PS कटाराहिल्स: पार्क में मासूम से रेप, आरोपी ने थाने में खुद को जलाया, 3 पुलिसकर्मी सस्पेंड

भोपाल। राजधानी भोपाल के कटाराहिल्स थाने में रेप के आरोपी ने खुद को आग लगाकर जला लिया। पुलिस ने उसे इलाज के लिए हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया है। इस मामले में डीआईजी इरशाद वली ने लापरवाही बरतने पर थाने के 3 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। बता दें की आरोपी ने पड़ोस में रहने वाली नाबालिग किशोरी के साथ जानसे मारने की धमकी देकर पार्क में ले जाकर उसके साथ ज्यादती की थी।

jansamparklife.com को मिली जानकारी के अनुसार, 16 वर्षीय किशोरी लहारपुर में रहती है। वह कक्षा 7वीं की छात्रा है। मुहल्ले में रहने वाला राजकुमार परमार 4 महिने से किशोरी का स्कूल और कोचिंग आते जाते पीछा कर रहा था। रविवार रात 7 बजे के करीब किशोरी कोचिंग से घर लौट रही थी। तभी राजकुमार वहां आ गया और उसका रास्ता रोक लिया। राजकुमार ने उसे जानसे मारने की धमकी दी और अपने साथ पार्क में चलने को कहा। राजकुमार ने पार्क में उसके साथ अश्लील हरकतें की। आरोपी यहीं नहीं रूका और उसे पार्क में बनी टंकी के पीछे ले गया और जबरदस्ती उसके साथ ज्यादती की। इसके बाद आरोपी ने उससे कहा कि यदि यह बात किसी को बताई तो वह उसे जानसे मार डालेगा।

घर जाकर किशोरी ने सारी बात परिजनों को बताई। कटाराहिल्स थाने में आरोपी राजकुमार परमार के खिलाफ धारा 354 घ, 376 (2) एम, 506 पोस्को के तहत बलात्कार का मामला दर्ज कर उसे सोमवार को हिरासत में ले लिया था।

माचिस देना पुलिसकर्मी को पड़ा महंगा

लॉकअप में आरोपी ने पुलिस ने सिगरेट के लिए माचिस मांगी। पुलिसकर्मी ने उसे माचिस दे दी। इसके बाद आरोपी ने माचिस से कंबल में आग लगा ली और मदद के लिए चिल्लाने लगा। आग की खबर से थाने में हड़कप मच गया। पुलिस ने आग बुझाने की कोशिश की जिसमें उनके हाथ झुलस गए। इसके बाद पुलिस ने राजकुमार को इलाज के हमीदिया अस्पताल पहुंचाया जहां उसका इलाज जारी है। इस घटना के बाद डीआईजी इरशाद वली ने 3 पुलिसकर्मियों को लापरवाही बरतने पर सस्पेंड कर दिया है।

Related posts