अख़बार की दुनिया मे बेबाक़ी का सबसे बड़ा कलेजा

【 RNI-HIN/2013/51580 】
【 RNI-MPHIN/2009/31101 】



Jansamparklife.com







उन्नाव रेप पीड़िता की मौत, दुष्कर्म के खिलाफ उठाई थी आवाज

07 Dec 2019

no img

नई दिल्ली। निर्भया कांड याद है ना… उस दिन को यानि 6 दिसंबर 2012 की तारीख को कभी भूलाया नहीं जा सकता क्योंकि इस दिन कुछ हैवानों ने हैवानियत की सारी हदें पार करते हुए न सिर्फ एक लड़की की इज्जत को तार-तार किया था बल्कि उसकी ऐसी हालत बना दी थी कि वो जिंदगी की जंग हार गई थी, उस दिन पूरा देश रोया था, पूरे देश में गम और गुस्से का माहौल था, हर तरफ कैंडल मार्च किया गया था। रेपिस्टों के खिलाफ अभियान चलाए गए, लेकिन आज भी देश में निर्भया जैसे कई मामला सामने आ चुके हैं। इसी कड़ी में और निर्भया जिंदगी की जंग हार गई। ये निर्भया उत्तरप्रदेश के उन्नाव की थी। जिसके साथ दुष्कर्म हुआ और उसकी आवाज को हमेशा के लिए बंद करने के लिए आरोपियों से उसे जला दिया। 44 घंटे संघर्ष के बाद आखिरकार उसने दम तोड़ दिया। पीड़िता की मौत पर एक बार फिर देश गुस्से में है, पूरा देश आरोपियों के लिए सख्त से सख्त सजा की मांग कर रहा है।

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में दरिंदगी की शिकार रेप पीड़िता की शुक्रवार देर रात दिल्ली के अस्पताल में मौत हो गई। करीब 44 घंटे तक जिंदगी की जंग लड़ने के बाद रात 11.40 बजे सफदरजंग अस्पताल में कार्डिएक अरेस्टस से पीड़िता की सांसें थम गईं। युवती को इलाज के लिए गुरुवार को एयरलिफ्ट करके लखनऊ से दिल्ली लाया गया था। डॉक्टरों ने बताया था कि पीड़िता का शरीर 90 पर्सेंट तक जल चुका है। बर्न एवं प्लास्टिक सर्जरी विभाग के प्रमुख डॉ. शलभ कुमार ने बताया कि ‘हमारे बेहतर प्रयासों के बावजूद पीड़िता को बचाया नहीं जा सका। शुक्रवार शाम को उसकी हालत खराब होने लगी, रात 11 बजकर 10 मिनट पर उसे कार्डिएक अरेस्ट आया। इलाज शुरू किया और उसे बचाने की पूरी कोशिश की पर 11 बजकर 40 मिनट पर उसकी मौत हो गई।पीड़िता के शव को के लिए भेज दिया गया है। रेप पीड़िता के पिता ने कहा कि उनकी बेटी के गुनहगारों को कड़ी से कड़ी सजा दिए जाने की जरूरत नहीं है। हैदराबाद में जो कांड हुआ है, वही सजा मिले। या फिर दौड़ाकर गोली मारी जाए। या फिर फांसी दी जाए।

बता दें कि गुरुवार को उन्नाव में गैंगरेप पीड़िता को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाकर दिया गया था। ग्रामीणों ने मुताबिक 95 फीसदी जलने के बाद भी पीड़िता घटनास्थल से एक किलोमीटर तक पैदल चली थी और मदद की गुहार लगाई थी। पीड़िता ने खुद ही 112 नंबर पर फोन किया था और पुलिस से आपबीती बताई थी। पीड़िता ने अपने बयान में बताया था कि शिवम उसका परिचित था। उसने धोखे से उसका विडियो बना लिया था। विडियो वायरल करने की धमकी देकर वह लगातार रेप करता रहा। युवती ने कहा कि शिवम ने कई शहरों में ले जाकर उसके साथ रेप किया। पीड़िता ने जब उस पर शादी के लिए दबाव बनाया लेकिन शिवम नहीं माना। जिसकी शिकायत युवती ने थाने में दर्ज कराई थी। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था। जब शिवम जमानत पर बाहर आया और दोस्तों के साथ मिलकर युवती को पेट्रोल डालकर जला दिया था। जलाने वाले एक अन्‍य आरोपी ने भी उससे रेप किया था जो कुछ दिन पहले ही जमानत पर बाहर आया था। 


हिंदुस्तान जुर्मे वारदात महिला अपराध हत्या


Latest Updates

No img

सिंहस्थ में भ्रष्टाचार की खुली परतें, कांग्रेस मंत्री बोले-कार्रवाई भी होगी और गिरफ्तारी भी, वसूली भी करेंगे


No img

क्या आप के मौहल्ले में भी है चकला???


No img

PHQ की कैंटीन में चल रहे घरेलू सिलेंडर!!!


No img

अधूरे लिबाज़ में आधा नंगा बदन लिए फ़रियादी बन पहुचे पढ़े -लिखे गवार राजधानी!!


No img

PS जहांगीराबाद: जेल प्रहरी पिता 6 साल से बेटी के साथ कर रहा था रेप


No img

प्रज्ञा का पुतला फूंक इस कांग्रेसी विधायक ने बोला: असली में भी जला सकते हैं प्रज्ञा को


No img

ब्लैक में खाद के ट्रक भरकर आ रहे...लेकिन किसानों को नहीं मिल रही खाद: नरोत्तम मिश्रा


No img

प्रदेश में अराजकता का माहौल पैदा कर रही भाजपा


No img

छग: घर के बाहर खेल रहे व्यापारी के बेटे को अगवा करने वाले गिरफ्तार


No img

आईजी की पत्नी-साली को घर के नौकरों ने बनाया भोपाल में बंधक


No img

2018 नामक साल की हुई बेदर्दी से देर रात हत्या!!


No img

यूपी: मायके में रह रही पत्नी की गला काटकर हत्या


No img

शिवराज को धरना करना है तो दिल्ली में करें: पीसी शर्मा


No img

अब तक DIG इरशाद वली ने शहर की सुरक्षा व्यवस्थाओं में कितना लाया सुधार?!


No img

जिनके ख्वाबों की ताबीर जमाना छीन ले वह इसका इंतकाम भी ज़माने से लेते हैं