अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







अब इज़्तिमे के नाम पर नही भरेगा ताजुल मसाजिद के पास मेला!!!

08 Nov 2018

no img


अब इज़्तिमे के नाम पर नही भरेगा ताजुल मसाजिद के पास मेला!!!

मुस्लिम मददगाह की शिक़ायत का असर

 
सूबे की सरकार को चुनावी खाई में उल्टा लटकाकर जैसे ही चुनाव आयोग ने आदर्श आचार सहिंता का अचार डाला है वैसे ही जिला प्रशासन सक्रियता की सुतली बुनने पर आमादा हो उठा जिसे राजधानी भोपाल जोन के आईजी जयदीप प्रसाद, डीआईजी धर्मेन्द्र चौधरी, दक्षिण एसपी राहुल कुमार, उत्तर एसपी हेमंत चौहान ने सम्भाग कमिश्नर कवीन्द्र कियावत और कलेक्टर सुदाम खाड़े के साथ शहर, जिले व संभाग स्तरीय सुरक्षा का हर एक एहतबार से प्रचलित व नए रास्तों का जायज़ा भी ले लिया है और इस बार चुनाव के माहुल के बावज़ूद इज़तीमागाह पर पुरज़ोशी से प्रशासन सुविधाएं भी मुहैया करवा रहा है। 

 
भोपाल: आलमी तब्लीग़ी इज़्तिमे के नाम पर कई सालों से बेहयाई का अवैध मेला ताजुल मसाजिद के पवित्र दामन को दाग़दार कर रहा था, साथ ही जामत-ए-तबलीग़ के नाम को बदनाम भी कर रहा था दरअसल इस मेले का ज़मात-ए-तबलीग़ के आलमी इज़्तिमे से कोई भी लेना देना कभी नही रहा है ना ही इस मेले में कोई धार्मिक आयोजन होते है परन्तु पैसा उगाई के चलते हर साल महिनों यह मेला तब्लीग़ी इज़्तिमे के दौरान भर जाता था जहां महिलाओं से छेड़छाड़, चोरी लड़ाई झगड़ो के दर्ज़नो मामले थाने पहुंचते रहते थे। साथ ही ताजुल मसाजिद के पाक दामन की दीवारों पर खुले तौर पे अस्थाई पेशाबखाने बन जाते थे और मसाजिद के पिछले हिस्से में मेले के दौरान शराब क़बाब के अंजान मज़मे जमे हुए दिखते रहते थे। असमाजिक तत्वों का सुबह से देर रात तक जमावड़ा भी लगा रहता था। मस्जिद के इरगिर्द हमीदिया व निजी चिकित्सालयो में आनेवाले प्रदेश भर के मरीजों को अनचाहे जाम से जुझना पड़ता था, मेले के दौरान भोपाल के आम राहगिरोह की राह का रोड़ा भी बनता था इस बेहयाई के मेले का ट्रैफिक। जिस मेले को बंद करवाने के लिए मुस्लिम मददगाह ने लिखित शिकायत कमिश्नर , कलेक्टर आईजी, डीआईजी, एसपी और निगम कमिश्नर व महापौर से भी की थी जिस के बाद ADM 
संतोष वर्मा ने शिक़ायत की पुष्टि करी है कि अब इज़्तिमे के नाम पर ताजुल मसाजिद के आसपास कोई भी मेला नही भरा जाएगा धारा 144 उस क्षेत्र पर भी लागू रहेगी साथ ही आगे जानकारी देते हुए ADM ने बताया कि ताजुल मसाजिद के अलावा ईंटखेड़ी में होने वाले इज़्तिमे के आसपास कोई भी दुकान नही लगेगी, अगर कोई भी व्यापारी नियमों का उलंघन करेगा तो उस पर वैधानिक कार्यवाही की जाएगी। 
मुस्लिम मददगाह के खिदमतगारों का ग्रुप प्रशासन के इस फैसले का सम्मान करता है साथ ही अफ़सोस करता है उन लोगो पर जो धर्म के माल के बल पर ही ज़िन्दगी गुज़ार रहे है। खेर मुस्लिम मददगाह की शिकायत से मुहं की बोटियां तो छीनी है लेकिन ताजुल मसाजिद का दामन दाग़दार होने से बच गया।। 

पढ़िए मुस्लिम मददगाह में बहुत जल्द

ताजुल मसाजिद से मदरसे को बेदख़ल कर तलाब के किनारे लगाने का षड़यंत्र .....

किस तरह से खा गई ताजुल मसाजिद की खूबसूरती के वियू को मदरसे के नाम पर बनी अय्याशगाह ने? ......

मध्यप्रदेश


Latest Updates

No img

Cultural program organized at the Kushabhau Thackeray International Convention Center on Saturday, 2nd day of the IAS Service Meet in Bhopal


No img

Supreme Court Judges and their families to get corona vaccine from tuesday, 15000 new cases in 24 hours


No img

Ujjain Mahakaleshwar controversy: Pujari Pradeep Guru’s close relation with CM creates mishaps


No img

पूर्व IAS डॉ वरद मूर्ति मिश्र कल प्रेसवार्ता में क्या खुलासा करेंगे???


No img

Village ग्रामीण बालिका के स्कूल जाने पर बंदिश को लेकर दो पक्षों में खूनी खेल!!


No img

दोषी कितना भी बड़ा हो बख्शा नहीं जाएगा: बाला बच्चन


No img

कमलनाथ सरकार ने पेश किया विजन डॉक्यूमेंट, सीएम ने गिनाईं उपलब्धियां


No img

खाकी के सच्चे खैर ख्वाह अरविंद खरे जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई!


No img

Capital corona toll reaches 12 positives within 12 days, 3 fresh cases found


No img

गोली कांड के आधादर्जन बदमाशों में से तीन गिरफ्तार, 3 फरार !!!


No img

Heavy police force deployed at Bhopal's Congress office, does Bhagwat feel threatened by Congress workers handing him the Tricolour?


No img

शहडोल: सोते वक्त बदमाशों ने की दो चौकीदारों की हत्या


No img

प्रदेश पुलिस के ख़ेमे 84 DSP की आमद हुई दर्ज़ DGP ने किया स्वागत!!


No img

Ambedkar Jayanti 2023: Celebrating the Legacy of a Visionary Social Reformer


No img

PHQ demands direct recruitment for the appointment of 138 posts of DSP by promotion