PS पिपलानी: स्कूल में तैनात था गार्ड, फिर भी छात्रों के स्कूटर से हो गए मोबाइल चोरी

भोपाल। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भोपाल में हर तरफ चैकिंग की जा रही है। जगह—जगह नाकेबंदी कर दी गई है। चप्पे—चप्पे पर पुलिस का पहरा है। बावजूद चोर, लुटेरे अपना काम करके निकल रहे हैं। पिपलानी इलाके में सेंट थेरेसा स्कूल के बाहर खड़ी स्कूटर्स की डिग्गी तोड़कर बदमाशों ने मोबाइल फोन चुरा लिए। वारदात के वक्त स्कूल में परीक्षा चल रही थी। और वहां गार्ड भी मौजूद था। इसके बावजूद चोर अपना काम करके निकल गए। छात्रों की शिकायत पर पुलिस ने चोरी का केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

jansamparklife.com कोे मिली जानकारी के अनुसार, 18 वर्षीय ईशान अग्रवाल लखेरापुरा में रहता है। वह कक्षा 12वीं का छात्र है। उनके स्कूल का परीक्षा केंद्र सेंट थेरेसा स्कूल में आया है। सोमवार को ईशान और उसके अन्य दोस्तों ऋषभ जैन, कनिष्क, पार्थ, रितिक और हर्षल राजपूत ने स्कूल परिसर के बाहर अपनी-अपनी स्कूटर पार्क कर दी। स्कूल के सुरक्षा गार्ड के कहने पर उन्होंने ऐसा किया था। सभी छात्रों ने अपनी गाइड और मोबाइल फोन स्कूटर की डिग्गी में रख दिए थे। दोपहर करीब डेढ़ बजे सभी परीक्षा देकर स्कूल से बाहर निकले तो डिग्गी टूटी मिली। बदमाश छह मोबाइल फोन चुरा ले गए थे, जिनकी कीमत पुलिस ने महज 80 हजार रुपए बताई जा रही है। गार्ड की मौजूदगी में भी चोर आए और गाड़ियों की डिग्गी तोड़कर मोबाइल चुरा ले गए। यह बात छात्रों के हलक से नहीं उतर रही है।

इसके बाद ईशान संबंधित पिपलानी थाने पहुंचा और चोरी की रिपोर्ट लिखवाई। पुलिस ने शिकायत पर चोरों के खिलाफ आईपीसी की धारा 379 के तहत मामला दर्ज कर चोरों का पता लगाने का आश्वासन देकर फरियादी को वहां से रफा दफा कर दिया।

Related posts