PS कमलानगर: दहेज प्रताड़ना की शिकार हुई महिला आरक्षक, पति ने फेसबुक पर अपलोड किए अश्लील फोटो

भोपाल। रोजाना राजधानी में दहेज उत्पीड़न के मामले सामने आ रहे हैं। दहेज के लिए पति और ससुराल वालों द्वारा महिलाओं पर अत्याचार जारी है। हैरत की बात यह है कि दहेज प्रताड़ना की शिकार खुद पुलिस वाली महिलाएं हो रही हैं। ऐसा ही एक मामला राजधानी भोपाल के कमलानगर थाने में सामने आया है….जहां दहेज के दानव पति ने महिला आरक्षक पत्नी को प्रताड़ित किया…आरोपी यहीं नहीं रूका उसने निजी पलों की फोटो फेसबुक पर अपलोड भी कर दी। तंग आकर पीड़िता ने थाने का दरवाजा खटखटाया। पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया है।

jansamparklife.com को मिली जानकारी के अनुसार, 29 वर्षीय महिला नेहरू नगर पुलिस लाइन में माता पिता के साथ रहती है। वह पुलिस लाइन में आरक्षक है। महिला की शादी एक साल पहले अभिषेक यदुवंशी के साथ हुई थी। अगस्त 2018 से उसका पति अभिषेक दहेज के लिए उसे प्रताड़ित करने लगा था। महिला ने कहा कि शादी में उसके पिता ने अपनी हैसियत के हिसाब से दहेज दिया था वह और दहेज देने की हालत में नहीं है। लेकिन दहेज के दानव पर इसका कोई असर नहीं पड़ा। वह दहेज के लिए लगातार महिला पर दवाब बनाता रहा और उसे मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताड़ित करता रहा।

तंग आकर महिला ने ससुराल छोड़ दिया और नेहरू नगर में ​माता पिता के साथ रहने लगी। मायके आने के बाद भी अभिषेक ने उसका पीछा नहीं छोड़ा उसने शर्मनाक हरकत करते हुए अपने व उसके निजी पलों की फोटो महिला को फेसबुक मैसेंजर पर भेज दी और कहा कि यदि दहेज नहीं लाई तो उसे फेसबुक पर अपलोड कर देगा। महिला पति की धमकी से नहीं डरी तो पति ने फेसबुक पर फोटो अपलोड कर दी और शिकायत करने पर जानसे मारने की धमकी दे डाली।

इसके बाद महिला कल कमलानगर थाने पहुंची और शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने दहेज लोभी पति अभिषेक यदुवंशी के खिलाफ 498ए,  354 घ,  506 के तहत मामला दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया है।

Related posts