8 आईएएस अफसरों की अदला बदली, गौरी सिंह को एनडीवीए उपाध्यक्ष का अतिरिक्त प्रभार

भोपाल। कमलनाथ सरकार आने के बाद मध्यप्रदेश में प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के तबादलों का दौर निरंतर जारी है। इसी क्रम में राज्य शासन ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के आठ अधिकारियों का तबादला करते हुए उनकी नई पदस्थापना की है। वहीं, भारतीय प्रशासनिक सेवा की पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की अपर मुख्य सचिव विकास गौरी सिंह को वर्तमान कत्र्तव्यों के साथ-साथ नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है। इस संबंध में शनिवार को देर रात आदेश जारी किया गया।

जनसम्पर्क अधिकारी महेश दुबे ने बताया कि राज्य शासन द्वारा आठ आईएएस अधिकारियों के तबादला आदेश जारी किए हैं। जारी आदेश के मुताबिक, अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) आशीष सांगवान को अमरपाटन, जिला सतना से भोपाल के बैरसिया में नई पदस्थापना की गई है। वहीं, मुख्यमंत्री कार्यालय के अपर सचिव अशोक कुमार वर्मा को वेयर-हाउसिंग कॉर्पोरेशन का प्रबंध संचालक बनाया गया है। पर्यटन विकास निगम के प्रबंध संचालक इलैया राजा टी. को मुख्यमंत्री कार्यालय में उप सचिव का दायित्व मिला है, जबकि मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग इंदौर के परीक्षा नियंत्रक दिनेश जैन को इंदौर जिले में अपर कलेक्टर पदस्थ किया गया है।

इसी प्रकार, मंत्रालय में उप सचिव डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा को दमोह जिला पंचायत में मुख्य कार्यपालन अधिकारी, सतना जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी साकेत मालवीय को मंडला जिला पंचायत का कार्यपालन अधिकारी का दायित्व सौंपा गया है। वहीं, भिंड जिले के मेहगांव में पदस्थ अनुविभागीय अधिकारी गौरव बैनल का जबलपुर के सिहोरा में अनुविभागीय अधिकारी, राघौगढ़ के अनुविभागीय अधिकारी हरेन्द्र नारायण को होशंगाबाद जिले के इटारसी में अनुविभागीय अधिकारी और मंत्रालय में उप सचिव आलोक कुमार सिंह को चिकित्सा शिक्षा विभाग में उप सचिव का दायित्व दिया गया है।

Related posts