अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







आज नई रेल की मिली सौगात तो बंद हुए पुरानी ट्रेनो पर उठे सवाल!!

02 May 2022

no img

भोपाल: आज सत्ताधारी पार्टी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने नई रेल सेवा की शुरुआत पर जताया प्रधानमंत्री और रेल मंत्री का आभार व्यक्त करते हुए नई रेल सेवा का भोपाल निवास से रेल को वर्चुअली हरि झंडी दिखाकर किया रवाना इस मौके पर उन्होंने खजुराहो-टीकमगढ़ के मध्य नयी रेल सेवा की सौगात दिये जाने पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी एवं रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव जी का क्षेत्र की जनता की ओर से आभार जताया। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष के साथ डीआरएम आशुतोष कुमार, एडीआरएम विवेक मिश्रा, जिला महामंत्री अरविंद पटेरिया समेत अन्य रेलवे पदाधिकारी वर्चुअल रूप से जुड़े नज़र आए ।

प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि खजुराहो-टीकमगढ़ के मध्य दैनिक रूप से यात्रा करने वाले यात्रियों, श्रमिकों, क्षेत्रीय जनता तथा बागेश्वर धाम की यात्रा करने वाले तीर्थ यात्रियों को अतिरिक्त सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से गाड़ी क्रमांक 04119/04120 खजुराहो-टीकमगढ़-खजुराहो अनारक्षित विशेष एक्सप्रेस के संचालन का शुभारम्भ किया गया है। उन्होंने नई रेल सेवा के संचालन पर क्षेत्रीय जनता, मीडियाकर्मियों, झाँसी मंडल से पधारे वरिष्ठ रेल अधिकारीयों एवं रेल प्रशासन को धन्यवाद दिया।

उन्होंने बताया कि (गाडी क्रमांक 04119 खजुराहो-टीकमगढ़) सुबह 5 बजे खजुराहो स्टेशन से प्रस्थान करेगी तथा दुरियागंज, बसारी, छतरपुर, इशानगर, रामपुरा, टीला, खरगापुर, सरकनपुर एवं मवई हाल्ट स्टेशन से होते हुए प्रातः 8 बजे टीकमगढ़ स्टेशन पहुचेगी। वापसी में (गाडी क्रमांक 04120 टीकमगढ़-खजुराहो) सुबह 09.30 बजे टीकमगढ़ स्टेशन से प्रस्थान कर मवई, सलकनपुर, खरगापुर, टीला, रामपुरा, इशानगर, छतरपुर, बसारी तथा दुरियागंज स्टेशन से होते हुए दोपहर 1:45 बजे वापस खजुराहो स्टेशन पहुचेगी। यहां तक के प्रयास तो ठीक है लेकिन पिछले दो दशक से भारतीय रेल सेवा में यात्रियों को मुहैया होने वाली सुविधाओं का आंकड़ा काफी हद तक खस्ता हाल हो चुका है किराया दरों में निरंतर बढ़ोतरी के चलते मध्यम वर्गी रेलवे यात्रियों को मुश्किलों का सामना कर पड़ रहा है तो वहीं बढ़ते प्लेटफॉर्म टिकट जो शुरूआत में मात्र दो रुपए का यात्री लिया करते थे बढ़कर 3 रुपए से 5 पर पहुच गया तो देखते ही देखते 5से 10 रुपए से 20 रुपए तक हो गया जीन ट्रेनों में जनरल डब्बो में हज़ारो निर्धन यात्री यात्रा करते थे अब उन ट्रेनो स्लीपर व ऐसी डब्बो की बढ़ोतरी कर गरीब यात्रियों की यात्रा को दुशवार कर दिया गया है जिन एक्प्रेस सुपरफास्ट ट्रेनो में दिव्यांग यात्रियों के लिए आगे पीछे डब्बे लगे हुए करते थे कुछ सालों में उन ट्रेनो से दिव्यांग डब्बो को भी हटा लिया गया है। बता दें कि गरीब यात्रियों के लिए देश भर के रेलवे पलेफर्मो पर 5 रुपए में ठंडे नीर को भर के देने के लिए मसिने लगी थी धीरे धीरे उन मसिनो को भी हटा दिया गया और कहीं नजर आती है तो भी बंद रहती है महिला डब्बो की कमी के चलते भी आए अकेले यात्रा करने वाली महिलाओं को असुरक्षा का सामना करना पड़ता है ऐसे में रेल मंत्रालय व प्रधानमंत्री जी को चाहिए की तीर्थयात्रियों के लिए नई रेलों के साथ साथ यात्रियों की बंद पड़ी सुविधाओं का भी ध्यान रखते हुए सुधार किया जाए। 

मध्यप्रदेश


Latest Updates

No img

अंधे क़त्ल के कातिलों की टोली चढ़ी पुलिस के हथते,नाज़ायज़ जिश्मानी रिश्ता बना राक्षस!!!


No img

लूटेरे ने पहले कुल्हाड़ी से चौकीदार को काट डाला फिर पेट्रोलपंप लूट डाला।


No img

बिजली के बिलों की माला पहनने वाली बुजुर्ग महिला ने खोली भाजपा की पोल


No img

Friend runs away with Kirana businessman's luxury car in Lalghati area of the capital


No img

कम्प्यूटर बाबा ने साध्वी को कहा रावण…शिवराज को ठग, दिग्गी राजा के समर्थन में करेंगे 3 दिन रोड शो


No img

सर्वशक्तिमान हनुमानजी की सालगिरह की आप सभी देशवासियों को मुबारक़बाद!


No img

Chief Minister alerts Jabalpur Collector over continuous increasing corona cases


No img

थाना खजूरी: पुलिस चलवा रही अवैध शराब के अड्डे और करवा रही है गरमगोश्त के धंधे!!!


No img

Madhya Pradesh to invest ₹500 Million by 2027 for renewable energy generation


No img

Guess MP Home Minister has no good work than watching films with bikins in them! Praises censor board's decision


No img

Bhopal: SI dies due to Covid, 300 policemen infected with the virus in the capital


No img

जेल के ज़ालिम पहरी, भाईदूज पर दूरियों कि वजह बनते सितमगर कैदखाने!!


No img

लोक सेवा केंद्र कलेक्ट्रेट भोपाल में कोरोना गाइडलाइन की उड़ रही धज्जियां!


No img

'Well done Siddharth!'Jabalpur tops in crime control and overall parameters, CM applauds SP


No img

Government-Private schools & Madarsas closed tomorrow in the capital: education officer releases order