अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







व्यापारी से एक करोड़ की फिरौती मांगने वाला इंदौर पुलिस के चढ़ा हत्थे।

01 May 2023

no img

Anam Ibrahim

7771851163 


इंदौर/मप्र : व्यापार की नगरी इंदौर में इन दिनों अपराधों में भारी इज़ाफ़ा होता नजर आ रहा हैै। मारधाड़ बलत्कार हत्या लूट तस्करी यहां आम बात है। अब मुम्बई की तर्ज पर फिरौती की मांग के किस्से इस शहर में गुज़र रहे, हाल ही में थाना राजेन्द्र नगर इलाक़े में रहने वाले कल्लू बागड़ी नामक सब्जी व्यापारी के उस वक़्त होश उड़ गए जब फिरौती मांगने वाले का खत उनके प्रांगण में मिला। खत में फिरौती की मांग की गई कि पहले 25 लाख दो फिर 40 लाख बाद में फ़िरोतिकर्ता की डिमांड बढ़कर 1 करोड़ हो गई, चुनांचे फिरौती की रक़म न देने पर बच्चे दामाद,नाती का अपहरण करने की धमकी देने व जान से मारने का भी फिरौती मांगने वाले ज़िक्र किया। बहरहाल फिरौती की मांग शिकायत जब पुलिस के संज्ञान आई तो थाना राजेन्द्र नगर प्रभारी सतीश पटेल ने एक टीम बनाई और गुपचुप तरीक़े से फिरौती मांगने वाले कि तलाश में जुड़ गई।

फिर क्या हुआ? लिंक पर क्लिक करें और जाने पुलिस की ज़ुबानी....

इंदौर: चौइथराम मंडी के सब्जी व्यापारी से एक करोड़ की फिरौती की मांगने की घटना का पर्दाफाश, करते हुए पुलिस ने बताया कि आरोपी पुलिस थाना राजेंद्र नगर की गिरफ्त में आ चुका है। दरअसल व्यापारी को लगातार मिल रहे थे फिरौती एवं अपहरण के धमकी भरे खत, रुपयें नही देने पर आरोपी दे रहा था बच्चों व परिजनों का अपहरण कर जान से मारने की धमकी। इंदौर पुलिस थाना राजेंद्र नगर पर क्षेत्र के चौइथराम मंडी मे सब्जी के एक बड़े व्यापारी कल्लू बागड़ी ने बताया कि 11 तारीख को उसे एक अज्ञात खत मिला खत के ज़रिए से पहले 25 लाख रुपये की मांग की गई फिर 40 लाख रुपये और वो न देने पर एक करोड़ रुपये देने का लेख लिखा गया अन्यथा उसके बच्चे, नाती, दामाद के अपहरण कर जान से मार डालने की धमकिनुमा हिदायत भी दी गई थी। लिहाज़ा सूचना मिलते ही पुलिस थाना राजेंद्र नगर की पुलिस ने फिरौती की मांग करने वाले अज्ञात आरोपी पर मामला दायर कर लिया फिर पुलिस की एक टीम द्वारा हिकमत अमली से मौक़ा-ए-वारदात का मुआयना किया गया व कल्लू से जुड़े हर व्यक्ति पर नज़र रखी जाने लगी व चप्पे-चप्पे पर गोपनीय निगरानी रख रेकी की जाने लगी , साथ ही मनोवैज्ञानीक तरीके से पूछताछ करती पुलिस हरचंद कोशिशें कर खुलासा करने पर उतारू हो गई । मामले को गम्भीरता से लेते हुए पहले फरियादी की पूरी सुरक्षा सुनिश्चित की गई फिर गोपनीय तरीके से अज्ञात आरोपी की खोजबीन में जुट गई,थोड़े ही दिनों में राजेंद्र नगर पुलिस कि एक टीम ने 1 करोड़ रुपये की फिरौती की माँग करने वाले अपराधी को सुनियोजित तरीके से धर दबोचा। पुलिस टीम द्वारा खोजबीन एवं मुखबिर की सुचना के आधार पर अखिलेश वर्मा निवासी इंदौर को पकडा, जो कि व्यापारी कल्लू बागड़ी दुकान पर ही किसानों से माल खरीद कर बेचने का काम करता है। आरोपी, कल्लू बागड़ी की आर्थिक व सामाजिक स्थिति से बहुत अच्छी तरह से वाकिफ था। 

पुलिस टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ करने पर उसने घटना को स्वीकार करते हुए बताया कि लगातार 4-5 साल से आर्थिक स्थित खराब होने के कारण उसने यह षड्यंत्र रचा। पिछले करीब चार-पांच सालों में आरोपी अखिलेश के ऊपर करीब 15 लाख रुपए का कर्जा हो गया था। उसने पहले कल्लू बागड़ी से कुछ रूपये उधार भी मांगे लेकिन कल्लू ने उसने दुकान पर ही काम करने वाले भारत के कहने से रुपये उधार देने से मना कर दिया, जिससे आरोपी अखिलेश वर्मा नाराज था। और इसके कारण ही उसने इस प्रकार की घटना को अंजाम दिया। 

पुलिस द्वारा आरोपी को गिरफ्तार किया गया है जिसके विरुद्ध विवेचना के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

 उक्त घटना का पर्दाफाश करने मे वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी राजेन्द्र नगर सतीश पटेल, उनि तिलक करोले, प्र.आर 302 सतीश, आर. 3394 शर्मा, आर.3229 विलियम सिंह, आर 262 संजय, ड्राइवर लवकुश की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

मध्यप्रदेश जुर्मे वारदात लूट चोरी शहर की शख़्सियत


Latest Updates

No img

ज़हरीली नकली शराब के कारख़ाने पर इन्दौर Crime Branch का छापा


No img

विपक्ष ने उठाई विधायक निधि बढ़ाकर 5 करोड़ करने की मांग!!


No img

युवती को घर मे ही बंधक बना बनाया हवस का निवाला और लील गया आबरू!!


No img

घरेलू हिंसा में घिरे कांग्रेस नेता:प्रकरण हुआ पंजीबद्ध!!


No img

The cold tea sip drama in MP, Collector revokes notice given to food inspector by SDM


No img

Another disgusting comment by MP HC, reduces the sentence of a 4-yr old girl’s rapists saying ‘accused kind enough to leave the girl alive’


No img

Three auto-riding miscreants looted Rs 10,000 and a mobile phone from welder in the Capital


No img

रास्तों की वीरानी और जलती धूप से डरने वाले मंजिल तक नहीं पहुंच सकते


No img

Bhopal: Mahila Thana team conducts searches at Mirchi Baba’s Minal Residence, evidence collected on court’s order


No img

हड़तालकर्ताओं को अब तक नही मिली राहत: त्योहारों पर भी रहम नही आया ट्रांसपोर्ट संचालको पर!!


No img

MP Housing Redevelopment policy to be placed in cabinet today for approval


No img

MP Home Dept suspends AIG Deepak Thakur in illegal arrest by misusing power


No img

Indore: 11000 pending complaints in CM helpline, collector issues notice to Tehsildars


No img

जेल के ज़ालिम पहरी, भाईदूज पर दूरियों कि वजह बनते सितमगर कैदखाने!!


No img

Indore man dies inside theatre premises during watching Pathaan movie, reasons unknown