अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







Biker स्नैचर गैंग का ख़ौफ़ इंदौर की महिलाओं के अंदर अब भी बरक़रार!!

12 Apr 2023

no img

Anam Ibrahim

7771851163

अगर आप महिला है और आप के गले मे सोने की चेन है तो सावधान गला धाक कर घर से निकले क्योंकि इंदौर के रास्ते राहगीर महिलाओं के लिए सुरक्षित नही है। हाल ही में शहर भर में 12 दिन के अंदर लगातार सनसनीखेज़ थोकबंद वारदातो को अंजाम देने वाली ललितपुर (उत्तर प्रदेश) की शातिर स्नैचर गैंग के 04 आरोपी, क्राइम ब्रांच इंदौर की कार्यवाही में धराए है लेकिन अब भी इस गैंग के साथी बाहर नए मंसूबो को अंज़ाम देने की फ़िराक में सक्रिय है।

जानिए इंदौर नगरी की क्राइम ब्रांच की कारगुज़ारी सिर्फ एक क्लिक के बाद 

इंदौर अपराध शाखा ने कुछ चेन लूटेरों को हिरासत में लिया हक़ है। दरअसल आरोपी (उत्तर प्रदेश) से आकर इंदौर शहर में रह लगातार मोटरसाइकिल से राह चलते लोगो के साथ चैन स्नैचिन की वारदात को दे रहे थे अंजाम बमुश्किल इस गिरोह के 4 सदस्यों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

जिस शातिर गैंग के आरोपियों ने थाना अन्नपूर्णा, द्वारकापुरी, हीरानगर, राऊ इलाको में चेन स्नेचिंग की कुल 06 वारदात को अंजाम देना किया स्वीकार किया है। अक्सर आरोपी नशा करने के आदि है जो अय्याशी के लिए जल्दी पैसे कमाने की नियत से चेन स्नैचिंग आदि की घटना को दे रहे थे अंजाम । इन आरोपियों के कब्जे से स्नैचिंग हुई 04 चेन, 01 मंगलसूत्र, 03 मोबाइल सहित वारदात को अंजाम देने के लिए उपयोग किए 02 दोपहिया वाहन (कुल मशरूका कीमत करीब 08 लाख रू) बरामद की गई है । आदतन आरोपियों के ख़िलाफ़ पहले से हत्या का प्रयास, लूट , डकैती, चोरी जैसे कई संगीन अपराध दर्ज़ है ऐसे में इंदौर कमिश्नरेट में संपत्ति ताल्लुक़ रखने वाली वारदातों, स्नैचिंग तथा लूट संबंधी अपराधों पर अंकुश लगाते हुए, घटनाओं की पतारसी कर आरोपियों की धरपकड़ अपराध शाखा की टीम के द्वारा लगातार की जा रही है। इसी अनुक्रम मे क्राईम ब्रांच इन्दौर की टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कुछ व्यक्तियों के द्वारा लगातार शहर में चैन स्नेचिंग की वारदात को अंजाम दिया जा रहा है। मुखबिर द्वारा बताये स्थान से क्राइम ब्रांच व संबंधित थानों के साथ संयुक्त कारवाही कर आरोपियों को घेराबंदी कर पकडा व जिनसे नाम पता पूछने पर अपना नाम आरोपी (1). पुष्पेंद्र प्रजापति निवासी गौरी नगर इंदौर, स्थाई निवासी ललितपुर(उ.प्र.) (2). सात्विक उर्फ शिवा सिंह निवासी विशाल नगर इंदौर स्थाई निवासी ललितपुर(उ.प्र.) , (3).शिवाजी राजा निवासी गौरी नगर इंदौर स्थाई निवासी ललितपुर(उ.प्र.) , (4).अरविंद पाल निवासी भवानी नगर इंदौर, स्थाई निवासी ललितपुर,(उ.प्र.) का बताया ।


आरोपियों के पास मिले सोने की चेन के संबंध में पूछताछ करने पर बताया कि वो नशा करने आदि होने से पैसों के लिए मोटर साइकिल से राह चलती महिलाओं से चैन स्नैचिंग कर वारदात को अंजाम देते थे ।

आरोपियों से विस्तृत पूछताछ करने पर आरोपियों ने

(1). पहली घटना थाना हीरानगर क्षेत्र के वीना नगर ए सेक्टर में दिनांक 30.03.23 को राह चलते जा रहे फरयादिया को गले पर झपट्टा मारकर चैन स्नैचिंग की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया, जिसके संबंध में फरियादीया के द्वारा अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध थाना हीरानगर पर अपराध धारा 356, 392 भादवी का अपराध पंजीबद्ध कराया गया था।

(2).आरोपियों ने थाना राऊ क्षेत्र के सेंट जॉन स्कूल के सामने दुर्गा कॉलोनी राऊ में दिनांक 01.04.23 को राह चलते जा रहे फरयादिया के गले पर झपट्टा मारकर मंगलसूत्र एवं चैन स्नैचिंग की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया, जिसके संबंध में फरियादीया के द्वारा अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध थाना राऊ पर अपराध धारा 392 भादवी का अपराध पंजीबद्ध कराया गया था।

(3).आरोपियों ने थाना अन्नपूर्णा क्षेत्र के मिश्र नगर चौराहा 60 एमएल के पीछे दिनांक 02.04.23 को राह चलते जा रहे फरयादिया के गले पर झपट्टा मारकर चैन स्नैचिंग की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया, जिसके संबंध में फरियादीया के द्वारा अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध थाना अन्नपूर्णा पर अपराध धारा 392, 34 का अपराध पंजीबद्ध कराया गया था।

(4).आरोपियों ने थाना हीरानगर क्षेत्र के न्याय नगर मार्थोमा स्कूल के पास सुखलिया इंदौर में दिनांक 03.04.23 को राह चलते से जा रहे फरयादिया के गले पर झपट्टा मारकर सोने को चैन स्नैचिंग की घटना को अंजाम देना कबूला, जिसके संबंध में फरियादीया के द्वारा अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध थाना हीरानगर पर अपराध धारा 392 भादवी का अपराध पंजीबद्ध कराया गया था।

 (5).आरोपियों ने थाना अन्नपूर्णा क्षेत्र के डी सेक्टर सुदामा नगर इंदौर में दिनांक 10.04.23 को राह चलते से जा रहे फरयादिया के गले पर झपट्टा मारकर चैन स्नैचिंग करने का प्रयास करना कबूला, जिसके संबंध में फरियादीया के द्वारा अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध थाना अन्नपूर्णा पर अपराध धारा 393, 34 भादवी का अपराध पंजीबद्ध कराया गया था।

 (6).आरोपियों ने थाना द्वारकापुरी क्षेत्र के अमरसेवा आश्रम वाली रोड, दूध डेयरी के पास इंदौर में दिनांक 10.04.23 को राह चलते से जा रहे फरयादिया के गले पर झपट्टा मारकर सोने की चैन स्नैचिंग करना कबूला, जिसके संबंध में फरियादीया के द्वारा अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध थाना द्वारकापुरी पर अपराध धारा 392 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कराया गया था।

आदतन आरोपी पुष्पेंद्र के विरुद्ध थाना जीआरपी ललितपुर एवं भोपाल में चोरी,डकैती लूट के कुल 09 अपराध एवं आरोपी शिवाजी के विरुद्ध हत्या का प्रयास जैसे गंभीर अपराध पहले से पंजीबद्ध हैं । आरोपियों के कब्जे से स्नैचिंग की गई 04 चैन, 01 मंगलसूत्र, 03 मोबाइल सहित वारदात को अंजाम देने के लिए उपयोग किए 02 दोपहिया वाहन, (कुल मशरूका कीमत करीब 08 लाख रू) बरामद कर, विवेचना के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही संबंधित थाने के द्वारा की जा रही है।

मध्यप्रदेश जुर्मे वारदात लूट चोरी


Latest Updates

No img

Does India deserves such civil servants? MP IAS makes villager go nude in public


No img

Women can travel free today in BCLL bus on the occasion of Raksha Bandhan


No img

यवसुरा की शराब से भरा ट्रक मय तशकर के दबोचा इंदौर पुलिस ने !!


No img

ससुर-बहु की लव स्टाेरी का दर्दनाक अंत, प्रेमी ने ले ली प्रेमिका की जान


No img

50-yr old tree gets uprooted in heavy rains after which Bhopal’s Palash Residency was named


No img

भोपाल DIG इरशाद वली से पूछता है भारत हाथरस जैसी बर्बरता किस को बचाने के लिए?


No img

CBIC Inspectors get trained in technology-driven crimes at NACIN's two-week physical police training in Bhopal


No img

Special CBI court Bhopal sentences 7 years of imprisonment in Vyapam case


No img

Bhopal: Berasia to vote for 18 ward councillors today, security beefed up at sensitive locations


No img

5 corona positive cases found in MP, tally goes up to 71 positives within 9 days


No img

शाह की तस्वीर हुई ज़ख्मी: फटा पोस्टर हवा हुई आरपार!!!!


No img

मुखबीर की दर्दनाक हत्या के बाद शहर भर के मुखबीर हुए भयज़दा !!


No img

चाँद ने रमज़ान कि इबादत में किया एक और दिन का इज़ाफ़ा!


No img

Youth ties & burns handicapped father along with cot in Jabalpur, Heinous offences on a rise in Jabalpur


No img

Nath on a luxurious helicopter religious spree with son Nakul scripting their own Hindutva image