अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







प्रदेश पुलिस के ख़ेमे 84 DSP की आमद हुई दर्ज़ DGP ने किया स्वागत!!

01 Dec 2019

no img

प्रदेश पुलिस के ख़ेमे 84 DSP की आमद हुई दर्ज़ DGP ने किया स्वागत!!

जनसम्पर्क Life
Anam ibrahim
7771851163

मध्यप्रदेस: भोपाल भौरी इलाक़े में मौज़ूद मप्र पुलिस अकादमी में ट्रेंनिग हासिल कर चुके DSP स्तर के 84 अधिकारियों का लश्कर अब मध्य्प्रदेश पुलिस का हिस्सा बन चुका हैं कल शनिवार को अकादमी मैदान में दीक्षांत परेड सुरवात हुई जहां DGP वीके सिंह को 39 व40 वे बैच के तमाम अफ़सरो द्वारा  परेड के ज़रिए सलामी पेश की गई,,,

 

 

 

 

 

 

 

पुलिस मुख्‍यालय,मध्‍यप्रदेश
जनसंपर्क कक्ष
समाचार

दीक्षांत परेड में उप पुलिस अधीक्षकों के जज्‍बे ने किया सभी को रोमांचित
डीजीपी श्री सिंह के मुख्‍य आतिथ्‍य में उप पुलिस अधीक्षकों का भव्‍य दीक्षांत समारोह आयोजित
प्रशिक्षु अधिकारियों से कहा मानव मूल्‍यों के कर्णधार बनें और भटके लोगों को सही रास्‍ते पर लाएँ
 
भोपाल,30 नवंबर 2019/ जब अनुशासित कदम चाल, स्‍वाभिमान से ऊंचा मस्‍तक, गर्व से भरा सीना और देशभक्ति के जज्‍बे से ओत-प्रोत उप पुलिस अधीक्षकों  की दीक्षांत परेड निकली तो कोई भी रोमांचित हुए बिना नहीं रह सका। भौंरी स्थित मध्‍यप्रदेश पुलिस अकादमी के परेड ग्राउंड में शनिवार को मध्‍यप्रदेश पुलिस के 39 व 40 वे बैच के परिवीक्षाधीन उप पुलिस अधीक्षकों के भव्‍य एवं आर्कषक संयुक्‍त दीक्षांत समारोह का आयोजन हुआ। मध्‍यप्रदेश पुलिस के महानिदेशक श्री विजय कुमार सिंह ने बतौर मुख्‍य अतिथि दीक्षांत परेड की सलामी ली और खुली जिप्‍सी में सवार होकर संयुक्‍त परेड का निरीक्षण किया। दीक्षांत परेड में शामिल हुए 84परिवीक्षाधीन उप पुलिस अधीक्षक अब विधिवत रूप से मध्‍यप्रदेश पुलिस का हिस्‍सा बन गए हैं।
पुलिस महानिदेशक श्री सिंह ने सभी प्रशिक्षु पुलिस अधिकारियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने प्रशिक्षु अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि आप सब खुद  अनुशासित  रहें  और अपने अधीनस्थों को भी अनुशासित रखें। पुलिस में अनुशासन अत्‍यंत महत्‍वपूर्ण होता है। अनुशासन के बिना कोई भी काम अच्‍छे ढ़ंग से नहीं किया जा सकता। श्री सिंह ने प्रशिक्षु पुलिस अधिकारियों से यह भी कहा कि आप सब नैतिक मूल्यों के कर्णधार बनें और गलत रास्ते पर  चले गए समाज के लोगों को सही रास्ते पर लाने का काम करें। उन्‍होंने कहा कि आप सबने जो राह चुनी है वह आसान नहीं है। आपको सदैव असाधारण ड्यूटी के लिए तैयार रहना होगा। पुलिस महानिदेशक ने प्रशिक्षु अधिकारियों से कहा कि वे इस प्रशिक्षण को पूर्ण न मानकर जीवन भर सीखने की प्रवृति जाग्रत रखें।  
शनिवार की सुबह से ही गुलाबी सर्दी के बीच निकली तेज  चमकदार धूप और पुलिस बैंड की मधुर धुन के बीच आयोजित हुई दीक्षांत परेड में पुरुषो के साथ-साथ महिला उप पुलिस अधीक्षकों का जज्‍बा और जुनून देखते ही बन रहा था। मध्‍यप्रदेश पुलिस अकादमी भोपाल में एक वर्ष के कठिन प्रशिक्षण में तपकर निकले कुल 84 उप पुलिस अधीक्षकों ने संयुक्‍त दीक्षांत परेड में हिस्सा लिया। इनमें 34 महिला उप‍ पुलिस अधीक्षक शामिल थीं। राष्‍ट्रीय घ्‍वज तिरंगे को साक्षी मानकर ली गई देश भक्ति व राष्‍ट्र सेवा की शपथ और दीक्षांत परेड के बाद ये सभी उप निरीक्षक मध्‍यप्रदेश पुलिस की मुख्यधारा में शामिल हो गए।
        आरंभ में जब मध्‍यप्रदेश पुलिस का ध्‍वज लेकर निशान टोली गुजरी तो सभी ने खड़े होकर सैल्‍यूट किया। इसी तरह दीक्षांत परेड का भी करतल ध्‍वनि के साथ स्‍वागत किया गया। मध्‍यप्रदेश पुलिस अकादमी के प्रमुख श्री के.टी.वाईफे ने प्रशिक्षण का प्रतिवेदन प्रस्‍तुत किया। संयुक्‍त दीक्षांत परेड का नेतृत्‍व उप पुलिस अधीक्षक श्री यश बिजौरिया ने किया।
मध्‍यप्रदेश पुलिस अकादमी के पुलिस अधीक्षक श्री संजय सिंह ने प्रशिक्षु उप निरीक्षकों को शपथ दिलाई। अंत में पुलिस महानिदेशक श्री विजय कुमार सिंह ने प्रशिक्षण में उत्कृष्ट रहे प्रशिक्षु पुलिस अधिकारियों को शील्ड व प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्मानित किया।
गरिमामयी समारोह में इनकी भी रही मौजूदगी
विशेष पुलिस महानिदेशक प्रशिक्षण श्री संजय राणा,विशेष पुलिस महानिदेशक चयन भर्ती श्री के एन तिवारी, अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक प्रशिक्षण श्रीमती अनुराधा शंकर व अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ईओडब्‍ल्‍यू श्री सुशोभन बनर्जी सहित अन्‍य वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी गरिमामयी दीक्षांत समारोह के साक्षी बने। साथ ही बड़ी संख्‍या में प्रशिक्षु डीएसपी के परिजन भी उत्‍साहवर्धन के लिए पहुंचे थे। कार्यक्रम का संचालन  श्री मदन मोहन समर  व श्रीमती अनीता तिवारी ने किया।
इन श्रेष्‍ठ प्रशिक्षु उप पुलिस अधीक्षकों को मिले पुरस्‍कार
पुलिस महानिदेशक श्री विजय कुमार सिंह ने श्रेष्‍ठ आउटडोर प्रशिक्षण के लिए उप पुलिस अधीक्षकों के 39 वे बैच के श्री यश बिजौरिया को प्रथम व श्री आदित्‍य तिवारी को द्वितीय स्‍थान की शील्‍ड व प्रशस्ति पत्र प्रदान किए। इसी तरह 40 वे बैच के श्रेष्‍ठ आउटडोर प्रशिक्षण में श्री आशुतोष पटेल को प्रथम व श्री संतोष पटेल को द्वितीय स्‍थान की शील्‍ड व प्रशस्ति पत्र दिया गया। इनके अलावा परेड कमांडर श्री यश बिजौरिया व परेड टूआईसी श्री लोकेश डावर को भी प्रथक से सम्‍मानित किया गया।
क्रमांक-262/19               धीरज/हितेन्‍द्र सिंह भदौरिया

 

 

 

 

 

 

 

 

   

पुलिस मुख्यालय


Latest Updates

No img

New Rules for cinemas and multiplexes in MP, not the commercial tax dept but the DM to be incharge now


No img

ईमाम मोहज्जिन की तक़रार से बदनाम हुई इबादतगाह!!!


No img

Report analysis of Bhopal Cyber Crime shows phone call fraudsters most active in the afternoon


No img

Bookies arrested betting in Asia Cup Cricket match by Crime Branch & Jabalpur Police


No img

नाबालिग़ को बहला फुसलाकर किया अगवा! परिवार गम के साए में नम!


No img

कल इंतज़ार करेंगे प्रदेश के 6 हजार 655 मतदान केंद्र आप के आने का !!!


No img

Two real sisters consume poison in Bhopal, one dead, another on ventilator


No img

यासीन मजिस्ट्रेट पर चाकुओं से हमला करने वालो पर हड़बड़ाहट में हुआ मुक़दमा दर्ज़!!


No img

Partho Dasgupta former BARC CEO gets bail, Leaked chats of him and Republic TV's Arnab Goswami..


No img

कुख्यात बदमाश मुख़्तार मलिक के बेटे यासीन मलिक ने खोला आपराधिक खाता!


No img

No relief from heat waves, Pre-Monsoon season of 2022 witnesses prolonged dry and hot weather spells for Gujarat, Rajasthan and Madhya Pradesh


No img

Youth hacked to death in MP after wife gives birth to a male child


No img

CM Shivraj hits on Bhopal police over liquor mafias evolving in the capita


No img

Upset with the recent developments, Jammu Congress workers burn Ghulam Nabi Azad's effigy


No img

Google logo turns grey to pay tribute to the demise of Queen Elizabeth II