हादसे का शिकार हुआ वायुसेना का MI- 17 चॉपर, 2 पायलटों की मौत

श्रीनगर। भारतीय वायु सेना का एक चॉपर जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई। भाषा के अनुसार, अधिकारियों ने बताया कि यह चॉपर बडगाम के गारेंद कलां गांव के पास खुले मैदान में सुबह 10 बजकर पांच मिनट पर दुर्घटनाग्रस्त हुआ।उन्होंने बताया कि चॉपर दो हिस्सों में टूट गया और उसमें फौरन आग लग गई। साथ ही बताया कि हादसे वाली जगह पर एक शव देखा गया।

भाषा के अनुसार, अधिकारियों ने बताया कि यह चॉपर बडगाम के गारेंद कलां गांव के पास खुले मैदान में सुबह 10 बजकर पांच मिनट पर दुर्घटनाग्रस्त हुआ। उन्होंने बताया कि चॉपर दो हिस्सों में टूट गया और उसमें फौरन आग लग गई। साथ ही बताया कि हादसे वाली जगह पर एक शव देखा गया।

बता दें कि पिछले महीने उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक लड़ाकू विमान हादसे का शिकार हो गया था। विमान के गिरने से उसमें आग लग गई और देखते ही देखते विमान खाक में बदल गया था। जिलाधिकारी डॉ० अनिल कुमार सिंह ने जानकारी दी कि कुशीनगर जिले के हेतिमपुर में भारतीय वायुसेना का जगुआर लड़ाकू विमान क्रैश हो गया था। विमान नियमित अभ्यास पर था। यह विमान प्रशिक्षण उड़ान पर था। जगुआर विमान ने गोरखपुर एयरबेस से उड़ान भरी थी। उड़ान भरने के दस मिनट बाद ही विमान का संपर्क एयरबेस से संपर्क टूट गया था। सुपर सोनिक विमान जगुआर उड़ान भरने के बाद क्रैश हो गया।

Related posts