विश्वकप : भारत-पाक के बीच हाईवोल्टेज मैच आज, बारिश डाल सकती है खलल

स्पोर्ट्स डेस्क। आज 16 जून को विश्वकप का सबसे हाईवोल्टेज मैच भारत और पाकिस्तान के बीच इंग्लैंड के मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड ग्राउंड पर होना है। जहां दोनों टीमों ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है। इस मैच का पूरी दुनिया को बेसब्री इंतजार है। दोनों देशों के बीच का ज़िक्र होते ही भारत-पाकिस्तान के बीच हुए यादगार मैचों की यादें ताज़ा हो जाती हैं। हालांकि इस मुकाबले से पहले सभी को इस बात की चिंता है कि मैच के समय मौसम कैसा रहेगा और क्या मैच रद्द तो नहीं होगा। न्यूजीलैंड के साथ भारत का पिछला मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था। दोनों टीमों को एक—एक पाइंट मिला था।

विकेट में दिखेगा तेज गेंदबाजों का जल्वा
हवा की वजह से शुरू में तेज गेंदबाजों का अच्छी मदद मिल सकती है लेकिन संभलकर खेलने पर रन बन सकते हैं। इस मैदान पर सर्वाधिक स्कोर 318 रन है। 1999 में इसी मैदान पर वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान की टीम आमने-सामने थी जिसमें भारत ने मैच जीता था। इंडिया ने यहां आखिरी मैच 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था जिसमें उसे हार मिली थी।

मैनचेस्टर पर हो सकती है मौसम की मार
आज सुबह मैंनचेस्टर में धूप खिली थी। इस दौरान दोनों टीमों नेट पर पसीना भी बहाया, लेकिन दोपहर में वापस बारिश शुरू हो गई जिसने आइसीसी के चेहरे की खुशी गायब कर दी। आज भी दोपहर बाद बारिश की संभावना है। ऐसे में आपको कम ओवरों का मैच भी देखना पड़ सकता है। यह भी हो सकता है कि मैच रद्द हो जाए।

दोनों टीमें इस प्रकार है
भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, केदार जाधव, विजय शंकर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, दिनेश कार्तिक, रवींद्र जडेजा, शिखर धवन।

पाकिस्तान: सरफराज खान (कप्तान/विकेटकीपर), फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, आसिफ अली, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, हारिश सोहेल, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, हसन अली, मोहम्मद हसनेन, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर।

Related posts