PS छोला मंदिर: अपराधियों का हौंसला बुलंद करता एक थाना…खाकी धारी ने पीड़ित परिवार की महिला को खदेड़ा

भोपाल। क़ानून का काम होता है समाज की रक्षा करना और गुनह्गारों को सजा दिलाना। जरा सोचिये अगर रक्षक ही भक्षक बन जाए तो फिर समाज का क्या होगा? इस तरह तो समाज गर्त में चला जायेगा। पुलिस कई बार अपराधियों को पकड़ने में आनाकानी करती है, लेकिन जब पीड़ित लोग अपनी गुहार लेकर उनके पास जाते हैं तो उनकी पिटाई करने में जरा भी देर नहीं लगाते। भोपाल के सबसे बदनाम थानों में अपना नाम दर्ज करा चुका छोला मंदिर थाने में इसकी बानगी सामने आई। जहां आरोपियों को पकड़ने के बजाए पुलिस ने फरियादिया के साथ आई महिला के साथ बदसलूकी की। उसे हाथ पकड़कर घसीट दिया। यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी छोला मंदिर थाने में या तो रिपोर्ट नहीं लिखी गई या फिर पुलिस ने मामले की सुनवाई ही नहीं की।

jansamparklife.com को मिली जानकारी के अनुसार, सोनू साहू महावीर नगर भानपुर विदिशा रोड पर परिवार के साथ रहता है। सोनू पर मंगलवार को रात को पड़ोस में रहने वाले शंकर लाल उसके बेटे और पत्नी ने जानलेवा हमला किया था। इसकी शिकायत पीड़ित ने छोला मंदिर थाने में दर्ज करवाई थी। लेकिन दो दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस ने आरोपियों को न तो गिरफ्तार किया है और न ही उनके खिलाफ कोई कार्रवाई की है। पुलिस की कार्रवाई न होने से आरोपियों के हौंसले बुलंद हो गए हैं वह पीड़ित परिवार को केस वापस लेने की धमकी दे रहे हैं। हद तो तब हो गई जब आज गुरूवार को पीड़ित की बहन दूध लेने जा रही थी तो शंकर लाल व उसके बेटे अंकित ने उसके साथ अश्लील छेड़छाड़ कर की। इसके बाद शंकर ने केस वापस लेने की धमकी दी। इतना ही नहीं आरोपियों ने महिला को उठा ले जाकर बलात्कार करने की धमकी दी। जब पीड़ित परिवार इसकी शिकायत करने छोला मंदिर थाने पहुंचा तो पुलिस ने साथ आई महिला को घसीटते हुए बाहर कर दिया।

ऐसा नहीं है कि पुलिस की दबंगई की डीआईजी इरशाद वली को खबर न हो। थाने की शिकायतें लगातार पुलिसिया अफ़सरों के पास पहुँच रही हैं। लेकिन डीआईजी से लेकर बड़े—बड़े अफ़सरो के कान में जु तक नहीं रेंग पा रही है। प्रशासन ने काफी उम्मीदों के साथ इरशाद वली को डीआईजी के पद से नवाजा था। प्रशासन को भरोसा था कि वे पुलिस को न केवल हाईटेक बनाएंगे बल्कि नई ऊंचाई पर भी पहुंचाएंगे, लेकिन प्रशासन की तमाम उम्मीदों पर पानी फिरता दिख रहा है। लेकिन इरशाद वली की निगहबानी में दिन दोनी रात चौगुनी अपराध बढ़ रहे हैं।

Related posts