अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







नाकाम क्राइम ब्रांच: बुजुर्ग बिचौलि महिला को पुलिस ने किया गिरफ़्तार, असली आरोपी तक पहुंचने में असफ़ल

02 Aug 2017

no img

भोपाल। यह भोपाल की क्राइम ब्रांच है। यह छोटे—मोटे अपराधियों के लिए किस कदर खतरनाक है इसका पता आज एक बुजुर्ग महिला को गिरफ्तार करने से ही लग गया। क्राइम ब्रांच की टीम ने आज एक महिला को गांजा तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया है...बहुत अच्छा काम किया...वेरी गुड। लेकिन असली आरोपी कहां हैं वह बड़े लोग जो इस मादक पदार्थ की तस्करी का अवैध कारोबार कर रहे हैं। इस नाकामयाबी ने क्राइम ब्राच की पूरी टीम को खुद कटघरे में लाकर खड़ा कर दिया है। सवाल यह उठता है कि तस्करी करते बुजुर्ग महिला को तो गिरफ्तार कर लिया लेकिन उन बड़े और सियासी लोगों को कब पकड़ेगी।  पुलिस की टीम को घटनाओं के खुलासे के लिए व अपराधों पर नियंत्रण करने के लिए लगाया गया था, परंतु टीमें बड़े अपराधियों तक पहुंचने में कभी कामयाब नहीं हो सकी हैं। शहर में इतनी भारी मात्रा में मादक पदार्थ कहां से आ रहा है वह कौन है जो भोपाल को नशे की मंडी बना रहा है। पुलिस ऐसी छोटी मछलियों को तो पकड़ लेती है जो एक या दो किलो गांजा रखे होते हैं। किन्तु नशे के समंदर की उस बड़ी व्हेल को नहीं पकड़ पा रही जो शहर में नशे के सौदागर बने हुए हैं। नशे का सरगना अब तक पुलिस की पहुंच से बहुत दूर है।

यह था मामला

हबीबगंज थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी की एक महिला अपने घर से गांजे की तस्करी कर रही हैै। पुलिस महिला के घर पहुंची तो वह रंगेहाथ माल बेचते हुए मिली। पुलिस ने जब उनसे पूछताछ की तो वह खुद को बेगुनाह बताने लगी। पुलिस ने जब उसके घर की तलाशी ली तो उसके पास से करीब दो किलो का गांजा बरामद हुआ। जिसकी कीमत 45 हजार रूपए आंकी गई है। पुलिस ने जब सख्ती से महिला से पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया। महिला की पहचान लक्ष्मी बाई (58) निवासी पीजी नगर के रूप में हुई है। लक्ष्मी बाई इस गोरखधंधे को अपने ही घर से बैठकर अंजाम देती थी। पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ धारा 8/20 के तहत मामला दर्ज कर लिया था। जिसे आज अदालत में पेश किया जाएगा। लेकिन उस महिला के साथ इस धंधे में कौन कौन लिप्त था इसका पुलिस अभी पता नहीं लगा सकी है। यह महिला कहां से गांजा लाती थी और किसे बेंचती थी। इसकी जानकारी भी पुलिस को अभी तक नहीं है। पुलिस उन लोगों पकड़ पाएगी या नहीं यह तो वक्त ही बताएगा।

पूर्व ए.एस.पी कामयाबी के शिखर पर ले गए थे क्राइम ब्रांच को

एक ईमानदार पुलिस ऑफिसर, जो काबिल था। ईमानदार था, कड़क था, जिसका खोफ मुजरिमों में ही नहीं बलकि पुलिस टीम में था। जो नेताओं और सियासी लोगों के इशारों पर नहीं चलता था। उनके जाने के बाद क्राइम ब्रांच का नक्शा ही बदल गया। जी हां हम बात कर रहे हैं क्राइम ब्रांच के पूर्व ए.एस.पी शेलेन्द्र सिंह चौहान की। जो प्रदेश की क्राइम ब्रांच का स्तर सफलता में राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लेकर गए थे उनके जाने के बाद क्राइम ब्रांच का स्तर राजधानी के दो भागों में खाली बंटा ही नहीं बल्कि नीचे भी गिर गया हैं। उनके जाने के बाद क्राइम ब्रांच पहले जैसी ईमानदार नहीं रही। आज ऐसे ईमानदार अफसर की कमी क्राइम ब्रांच में दिख रही है।

मध्यप्रदेश


Latest Updates

No img

शादी का झांसा देकर आरक्षक ने किया दुष्कर्म, मिसरोद थाने में दुष्कर्म और SC/ST के तहत मामला दर्ज


No img

Not even 1 university of MP in India’s top 100 Universities list, weak in every parameter


No img

Crime branch Bhopal registers case under IT act on INC’s Manoj Shukla, used objectional words against Sarang on FB


No img

DGP MP Police felicitated along with wife for successful management of 9 Day navratri festivities


No img

डॉ. प्रियंका को मिल गया इंसाफ...चारों आरोपी एनकाउंटर में मारे गए


No img

Ayushman Yojana fraud: FIR registered against GuruAshish Hospital of Bhopal for claiming benefits without admitting patients


No img

Bhopal’s Sadhu Samaj comes in support of Bajrang Dal, demands to take back cases registered against them


No img

1948 के शासन काल से प्रतिबंधित कट्टरवाद और हिंदुत्व आतंक से देश को पाखाना बनाने वाली RSS, बीजेपी के शीर्ष नेताओं को साथ ले भोपाल में करेगी बैठक


No img

शादीशुदा अधेड़ से FB पर प्यार फिर ब्लैकमेल कर करता रहा बलत्कार !


No img

नरोत्तम की गिरेबां पर क्या आर्थिक अपराध शाखा डालेगी हाथ ??


No img

Punjab: Captain Amarinder changes his twitter bio, congress name vanishes


No img

Man kills his wife in Nishatpura area of Bhopal over petty dispute


No img

पीसी शर्मा ने CAB और यूरिया को लेकर केंद्र पर साधा निशाना


No img

New twist to be expected in MP’s politics after Narottam-Ajay’s meeting?


No img

200 Residents come together in Jabalpur to save a 2 feet tall vine plant