अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







आज नई रेल की मिली सौगात तो बंद हुए पुरानी ट्रेनो पर उठे सवाल!!

02 May 2022

no img

भोपाल: आज सत्ताधारी पार्टी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने नई रेल सेवा की शुरुआत पर जताया प्रधानमंत्री और रेल मंत्री का आभार व्यक्त करते हुए नई रेल सेवा का भोपाल निवास से रेल को वर्चुअली हरि झंडी दिखाकर किया रवाना इस मौके पर उन्होंने खजुराहो-टीकमगढ़ के मध्य नयी रेल सेवा की सौगात दिये जाने पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी एवं रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव जी का क्षेत्र की जनता की ओर से आभार जताया। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष के साथ डीआरएम आशुतोष कुमार, एडीआरएम विवेक मिश्रा, जिला महामंत्री अरविंद पटेरिया समेत अन्य रेलवे पदाधिकारी वर्चुअल रूप से जुड़े नज़र आए ।

प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि खजुराहो-टीकमगढ़ के मध्य दैनिक रूप से यात्रा करने वाले यात्रियों, श्रमिकों, क्षेत्रीय जनता तथा बागेश्वर धाम की यात्रा करने वाले तीर्थ यात्रियों को अतिरिक्त सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से गाड़ी क्रमांक 04119/04120 खजुराहो-टीकमगढ़-खजुराहो अनारक्षित विशेष एक्सप्रेस के संचालन का शुभारम्भ किया गया है। उन्होंने नई रेल सेवा के संचालन पर क्षेत्रीय जनता, मीडियाकर्मियों, झाँसी मंडल से पधारे वरिष्ठ रेल अधिकारीयों एवं रेल प्रशासन को धन्यवाद दिया।

उन्होंने बताया कि (गाडी क्रमांक 04119 खजुराहो-टीकमगढ़) सुबह 5 बजे खजुराहो स्टेशन से प्रस्थान करेगी तथा दुरियागंज, बसारी, छतरपुर, इशानगर, रामपुरा, टीला, खरगापुर, सरकनपुर एवं मवई हाल्ट स्टेशन से होते हुए प्रातः 8 बजे टीकमगढ़ स्टेशन पहुचेगी। वापसी में (गाडी क्रमांक 04120 टीकमगढ़-खजुराहो) सुबह 09.30 बजे टीकमगढ़ स्टेशन से प्रस्थान कर मवई, सलकनपुर, खरगापुर, टीला, रामपुरा, इशानगर, छतरपुर, बसारी तथा दुरियागंज स्टेशन से होते हुए दोपहर 1:45 बजे वापस खजुराहो स्टेशन पहुचेगी। यहां तक के प्रयास तो ठीक है लेकिन पिछले दो दशक से भारतीय रेल सेवा में यात्रियों को मुहैया होने वाली सुविधाओं का आंकड़ा काफी हद तक खस्ता हाल हो चुका है किराया दरों में निरंतर बढ़ोतरी के चलते मध्यम वर्गी रेलवे यात्रियों को मुश्किलों का सामना कर पड़ रहा है तो वहीं बढ़ते प्लेटफॉर्म टिकट जो शुरूआत में मात्र दो रुपए का यात्री लिया करते थे बढ़कर 3 रुपए से 5 पर पहुच गया तो देखते ही देखते 5से 10 रुपए से 20 रुपए तक हो गया जीन ट्रेनों में जनरल डब्बो में हज़ारो निर्धन यात्री यात्रा करते थे अब उन ट्रेनो स्लीपर व ऐसी डब्बो की बढ़ोतरी कर गरीब यात्रियों की यात्रा को दुशवार कर दिया गया है जिन एक्प्रेस सुपरफास्ट ट्रेनो में दिव्यांग यात्रियों के लिए आगे पीछे डब्बे लगे हुए करते थे कुछ सालों में उन ट्रेनो से दिव्यांग डब्बो को भी हटा लिया गया है। बता दें कि गरीब यात्रियों के लिए देश भर के रेलवे पलेफर्मो पर 5 रुपए में ठंडे नीर को भर के देने के लिए मसिने लगी थी धीरे धीरे उन मसिनो को भी हटा दिया गया और कहीं नजर आती है तो भी बंद रहती है महिला डब्बो की कमी के चलते भी आए अकेले यात्रा करने वाली महिलाओं को असुरक्षा का सामना करना पड़ता है ऐसे में रेल मंत्रालय व प्रधानमंत्री जी को चाहिए की तीर्थयात्रियों के लिए नई रेलों के साथ साथ यात्रियों की बंद पड़ी सुविधाओं का भी ध्यान रखते हुए सुधार किया जाए। 

मध्यप्रदेश


Latest Updates

No img

Al Qaeda operative arrested from India, police registers FIR under sec 4, 13 & 20


No img

जबलपुर में ज़हर घोलती कच्ची शराब की तस्करी में हो रहा लगातार इज़ाफ़ा!


No img

Cancer patient commits suicide inside Dindori MLA's bunglow in Shyamla Hills Bhopal


No img

Special CBI court Bhopal sentences 7 years of imprisonment in Vyapam case


No img

क्या सच में केजरीवाल की आतंकवादियों से घनिष्ठ मित्रता है??


No img

Actor Manoj Bajpayee in Indore for statement before judge, defamation case filed against KRK


No img

15 साल तक किसानों के नाम पर भाजपा ने की राजनीति: सचिन यादव


No img

Capital corona toll reaches 12 positives within 12 days, 3 fresh cases found


No img

Rewa: Man beaten mercilessly over suspicion of theft with belts in the police station


No img

Bhopal Cyber Crime Police arrests 3 Jaipur based fraudsters, used to lure victims through redeeming credit card's cashback points texts


No img

Arvind Kejriwal and Bhagwant Mann to Address AAP's Mega Rally in Bhopal, Eyeing to Break BJP-Congress Dominance in MP


No img

Sidhi (MP): 3 people taken hostage, tied to tree & beaten up in suspicion of goat theft


No img

पूना महाराष्ट्र में लाखो की डकैती डालने वाली डकैतों की गैंग इन्दौर में पकड़ाई!!


No img

शांति अमन एकता भाईचारे की औपचारिकता में गम्भीर किरदार भोपाल कमिश्नर अजातशत्रु का!!!


No img

Too got bluffed by this viral video on FASTag scam? This is what cyber expert tell us