अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







अब होगी नारी सुरक्षा और भी मज़बूत!! सुनो न !!WE CARE FOR YOU!!

no img

हम आप की परवाह करते हैं: डीआईजी संतोष कुमार सिंह

शहर के मनचले रोमियों टपोरियों पर नकेल कसने की क़वायद!!!!!

अनम इब्राहिम
राजधानी के स्कूल कॉलेज नुक्कड़ चौराहे और गलियों में इन दिनों मंचले रोमियों मिज़ाज टपोरियों की तानाकशी छेड़छाड़ ज़्यासती का शिकार हो रही नारियों को सुरक्षा का लिहाफ़ उड़ाने की गरज़ से डीआईजी संतोष कुमार सिंह की पहल We Care For You की शक्ल में उभर कर सामने आई है। महिलाओं के सम्मान और उनकी इज्ज़त व आबरू को महफूज़ रखने की हरचन्द क़वायद करने वाले डीआईजी संतोष की यह पहली पहल नही है संतोष ने पूर्व में भी इंदौर नगरी के अंदर महिला को निर्भया बनाने की गरज़ से पहल की थी अब देखना यह है कि भोपाल राजधानी में किस हद तक उनकी यह पहल क़ामयाबी कि कगार पर पहुँचती है!!!!!

सुनो न हम आप की परवाह करते हैं

औरत की ज़िन्दगी रात की मानिंद है जो घँघोर अंधेरे में भी चांदनी की तरह चमक बिखेरती है। जिस की दुनिया हया वफ़ा और सब्र के साथ अदब ममता मोहब्बत के एहतराम की बन्दिशों के जबड़े में ताउम्र जकड़ी रहती है। नारीजात अक्सर रिश्तों को निभाने के लिए अपनी आरज़ू हसरत तमन्ना ख्वाइशें तमाम उम्र अपने ही सीने में दबाए रखती है। मौला ने दुनिया में सब से अनमोल तोहफ़ा हम इंसानों के दरमियां औरत को ही बनाया है जो इस दुनिया के जिन्दो के बिच कुर्बानियों का गहरा कुआं है। जिसके एहसानो के तले दुनिया मे हर ज़िन्दगी बसर हो रही है। बचपन से ही हर नारी के भीतर हज़ारों ख्वाइशाते दिल में जन्म लेती है मगर हर एक ख्वाइश पर हया के लाख़ पर्दे होते है। सच रिश्ते निभाने में औरत हिम्मत का एक मज़बूत पहाड़ है जिसे कोई भी आजमाइशों का तूफां हिला नही सकता। औरत माँ की शक़्ल में वो तोहफ़ा है जो हर ज़िन्दगी की सबसे क़ीमती नेमत है।

!!We Care For You!!

?माँ?

माँ लफ्ज़ सुनते ही या माँ के सामने आते ही बड़े से बड़ा रुस्तम-ए-मर्द लड़ियांकर लाड़ में आने लगता है । माँ जिसने दर्द को जज़्ब कर हमे जन्म दिया और फ़रिश्ते की तरह कोमल हातों से सीने से लगा हमारी उस वक़्त भूक मिटाई जब हम कमज़ोर थे। माँ हर वक़्त देख रेख कर हमे ममता का पेहरा देते रही। मोहब्बत का तकिया लगा हमे नींद की आग़ोश में  लेगई। तमाम ज़िन्दगी वो ममता के निवाले हमे परोसती रही।

!!We Care For You!!
?बहना?

कहावत है एक मर्द की सबसे अच्छी दोस्त अगर कोई औरत हो सकती है तो वो उसकी बहन है। औरत जब बहन की शक़्ल में ज़िन्दगी में आती है तो वो एक ऐसा साथ होता जो सच्चा दर्द को बाटने वाला होता है। बहन एक फूल की तरह है जो दिल के ज़मीर की बंजर ज़मीन पर उगता है जिसकी ख़ूशबू सारी ज़िन्दगी महकते रहती है। उसकी हिफ़ाजत खुद की इज्जत की हिफ़ाजत होती है। औरत एक बहन के रूप में भी कुर्बानियों का ज़ख़ीरा है। भाई के स्वाभिमान के लिए एक बहन ख्वाइशों की उड़ान का दायरा बना लेती है। उस की हर खवाइश को तमन्नाओं के कमरे में कैद कर हसरतों के दरवाज़े पर उम्मीद का ताला लगा आरज़ूओं के बिस्तर पर फ़ेल जाती है वो जब कि एक बहन बखुबी जानती है की भाई की इज्ज़त को महफूज़ रखने के लिए जो अरमान आरज़ू तमन्नाओं और हसरतों को जो वो दिल मे दबा रही है वो कभी पूरी नही होगी।

!!We Care For You!!
?हमसफ़र?

एक मर्द की ज़िंदगी मे एक वो मक़ाम भी आता है जहां औरत हमसफ़र की बनकर आती हैं जो पत्नियों के रूप में वफ़ा की देवी बन ज़िन्दगी की तन्हाइयों का क़त्ल ही कर देती है। औरत ज़िन्दगी की अन्जुमन है। मासूमियत की शक़्ल में हर ज़िन्दगी पर खुदा का साया है। उसकी हिफ़ाजत गली मोहल्ले देश में उस हिसाब की होना चाहिए जितनी  आपनी माँ बहन बेटी और बीवी की  हर सख्स चाहता है। हम मर्दो में से ही कुछ मुट्ठीभर मजनू तन्हां लड़की को देख मानव से दानव बन मनचले मिज़ाज हो जाते है। दरअसल यह मनचले ग़लत नही है इनकी सोच ग़लत है। दोस्तों याद रखो दिल की ख्वाइशों के ख़ातिर तुम किसी मासूम  पर हाथ नही डाल रहे हो बल्कि एक बाप की इज्ज़त पर एक भाई की बहन पर एक मर्द की अमानत पर हाथ बड़ा रहे हो। जब किसी लड़की की आबरुं पर निग़ाह उठाओ तो यह जरूर सोच लेना की कभी ऐसे ही हालात आप की माँ बहन बेटी  के साथ बने और कोई ईस तरह की गिरी हुई हरक़त करे और आप वहां नही हो   ये सोचते ही आप का दिमाग गर्म होने लगेगा। दोस्तो दुसरों की माँ बहनो को तन्हा देख अपनी माँ बहन समझ कर शहर के रास्तों पर पहरा दे सोहलियत शुरक्षा की वजह बनना हम युवाओं के लिए ऐसा है जैसे देश भर की माँ बहनों की हिफ़ाजत करना।

!!We don’t care for you!!
मनचले, रोमियों टपोरियों

ये उन लोगो के लिए जो औरत की इज्जत करना नही जानते और उन्हें गन्दी सोच का शिकार बनाते है। आप जैसो ने अब तक कितनी मासूम लड़कियों के साथ छेड़छाड़ की होगी कभी उन लड़कियों ने अपने घर या पुलिस में आप की शिक़ायत करी? इत्तेफ़ाक़ ही होता होगा जब शिक़ायत की नोबत आती होगी। हो सकता ऐसी ही नपाक़ सोच का आप की बहन बेटी भी कभी शिकार हुई हो और जुल्म सहकर चुपचाप रह गई हो आज औरत की हिफ़ाजत एक मुद्दा सिर्फ सियासत गर्म करने के लिए ही बचा नज़र आ रहा है। नारी सुरक्षा की दलीलें समन्दर के पानी की बूंदों से ज्यादा है लेकिन उस पर अमल महज़। ऊंट के मुंह में जीरा है। नारी को निर्भया बनने की तालीम का जुम्मा पुलिस के साथ साथ  हमारा भी है हमे हर चार दिवारी के बहार क़दम रखने वाली नारी को हौसला बख़्सना चाहिए  उस पर हो रहे ज़ुल्मो सितम के ख़िलाफ़   आवाज़ बनना चाहिए देख रहा हूं कुछ सालो से औरत की हिफ़ाजत समाज का एक गम्भीर मुद्दा बना हुआ है  बार बार  कोशिश के बादल उठते है और ऐसे चले जाते है  जैसे सूखे खेत से बादल बिन बरसे उड़ जाते है। पुरज़ोर तरीके के बदलते इस दौर ने नारी रक्षा नारी सम्मान को नज़रअंदाज़ कर दिया  है ऐसे हालातों में भोपाल की महिलाओं के लिए उम्मीद की किरण बन डीआईजी संतोष कुमार सिंह की पहल अब औरत को मुक़म्मल सुऱक्षा मुहैया करवा निर्भया बना उनका हक़ दिलवाने की पुरजोशी से क़वायद करेगी ताकि शहर की नारी भी अपनी ज़िन्दगी की उड़ान साफ़ सुतरे आसमान पर बेख़ौफ़ भर सके। उसके इर्दगिर्द मुहाफ़िज़ बन ज़माने के परिन्दे गश्त देते हो आज के दौर में नारी सुरक्षा के लिए कदम उठाना ऐसा है जैसे तेज बारिश में भीगे हुए चकमक को रगड़ के आग जलाना। We Care For You टीम की कोशिशें क़ाबिल ए क़द्र है अल्लाह आप को कामयाबी का कदम बना दे।महिलाओं की राह से कांटे चुनने वाले नारी सुरक्षा के पुलिसिया लश्कर को अनम इब्राहिम का सलाम।

डीआईजी संतोष कुमार सिंह ने नारी सुरक्षा के लिए महिला थाने से किया We Care For You की टीम को रवाना
राजधानी में महिलाओं को हिफ़ाजत का अमलीज़ामा पहनाने कि गरज़ से भोपाल पुलिस को 30 दो पहियाँ वाहन मुहैया करवाएं है। यह वाहन डीआईजी ने 60 महिला पुलिस के हवाले किए और शहर में 10 पॉइंट बनाए गए हैं जिन पर यह दोपहिया वाहन महिला पुलिस मौज़ूद रहेगी और आस पास के गल्स स्कूल कॉलेज कोचिंग व नुक़्क़त चौराहे से आने जाने वाली महिलाओं को सुविधाएं देंगी सड़को पर छेड़छाड़ ज़्यादती की शिकार महिलाओं को तत्काल राहत बख्सने के काम के साथ ये महिला पुलिस सोसल मीडिया पर अश्लील मैसेज एमएमएस ऑडियो वीडियो भेजने वाले मजनुओं पर भी शिकंजा कसेगी इसके लिए फ़रियादी महिलाओं को टोल फ्री नम्बर 1091 पर अपनी शिकायत दर्ज़ करवानी होगी साथ ही साथ महिलाएं मदद के लिए पुलिस के लैन्डलाइन 0755 नम्बर का भी सहारा ले सकती है -2420026 पर भी कॉल कर सकती हैं और ईमेल Wecareforyou@gmail.com के ज़रिए भी अपनी शिकायत दर्ज करवा सकती हैं।

मध्यप्रदेश खबरे छूट गयी होत


Latest Updates

No img

टीआई जितेंद्र पाठक को सालगिराह का सलामती भरा सलाम


No img

🎁संतोष कुमार सिंह चंबल आईजी को सालगिराह का सलामती भरा सलाम🎁


No img

PHQ के CID ब्रांच में बतौर निरीक्षक के पद पर मौज़ूद ममता सिंह का उपचार के दौरान हुआ निधन!!


No img

मातृ वंदना योजना आख़िर क्या है? क्या दी प्रमुख सचिव अनुपम राजन ने जानकारी?


No img

नरोत्तम की गिरेबां पर क्या आर्थिक अपराध शाखा डालेगी हाथ ??


No img

ताजुल मसजिद के सामने मेले से लगा जाम,मरीजो का हॉस्पिटल जाना हुआ मुहाल!!!!


No img

आज़ाद हिन्दुस्तां तुझ को राष्ट्रवादी मुल्ला का सलाम


No img

एक दो.. बड़ते-बड़ते बर्थडे पर दोस्तों की फ़ौज तैयार हुई जितेंद्र पाठक के जन्मदिन पर!!!


No img

दो महिने पहले लापता हुई लड़की, पुलिस के हाथ अब तक खाली


No img

PS शाहपुरा: परिजनों की गैरमौजूदगी में युवती ने लगाई फांसी


No img

इंदौर: सिरफिरे जीजा ने साले व उसके दोस्त पर तलवार से किया वार


No img

शिवराज सरकार ने प्रदेश को आईसीयू में पहुंचाया...हम बाहर निकालकर लाए: तरूण भनोट


No img

कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी की Name-Plate में लिखा नाम उर्दू में हुआ अब दुरूस्त!!!


No img

कंप्यूटर बाबा बाबागिरी करें, खनिज विभाग से उनका कोई लेना देना नहीं: खनिज मंत्री


No img

स्कूल के नीचे बेक़री में लगी आग बाल-बाल बचे विद्यालय के बाल!!!