अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







उन्नाव रेप पीड़िता की मौत, दुष्कर्म के खिलाफ उठाई थी आवाज

07 Dec 2019

no img

नई दिल्ली। निर्भया कांड याद है ना… उस दिन को यानि 6 दिसंबर 2012 की तारीख को कभी भूलाया नहीं जा सकता क्योंकि इस दिन कुछ हैवानों ने हैवानियत की सारी हदें पार करते हुए न सिर्फ एक लड़की की इज्जत को तार-तार किया था बल्कि उसकी ऐसी हालत बना दी थी कि वो जिंदगी की जंग हार गई थी, उस दिन पूरा देश रोया था, पूरे देश में गम और गुस्से का माहौल था, हर तरफ कैंडल मार्च किया गया था। रेपिस्टों के खिलाफ अभियान चलाए गए, लेकिन आज भी देश में निर्भया जैसे कई मामला सामने आ चुके हैं। इसी कड़ी में और निर्भया जिंदगी की जंग हार गई। ये निर्भया उत्तरप्रदेश के उन्नाव की थी। जिसके साथ दुष्कर्म हुआ और उसकी आवाज को हमेशा के लिए बंद करने के लिए आरोपियों से उसे जला दिया। 44 घंटे संघर्ष के बाद आखिरकार उसने दम तोड़ दिया। पीड़िता की मौत पर एक बार फिर देश गुस्से में है, पूरा देश आरोपियों के लिए सख्त से सख्त सजा की मांग कर रहा है।

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में दरिंदगी की शिकार रेप पीड़िता की शुक्रवार देर रात दिल्ली के अस्पताल में मौत हो गई। करीब 44 घंटे तक जिंदगी की जंग लड़ने के बाद रात 11.40 बजे सफदरजंग अस्पताल में कार्डिएक अरेस्टस से पीड़िता की सांसें थम गईं। युवती को इलाज के लिए गुरुवार को एयरलिफ्ट करके लखनऊ से दिल्ली लाया गया था। डॉक्टरों ने बताया था कि पीड़िता का शरीर 90 पर्सेंट तक जल चुका है। बर्न एवं प्लास्टिक सर्जरी विभाग के प्रमुख डॉ. शलभ कुमार ने बताया कि ‘हमारे बेहतर प्रयासों के बावजूद पीड़िता को बचाया नहीं जा सका। शुक्रवार शाम को उसकी हालत खराब होने लगी, रात 11 बजकर 10 मिनट पर उसे कार्डिएक अरेस्ट आया। इलाज शुरू किया और उसे बचाने की पूरी कोशिश की पर 11 बजकर 40 मिनट पर उसकी मौत हो गई।पीड़िता के शव को के लिए भेज दिया गया है। रेप पीड़िता के पिता ने कहा कि उनकी बेटी के गुनहगारों को कड़ी से कड़ी सजा दिए जाने की जरूरत नहीं है। हैदराबाद में जो कांड हुआ है, वही सजा मिले। या फिर दौड़ाकर गोली मारी जाए। या फिर फांसी दी जाए।

बता दें कि गुरुवार को उन्नाव में गैंगरेप पीड़िता को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाकर दिया गया था। ग्रामीणों ने मुताबिक 95 फीसदी जलने के बाद भी पीड़िता घटनास्थल से एक किलोमीटर तक पैदल चली थी और मदद की गुहार लगाई थी। पीड़िता ने खुद ही 112 नंबर पर फोन किया था और पुलिस से आपबीती बताई थी। पीड़िता ने अपने बयान में बताया था कि शिवम उसका परिचित था। उसने धोखे से उसका विडियो बना लिया था। विडियो वायरल करने की धमकी देकर वह लगातार रेप करता रहा। युवती ने कहा कि शिवम ने कई शहरों में ले जाकर उसके साथ रेप किया। पीड़िता ने जब उस पर शादी के लिए दबाव बनाया लेकिन शिवम नहीं माना। जिसकी शिकायत युवती ने थाने में दर्ज कराई थी। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था। जब शिवम जमानत पर बाहर आया और दोस्तों के साथ मिलकर युवती को पेट्रोल डालकर जला दिया था। जलाने वाले एक अन्‍य आरोपी ने भी उससे रेप किया था जो कुछ दिन पहले ही जमानत पर बाहर आया था। 


हिंदुस्तान जुर्मे वारदात महिला अपराध हत्या


Latest Updates

No img

PS अयोध्या नगर: पड़ोसी के घर से लौट रही महिला का बदमाशों ने मंगलसूत्र झपटा


No img

राजधानी को अमन चैन एकता भाईचारे का लिहाफ़ ओढ़ाने वाले एसपी अरविंद सक्सेना अब होशंगाबाद को नवाज़ रहे हैं वर्दी की फुर्ती


No img

ग़रीब घरों को है खाने की ज़रूरत।है कोई रमज़ान में सदक़ा ज़कात देकर मदद करने वाला ???


No img

भोपाल जोन आईजी पद से जयदीप जुदा हुए तो देशमुख ने दी दस्तक!!!


No img

Election commission asks to remove Modi hoardings at petrol pumps from five contested States within 72 hours


No img

थाना बैरसिया पुलिस अपहरण कर चार दिनों से युवक को बंधक बना कर रही हैं धुक्कस पिटाई!!!


No img

MP: Chief Municipal Officer suspended for negligence in government work


No img

शिवराज सिंह का कमलनाथ सरकार पर तंज


No img

ख़ौफ़ के साए में उज्जैन पुलिस ,बंदूक की नाल से निकली गोली ने फिर चीरा इंसानी चमड़ा!


No img

वन्देमातरम पर सियासत करती बीजेपी को दिया कमलनाथ ने करारा जवाब!!


No img

Ps कोहेफिज़ा: दिन एक, अपराध अनेक!


No img

शिवराज के धरने को पीसी शर्मा ने बताया नौटंकी


No img

बैतूल के सारणी से दिल दहला देने वाली घटना 13 साल की बच्ची के साथ उसी के चाचा ने किया दुष्कर्म


No img

यह चार वरिष्ठ विधायक बन सकते है विधानसभा स्पीकर


No img

MD ड्र्ग्स नशे के सौदागरों से सौदेबाज़ी क्राइम ब्रांच पर पड़ेगी भारी!!*