अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







ईमाम मोहज्जिन की तक़रार से बदनाम हुई इबादतगाह!!!

20 Apr 2018

no img

उम्रदराज़ मोहज्जिन का क़ातिल निकला ईमाम का बेटा !!!

अनम इब्राहिम

भोपाल । मध्य प्रदेश

दर्दनाक शर्मनाक वेशियाना अपराधों की वारदातों के किस्से राजधानी का नाम ज़माने की ज़ुबानों से उतरने नही दे रहे इस बात में कोई दोहराहे नही है की प्रदेश भर में चल रहे अपराधों के बाज़ार में भोपाल का मार्केट सबसे गर्म है गरमगोश्त का कारोबार हो या हो आबरू के लूटने की वारदात गोलीबारी की गूंज से लेकर बेबसों की सिसकियों तक जुर्म पैर पसार चुका था बाज़ार गली मौहल्ले तो पहले से ही असुरक्षा के केंद्र बने हुए थे। महज़ महफ़ूज़ थे तो वो आस्था के आशियाने इबदतगाहें जहां मौला की इबादत के सिवा सिर्फ और सिर्फ़ सुरक्षा और सुकून को अंदर से महसूस किया जा सकता था लेकिन खुदा के इस घर को एक नाबालिग़ क़ातिल ने रक्तरंजित कर के करोड़ो इबादतगुज़ार नमाज़ियों के दिलो को झंझोड़कर रख दिया !!

भोपाल गुरुवार सुबह खूबसूरत झील के साहिलों पर बिछी हुई वीआईपी रोड के आग़ाज़ी हिस्से पर मौज़ूद आलमगीर अख़ाडे वाली मस्जिद आम राहगिरों के साथ साथ आम नमाज़ियों के लिए भी आकर्षण का केंद्र बनी हुई है हर रोज शहर के बाशिन्दों का एक बड़ा तबक़ा इस रोड से कारोबारी सफ़र तय करता है। इत्तेफ़ाक़न ही ऐसा वक़्त गुज़रता है जब इस रोड पर सन्नाटे बिखरे दिखते हैं खासकर दोपहर के शुरुआती वक़्त 11 से 2 बजे के दरमियां आम राहगिरों का गुज़र थमसा जाता है। कल उसी दौरान तक़रीबन 11:30 बजे मस्ज़िद आलमगीर के मोहज्जिन निसार अहमद को खून से लतपत ज़ख्मी पाया गया साथ ही मस्ज़िद के फर्श और दरवाज़ों के अतराफ़ के हिस्सों में भी मोहज्जिन का लहू बिखरा पड़ा था, गर्दन पर गहरा घाव बता रहा था कि किसी ने बेदर्दी से हैवानियत के सुरूर में आकर वारदात को अंजाम दिया गया हो।

इधर मामले की भनक लगते ही पुलिस के आला अफसरों की जमात मौक़े पर जा पहुंची !!!

मोहज्जिन के अंधे क़त्ल की सूचना मिलते ही मैदानी पुलिस के दर्ज़नो अफसरों ने मौक़ा वारदात पर पहुंच तहक़ीक़ का पिटारा खोल दिया मस्जिद के इर्दगिर्द से लेकर सड़को के सीसीटीवी फुटेज की ख़ाक छानने के बाद पुलिस को सबूतों का सिरा वापस मस्ज़िद के ज़ानिब ही लेकर जा रहा था। आईजी जयदीप प्रसाद की निगेहबानी में एसपी राजेश चन्देल, एसपी अजय सिंह, एएसपी राजेश सिंह भदौरिया, एएसपी समीर यादव, एएसपी धर्मवीर यादव, सीएसपी नागेंद्र पटेरिया, सीएसपी भूपेंद्र सिंह व दर्जनों टीआईयों को लेकर अंधे क़त्ल के ख़ुलासे पर पुरजोशी से ज़ोर दिया जाने लगा। क़ातिल की शिनाख़्त कर रही तमाम आंखों रुख ईमाम के बेटे के चेहरे पर जा के रुक जा रहा था। लिहाज़ा पुलिस द्वारा ईमाम साहब के नाबालिग़ बेटे से हिकमत-ए-अमली के साथ पूछताछ की गई जिस दौरान नाबालिग़ क़ातिल की हिम्मत टूट गई और अंधे क़त्ल का ख़ुलासा हो गया इमाम के बेटे ने मोहज्जिन निसार का क़त्ल करना क़बूल किया। नमाज़ के बाद चंदे के पेसो को लेकर दोनों पक्षों में झगड़ा चलता रहता था इमाम साहब के बेटे और मोहज्जिन के बीच पहले भी कई बार झगड़ा हो चुका था। नाबालिग़ क़ातिल ने पहले ही उम्रदराज़ मोहज्जिन निसार को रास्ते से हटाने का मन भनक लिया था।

बहरहाल इस वारदात से सबको सबक हासिल करना चाहिए कि नफ़रत का रास्ता हमेशा गुनाहों की गहराइयों में ढकेलता है जिसका अंजाम जेल की चार दिवारी है।

मध्यप्रदेश जुर्मे वारदात हत्या गम्भीर अपराध खबरे छूट गयी होत राज्य


Latest Updates

No img

New strain of Corona spreads to 18 states of India, Ban on vaccination for two days


No img

बीजेपी के नेताओ ने पहले हनुमान को दलित फिर जाट और अब मुसलमान बना डाला!!


No img

इंदौर: सिरफिरे जीजा ने साले व उसके दोस्त पर तलवार से किया वार


No img

वतन-ए-हिन्दुस्तां तुझे गणतंत्र का दिन मुबारक़ संविधान की आमद मरहबा


No img

अपने विधायक की FIR पर भड़के शिवराज, कहा-निकम्मी नाकारा सरकार नहीं दे रही यूरिया


No img

आतंकियों ने सीआरपीएफ और पुलिस पर फेंका ग्रेनेड, 6 जवान घायल


No img

ओवरलोड़ रेत डम्परों पर कार्यवाही, अवैध रेत खदानों से माईनिंग ने आंख चुराई!


No img

असिस्टेंट प्रोफेसरों का धरना, कहा-जब तक मांग पूरी नहीं हो जाती जारी रहेगी हड़ताल


No img

नारी रक्षा कवज साबित होगा WSafety मोबाईल मंत्र!!!


No img

मुख्यमंत्री नही रहने के बाद भी शिवराज का हुकुम बजाते प्रदेश के पुलिसकर्मी!!!


No img

एक सितारा ख़ाकीधारी ने महिला का हाथ पकड़ घसीटा!


No img

घरेलू हिंसा में घिरे कांग्रेस नेता:प्रकरण हुआ पंजीबद्ध!!


No img

राजधानी की शासकीय भूमि पर अवैध कब्ज़े के लिए कौन जिम्मेदार?


No img

SC ने चौकीदार को बताया बेदाग, माफी मांगे राहुल गांधी: रामेश्वर शर्मा


No img

राजधानी को अमन चैन एकता भाईचारे का लिहाफ़ ओढ़ाने वाले एसपी अरविंद सक्सेना अब होशंगाबाद को नवाज़ रहे हैं वर्दी की फुर्ती