400 मीटर की रेस 52.09 सेकंड में पूरी कर हिमा दास ने जीता पांचवा गोल्ड

नई दिल्ली। भारतीय महिलाएं हर क्षेत्र में परचम लहरा रही हैं। चाहे वह सेना हो, प्रशासनिक सेवा हो, ग्रामीण विकास हो, स्वास्थ्य सेवा हो, खेल हो, मनोरंजन हो, शिक्षा का क्षेत्र हो या सियासी क्षेत्र, हर जगह महिलाओं ने अपना लोहा मनवाया है। बात की जाए भारत की स्टार धाविका हिमा दास की तो उनकी सुनहरी दौड़ जारी है। जी हां हिमा दास ने चेक रिपब्लिक में जारी एक इंटरनैशनल इवेंट के 400 मीटर रेस का गोल्ड मेडल अपने नाम किया। इस दौड़ को जीतने के लिए उन्होंने 52.09 सेकंड का समय लिया। यह इस महीने में उनका 5वां गोल्ड मेडल है।

ढिंग एक्सप्रेस के नाम से मशहूर भारत की युवा एथलीट हिमा दास ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा है। भारत की नई उड़न परी हिमा दास ने शनिवार को एक और गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। हिमा ने चेकगणराज्य में नोवे मेस्टो नाड मेटुजी ग्रां प्री में महिलाओं की 400 मीटर स्पर्धा में पहला पायदान हासिल किया। इसके साथ ही हिमा ने एक महीने के भीतर ही पांचवां गोल्ड मेडल जीत लिया है।

19 साल की इस एथलीट को पूरा देश सलाम कर रहा है। हिमा ने अपना पहला गोल्ड 2 जुलाई को पोजनान एथलेटिक्स ग्रांड प्रिक्स में 200 मीटर रेस में 23.65 सेकंड में उस रेस को पूरा कर जीता था।दूसरा गोल्ड हिमा ने 7 जुलाई को पोलैंड में कुटनो एथलेटिक्स मीट में 200 मीटर रेस को 23.97 सेकंड में पूरा कर जीता था। तीसरा गोल्ड हिमा ने 13 जुलाई को चेक रिपब्लिक में हुई क्लांदो मेमोरियल एथलेटिक्स में महिलाओं की 200 मीटर रेस को 23.43 सेकेंड में पूरा कर अपने नाम किया था। हिमा ने चौथा गोल्ड 17 जुलाई को महिलाओं की 200 मीटर दौड़ में हासिल कर लिया था। हिमा ने मात्र 23.25 सेकंड्स में जीत दर्ज की थी। ढिंग एक्सप्रेस के नाम से मशहूर 19 साल की हिमा इसी साल अप्रैल में एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 400 मीटर की दौड़ से पीठ दर्द की वजह से बाहर हो गई थीं।

Related posts