RCB ने जड़ी जीत की हैट्रिक, पंजाब को 17 रनों से रौंदा

बेंगलुरू। कल बुधवार को आईपीएल का 42वां मैच रायल चैलेंजर्स बेंगलूर और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया जहां। एबी डीविलियर्स के आतिशी अर्धशतक और मार्कस स्टोइनिस के साथ उनकी शतकीय साझेदारी की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर ने किंग्स इलेवन पंजाब को 17 रन से हरा दिया। इसके साथ बैंगलोर ने जीत की हैट्रिक बना ली। आरसीबी ने डीविलियर्स की 44 गेंद में सात छक्कों और तीन चौकों की मदद से नाबाद 82 रन की पारी और स्टोइनिस (नाबाद 46) के साथ पांचवें विकेट के लिए 121 रन की अटूट साझेदारी से विषम परिस्थितियों से उबरते हुए चार विकेट पर 202 रन बनाए।

KL Rahul ensured Gayle's exit woudn't sully KXIP's chase early

सलामी बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने भी 43 रन की पारी खेली। स्टोइनिस ने 34 गेंद का सामना करते हुए तीन छक्के और दो चौके मारे। डीविलियर्स और स्टोइनिस की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से आरसीबी की टीम अंतिम सात ओवर में 103 रन जुटाने में सफल रही। इसके जवाब में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम सैनी (33 रन पर दो विकेट) और उमेश यादव (36 रन पर तीन विकेट) की अंतिम दो ओवर में बेहतरीन गेंदबाजी के सामने निकोलस पूरण (46), सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (42) और मयंक अग्रवाल (35) की पारियों के बावजूद सात विकेट पर 185 रन ही बना सकी। इस जीत से आरसीबी के 11 मैचों में चार जीत से आठ अंक हो गए हैं और उसे प्ले आफ में जगह बनाने की उम्मीदों को जीवंत रखा है। टीम हालांकि अब भी सातवें स्थान पर है। किंग्स इलेवन पंजाब के 11 मैचों में पांच जीत से 10 अंक हैं और वह पांचवें स्थान पर है।

The pair added 59 off 29 balls, but Stoinis broke the stand with Mayank's wicket.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम ने तेज शुरुआत की। क्रिस गेल (23) ने टिम साउथी के पहले ओवर में ही तीन चौके जड़े जबकि राहुल ने उमेश का स्वागत लगातार दो चौकों से किया और फिर नवदीप सैनी पर भी लगातार दो चौके मारे। गेल ने उमेश पर एक और छक्का जड़ा लेकिन अगली गेंद पर यह शाट दोहराने की कोशिश में बाउंड्री पर डीविलियर्स को कैच दे बैठे। अग्रवाल ने साउथी पर लगातार दो चौकों के साथ पांचवें ओवर में टीम के रनों का अर्धशतक पूरा किया जबकि राहुल ने युजवेंद्र चहल की लगातार गेंदों पर छक्का और चौका मारा जिससे टीम ने पावर प्ले में एक विकेट पर 68 रन बनाए। अग्रवाल ने चहल छक्के और चौके के साथ नौवें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया। वह हालांकि स्टोइनिस के अगले ओवर में मिडविकेट पर चहल को आसान कैच दे बैठे जिससे राहुल के साथ उनकी 59 रन की साझेदारी का अंत हुआ। उन्होंने 21 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके और एक छक्का मारा। कप्तान कोहली ने इसके बाद गेंद मोईन अली को थमाई और उनकी पहली ही गेंद पर राहुल लांग आफ पर साउथी को आसान कैच दे बैठे। उन्होंने 27 गेंद की अपनी पारी में सात चौके और एक छक्का मारा। डेविड मिलर और निकोलस पूरण ने इसके बाद पारी को आगे बढ़ाया। पूरण ने आफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर के ओवर में तीन छक्के मारे।

He scored a quickfire fifty and set RCB up for a flourish at the end.

किंग्स इलेवन पंजाब को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 60 रन चाहिए थे। पूरण ने मोईन पर दो छक्के मारे जबकि मिलर ने साउथी पर लगातार दो चौकों के साथ रन और गेंद के बीच के अंतर को कम किया। पूरण हालांकि 44 रन के स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब उमेश की गेंद पर स्टोइनिस ने उनका कैच छोड़ दिया। पंजाब की टीम को अंतिम दो ओवर में 30 रन की दरकार थी। डीविलियर्स ने इसके बाद सैनी की गेंद पर लांग आफ में मिलर का शानदार कैच लपककर 68 रन की साझेदारी का अंत किया। मिलर ने 25 गेंद में दो चौकों से 24 रन बनाए। पूरण भी इसी ओवर की अंतिम गेंद पर डीविलियर्स को कैच दे बैठे। उन्होंने 28 गेंद का सामना करते हुए पांच छक्के और एक चौका मारा। सैनी के इस ओवर में सिर्फ तीन रन बने। पंजाब की टीम को अब अंतिम ओवर में 27 रन की जरूरत थी लेकिन उमेश के इस ओवर में सिर्फ नौ रन बने और आर अश्विन (06) और हार्डस विलोएन (00) के विकेट गिरे।

AB de Villiers led the RCB resurrection act

Related posts