PS शाहपुरा: आर्थिक तंगी से परेशान नाबालिग मजदूर ने लगाई फांसी

भोपाल। लोगों पर हताशा हावी होती जा रही है। जिसके चलते वह अपनी कीमती जिंदगी खत्म करने से भी नहीं चूक रहे। देश के अनेक हिस्सों में लगातार युवा आत्महत्याओं की गूंज साफ सुनाई दे रही है। ऐसा ही खुदकुशी का मामला राजधानी भोपाल में फिर सामने आया। जहां एक नाबालिग मजदूर ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। शाहपुरा थाना पुलिस ने मृग कायम कर शव को पीएम के लिए भेज दिया है।

jansamparklife.com को मिली जानकारी के अनुसार, 16 वर्षीय विक्रम तावड़े पुत्र रमेश तावड़े मकान नंबर 47 सरस्वती नगर शाहपुरा में रहता था। वह पढ़ाई छोड़कर मजदूरी करता था। उसके माता पिता भी मजदूरी करते हैं। कल गुरूवार को जब माता—पिता काम पर चले गए थे। दोपहर 2 बजे के करीब विक्रम ने घर में फांसी का फंदा बनाकर उस पर झूल गया। घटना का पता तब चला जब उसकी मां घर पहुंची। बहुत देर तक दरवाजा खटखटाने के बाद भी जब दरवाजा नहीं खुला तो मां ने खिड़की से झांककर देखा तो विक्रम फांसी पर झूल रहा था।

इसकी सूचना परिजनों ने डायल 100 को दी। मौके पर पहुंची डायल 100 ने संबंधित शाहपुरा थाने में खबर की। शाहपुरा थाना पुलिस ने मृग कायम कर शव को पीएम के लिए भेज दिया है। पुलिस को मृतक के पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है जिससे मौत के कारणों को पता चलता।

परिजनों से पूछताछ में पता चला है कि विक्रम मजदूरी करता था। आर्थिक तंगी से वह परेशान रहता था। फिलहाल पीएम रिपोर्ट के आने के बाद ही मौत के असली कारणों का खुलासा होगा।

Related posts