अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







आलीशान होटल जहांनुमा के मालिक़ के घर में ऐसा क्या चोरी हुआ जिसकी शिकायत थाने में नही करवाई दर्ज़?

09 Jul 2017

no img

अनम इब्राहिम

जनसम्पर्क Life 

 सूबे के बेशक़ीमती हाई-टेक होटल के मालिक के घर मे क्यों नही लगे सीसीटीवी?


 मध्यप्रदेश की आलिशान होटल जहांनुमा के करोड़पति मालिक़ के घर क़ीमती ज़ेवरात चोरी का मामला थाने क्यों नही पहुँचा? ऐसे ही कुछ अनसुलझे सवाल मेरे दिल ओ दिमाग़ में घूम रहे है की अनाब-शनाब जायदात के मालिक़ अरबो की जहांनुमा होटल उस पर जंगल की जंगल ख़रीद कर मध्यप्रदेश के मड़ई में करोड़ों का रेनिपानी रिसोर्ट खड़ा कर देने वाले मालिक़ के घर मे सीसीटीवी कैमरे तक नही लगे आखिर क्यों? दरअसल भोपाल में नवाबो के दौर से जहांनुमा के मालिक़ नादिर का परिवार माली एहतबार से पूरी तरह दुरुस्त रहा है जहांनुमा के सामने नादिर का पुश्तेनी करोड़ो का घर है, तीन तीन बेशक़ीमती कोठियां बनी हुई है, जानकारों की माने तो जहांनुमा पर वैसे तो मालिकाना हक़ दो भाइयों का था, यावर और नादिर परन्तु कुछ वक्त पहले यावर का देहांत हो गया था जिसके चलते यावर के बेटे और नादिर मिलकर आलीशान होटल को संचालित कर रहे हैं नादिर के घर मे नीचे बीमार माँ सुरैया (बिया) रहती है और ऊपर नादिर और उनकी पत्नी सोनिया रहते है। सोनिया अभी कुछ ही दिनों पहले पाकिस्तान अपनी माँ के पास गई हैं और वही नादिर के आसपास की दो कोठियों में नादिर के परिवार के सदस्य रहते है। लिहाज़ा नादिर का घर हमेशा सात नोकरो की ज़ेर-ए-निगरानी में रहता हैं जिसमे की एक भारती यादव जो नादिर की बीमार माँ सुरैया (बिया) की एक साल से देखभाल में मशरूफ़ रहती है और दूसरा इस हवेली का खास नोकर शमशेर जो कानपुर का रहने वाला है और कई सालों से नादिर का भरोसेमंद है और परिवार के ख़ास कामो के लिए ही इस्तेमाल होता है तीसरा नोकर नादिर की कोठी पर अब्दुल है जोकि कोठी पर खाना बनाता है जो पुराने नोकर शमशेर का रिश्ते में भतीजा भी है और रही चौथी नोकरानी अंजुम जोकि खुद कोठी में काम करने वाले अब्दुल की ही पत्नी हैं अंजुम बतौर नादिर की कीमती कोठी में सुबह 5 बजे से ही दाखिल हो बर्तन झाड़ू के काम को अंजाम देने में मशरूफ़ हो जाती हैं फिंर रहा इस हवेली का पांचवा नोकर असलम जो खुद भी अब्दुल का रिश्ते में भांजा हैं, असलम के बाद छटवी नोकरानी दुलारी बाई है जोकि इस हवेली के अर्श और फ़र्श को रगड़ रगड़ कर साफ़ करने में मशरूफ़ रहती हैं। अधेड़ उम्र की दुलारी के बाद हवेली में सातवे नौकर के रूप में यादव का नाम आता हैं जो कोठी नुमा हवेली में बतौर ड्राइवर की शक़्ल में कार्य कर रहा हैं। इन सात नोकरो कि मौज़ूदगी के बाद इस कोठीनुमा हवेली के अंदर एक बड़ी रहस्यमाई चोरी हो गई आख़िर कैसे? जहांनुमा के मालिक़ के घर हेरतनुमा चोरी की शिकायत थाने क्यों नही पहुँची, अगर यह सोचा जाए तो यह बहुत बड़ी बात हैं

 जो भी हो लगभग एक माह पहले जहांनुमा के मालिक के घर मे माँ सुरैया बिया के कमरे की अलमारी से बेशक़ीमती एंटीक आईटम के ज़ेवरों की चोरी हो गई जिसकी शिक़ायत नादिर के परिवार ने थाने में तो नही करवाई बल्कि नादिर की बहन नीलोफ़र और भाभी बानो ने इन्वेस्टीगेशन ऑफिसर बन नौकरानियों पर कहर बरपाना शुरू कर दिया। सूत्रों की माने तो अरबो का बेशकीमती एंटीक आइटम जोकि गैर कानूनी था वो चोरी हुआ हैं शायद इसी के डर के चलते जहांनुमा परिवार थाने की दहलीज़ नही चड़ पाया।

 रोज़ रोज़ नोकरानी को गालीगलौज कर चोरी हुए माल की पूछताछ करने वाली नादिर की बहन नीलोफ़र नोकरानी को गाली बकने के साथ साथ जेल पहुचाने की धमकी देने लगी और आज दिनांक को तो नादिर की बहन नीलोफ़र ने नोकरानी भारती यादव पर जानलेवा हमला करने का प्रयास किया। अरे आख़िर ऐसा क्या चोरी हो गया इस दौलतखाने से की फ़रियादी करोड़पति होने के बावजूद भी पुलिस में शिकायत दर्ज़ नही करवा पाया? ऐसा कौनसा गैरकानूनी माल चोरी हुआ हैं? क्या चोरी हुआ माल दो नम्बर का या आतंकी गतिविधि में इस्तेमाल होने वाला था जिसको ज़ाहिर करने में मालदार परिवार डर रहा है? जंगल में सीसीटीवी कैमरे लगाने वाले मालिक़ ने सिटी में मौजूद अपने खुद के ही घर में सीसीटीवी कैमरे क्यों नही लगाए?

 इन सारी हक़ीक़तों से हम इंशाअल्लाह दो दिन के अंदर पर्दा उठाएंगे और जहांनुमा के मालिकों का वास्तविक जहन्नुम बताएंगे।



मध्यप्रदेश


Latest Updates

No img

State Government Shuffles 12 IPS Officers: Makrand Deoskar Appointed as Commissioner of Police in Indore


No img

Full Dress Final Rehearsal - गणतंत्र दिवस परेड की हुई मुकम्मल तैयारी, PHQ


No img

राहगीर को रोक लूट कर लूटेरे हुए ग़ायब !!!


No img

ए तकब्बुर, रावण को तो राम ने मार दिया! सोचता क्या है, तू भी अंदर के रावण को मारदे!!


No img

Irregularities in MP’s Education Dept. worth Rs 27 lakh, DM suspends 3 clerks


No img

इंदौर के वफ़ादार: शहर छोड़कर चोरी करने वाले चोर क्राइम ब्रांच के चढ़े हत्ते!!


No img

भोपाल क्राइम ब्रांच में क्या गुंडे का क़िरदार निभा रहे हैं DSP सलीम??


No img

Self-promotion and capacity development workshop concludes in Bhopal police commissionerate


No img

Writes’s on husband photo ‘I am not Unfaithful’ Government teacher hangs self in Chola, Bhopal


No img

GRP Jabalpur books 5 railway officials for negligence which caused IRTS Bhati’s death


No img

Its AAP in Singrauli! Rani Agarwal to be new city mayor; Congress leads in Jabalpur


No img

दो वर्दीधारी बलात्कारी, होटल के कमरे में युवती को बनाया हवस का निवाला!


No img

3 suicides recorded during Christmas in the Capital, police yet to establish suicide reasons


No img

Mirchi Baba's DNA Report Comes Negative, Lawyer Predicts Acquittal Soon


No img

Pickpocketers make dent in VVIP security, councilor's mobile stole from mayor's campaign in Bhopal