अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







इंदौर पुलिस हर घर तिरंगा मुहिम ने थामा रक्षाबंधन का हाथ!!!

11 Aug 2022

no img

मध्यप्रदेश/इंदौर: एक ओर जहां देशभर में हर घर तिरंगा अभियान की आगाज़ अंज़ाम तक पहुचने को है तो वहीं हर घर तिरंगा अभियान को सफ़लता का अमलीजामा पहनाने में मध्यप्रदेश पुलिस का सबसे महत्वपूर्ण योगदान नज़र आ रहा है। भोपाल पुलिस कमिश्नर मकरन्त देउस्कर की कप्तानी में पुलिस ने तिरंगे की आन बान शान को बढ़ाने व घर घर तिरंगे का हरचंद प्रयास किया तो फिर भला इंदौर पुलिस कमिश्नर हरिनारायणचारी अपनी मैदानी में कैसे पीछे रहते इंदौर में आज रक्षाबंधन के मौक़े पर। 

इंदौर: महिला पुलिसकर्मियों ने अपने पुरुष साथियों व हॉस्टल में अकेले रहने वाले बच्चों को बांधी तिरंगा राखी जिसके बाद महिलाओं की रक्षा के साथ ही लिया, देश की आन बान और शान "तिरंगे" के सम्मान की भी सदैव रक्षा करने की खाई क़सम . आज दिनांक 11 अगस्त 2022 को आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर देश में आजादी का अमृत महोत्सव के तहत शासन एवं पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार हर घर तिरंगा अभियान का आयोजन किया जाना किया गया । इस अभियान के सफल क्रियान्वयन  के लिए पुलिस आयुक्त नगरीय इंदौर हरिनारायणचारी मिश्र और अति. पुलिस आयुक्त (अपराध व मुख्यालय)  राजेश हिंगणकर एवं अति. पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) शमनीष कपूरिया के दिशा निर्देशन में इंदौर पुलिस द्वारा थोकबंद संगठनों के साथ मिलकर अलग अलग कार्यक्रमों  का आयोजन कर इस अभियान को जन-जन तक पहुंचाने के लिए  पुरज़ोर कोशिशें की गई । बहरहाल इसी कड़ी में आज दिनांक 11.08.22 को रक्षाबंधन के ख़ास मौक़े  पर डीआरपी लाइन इंदौर में नगरीय पुलिस इंदौर की 200 महिला पुलिस कर्मियों ने अपने साथी 200 पुरुष पुलिसकर्मियों और हॉस्टल में अकेले रहने वाले बच्चों को को तिरंगे के साथ रक्षा का धागे बांधे। लिहाज़ा इस अभियान के तहत महिला पुलिस कर्मियों ने अपने भाइयों से रक्षा सूत्र बांधते हुए यह वादा लिया कि आप महिलाओं की रक्षा करने के साथ ही हमारे देश की आन बान और शान राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे के सम्मान की भी ज़िन्दगी भर रक्षा करते रहेंगे जिसके बाद सभी ने एक सुर में कहा कि हमारे देश का यह गौरव निरंतर बढ़ता रहे इसके लिए हम सभी अच्छे से कार्य करें।  

इस अभियान से ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने का भी प्रयास करेंगे। सच तिरंगे की हर शान हमे क़बूल है तिरंगा हर हिंदुस्तानी के दिल मे है अगर हर घर की झत पर भी रहे तो और खुशी की बात लेकिन हर घर बरक़रार रखने के लिए भारतीयों के आशियाने में रोटी कपड़ा और सालन का भी इन्तेज़ाम सरकार को करना चाहिए देश व देश की अवाम सरकार के भरोसे है और सरकार जनता के वोट हासिल कर कहती है आत्मनिर्भर बनो कुछ समझ नही आया अभी तक। 

मध्यप्रदेश आदाब-ए-ज़िन्दगी रिश्ते ताज़ा सुर्खियाँ खबरे छूट गयी होत


Latest Updates

No img

भारत जोड़ों यात्रा क्या सच मे कांग्रेस पार्टी तोड़ो यात्रा में तब्दील हो रही है!?


No img

Another disgusting comment by MP HC, reduces the sentence of a 4-yr old girl’s rapists saying ‘accused kind enough to leave the girl alive’


No img

अंधे क़त्ल के कातिलों की टोली चढ़ी पुलिस के हथते,नाज़ायज़ जिश्मानी रिश्ता बना राक्षस!!!


No img

थाना अरेरा हिल्स में गुजरी बालात्कार की वारदात!


No img

टीआई जहीर खान और फायर फाइटर कलीम अख़्तर के हुए सेकड़ो सम्मान!


No img

MP: Soon decision likely on transfer orders by the Shivraj Govt, no official statement yet released


No img

Corona graph: 8 new corona cases in Madhya Pradesh


No img

मौत के मुंह मे कूद युवती को जिंदा बचाने वाले मेहबूब की बहादुरी की हो रही वाह वाही!


No img

Khargone Riot: 84 People detained by police, 45 House and shops face bulldozer


No img

टीआई मनीष एसआई कामेश की फिर हुई शिकायत


No img

शहर के 6 थानों में आधा दर्जन बाल अपराध,दो हुए अगवा तो चार हुए छेड़छाड़ के शिकार!


No img

PCC कांग्रेस सरकार का प्रचार छोड़ मीडिया उपाध्यक्ष मोदी सरकार पर बना रहे आर्टिकल!!!


No img

Fake Ayushman card racket busted in Bhopal, accused arrested


No img

7 year old boy losses his life in Jabalpur while playing from a noose which got stuck in his neck


No img

Love जेहादियों के लिए मशीहा बने मध्यप्रदेश के झोलाछाप डॉक्टर्स!!