उसकी ऐसी हालत बना दी थी कि वो जिंदगी की जंग हार गई थी, उस दिन पूरा देश रोया था, पूरे देश में गम और गुस्से का माहौल था, हर तरफ कैंडल मार्च किया गया था। रेपिस्टों के खिलाफ अभियान चलाए गए, लेकिन आज भी देश में निर्भया जैसे कई मामला सामने आ चुके हैं। इसी कड़ी में और निर्भया जिंदगी की जंग हार गई। ये निर्भया उत्तरप्रदेश के उन्नाव की थी। जिसके साथ दुष्कर्म हुआ और उसकी आवाज को हमेशा के लिए बंद करने के लिए आरोपियों से उसे जला दिया। 44 घंटे संघर्ष के बाद आखिरकार उसने दम तोड़ दिया। पीड़िता की मौत पर एक बार फिर देश गुस्से में है, पूरा देश आरोपियों के लिए सख्त से सख्त सजा की मांग कर रहा है।

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में दरिंदगी की शिकार रेप पीड़िता की शुक्रवार देर रात दिल्ली के अस्पताल में मौत हो गई। करीब 44 घंटे तक जिंदगी की जंग लड़ने के बाद रात 11.40 बजे सफदरजंग अस्पताल में कार्डिएक अरेस्टस से पीड़िता की सांसें थम गईं। युवती को इलाज के लिए गुरुवार को एयरलिफ्ट करके लखनऊ से दिल्ली लाया गया था। डॉक्टरों ने बताया था कि पीड़िता का शरीर 90 पर्सेंट तक जल चुका है। बर्न एवं प्लास्टिक सर्जरी विभाग के प्रमुख डॉ. शलभ कुमार ने बताया कि ‘हमारे बेहतर प्रयासों के बावजूद पीड़िता को बचाया नहीं जा सका। शुक्रवार शाम को उसकी हालत खराब होने लगी, रात 11 बजकर 10 मिनट पर उसे कार्डिएक अरेस्ट आया। इलाज शुरू किया और उसे बचाने की पूरी कोशिश की पर 11 बजकर 40 मिनट पर उसकी मौत हो गई।पीड़िता के शव को के लिए भेज दिया गया है। रेप पीड़िता के पिता ने कहा कि उनकी बेटी के गुनहगारों को कड़ी से कड़ी सजा दिए जाने की जरूरत नहीं है। हैदराबाद में जो कांड हुआ है, वही सजा मिले। या फिर दौड़ाकर गोली मारी जाए। या फिर फांसी दी जाए।

बता दें कि गुरुवार को उन्नाव में गैंगरेप पीड़िता को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाकर दिया गया था। ग्रामीणों ने मुताबिक 95 फीसदी जलने के बाद भी पीड़िता घटनास्थल से एक किलोमीटर तक पैदल चली थी और मदद की गुहार लगाई थी। पीड़िता ने खुद ही 112 नंबर पर फोन किया था और पुलिस से आपबीती बताई थी। पीड़िता ने अपने बयान में बताया था कि शिवम उसका परिचित था। उसने धोखे से उसका विडियो बना लिया था। विडियो वायरल करने की धमकी देकर वह लगातार रेप करता रहा। युवती ने कहा कि शिवम ने कई शहरों में ले जाकर उसके साथ रेप किया। पीड़िता ने जब उस पर शादी के लिए दबाव बनाया लेकिन शिवम नहीं माना। जिसकी शिकायत युवती ने थाने में दर्ज कराई थी। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था। जब शिवम जमानत पर बाहर आया और दोस्तों के साथ मिलकर युवती को पेट्रोल डालकर जला दिया था। जलाने वाले एक अन्‍य आरोपी ने भी उससे रेप किया था जो कुछ दिन पहले ही जमानत पर बाहर आया था। 


हिंदुस्तान जुर्मे वारदात महिला अपराध हत्या


Latest Updates

No img

MP HC’s harsh remarks on MP Police — ‘No one to police the policemen’


No img

सामंजस्य के अभाव के दौर से गुजरती शिवराज सरकार!


No img

अज्ञात हत्यारे ने अंधेरे में किया अंधा क़त्ल !


No img

Dewas: Similar to Indore bangle seller case- 2 unknown men beat up toast-cumin seller


No img

PS ऐशबाग: दहेज के लिए पति करता था परेशान…इसलिए महिला ने दी थी जान


No img

राजधानी को अमन चैन एकता भाईचारे का लिहाफ़ ओढ़ाने वाले एसपी अरविंद सक्सेना अब होशंगाबाद को नवाज़ रहे हैं वर्दी की फुर्ती


No img

चाइना के बम फटाकों और फुलझड़ियों से अपने बच्चों की हिफाज़त करें!!!


No img

Bhopal's new Mayor Malti Rai takes oath today, CM Shivraj breaks the record of fire promises along with concept of cable cars


No img

Youth hacked to death in MP after wife gives birth to a male child


No img

Shivraj warns revenue official-employees on eating money of land before tomorrow’s campaign


No img

BHEL worker’s huge demonstration in Bhopal’s Govindpura Area, MLA Krishna Gaur joins in


No img

2160 EVMs kept in strong room of old jail Bhopal faces short circuit, CCTVs went off


No img

या मौला रात हो गयी


No img

?Belated happy birthday STF SP Rajesh singh bhadauriya?


No img

Sex racket busted in Bhopal’s spa center, 6 girls and 5 youth detained by police