हमेशा हमारे लीडर रहेंगे राहुल गांधी: अहमद पटेल

नई दिल्ली। कल बुधवार को राहुल गांधी ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। राहुल गांधी ने पद से इस्तीफ़ा तो चुनाव परिणाम के बाद ही दे दिया था। लेकिन उनके इस्तीफे पर घमासान मचा हुआ था। कांग्रेस के नेता और कांग्रेसशासित राज्यों के मुख्यमंत्री राहुल गांधी से इस्तीफा न देने की मांग कर रहे थे। आखिरकार राहुल गांधी ने इस्तीफा दे ही दिया। वे चाहते हैं कि कांग्रेस का नया अध्यक्ष गांधी परिवार के बाहर का हो। कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता अब भी राहुल के फैसले को गलत बता रहे हैं। तो कुछ उनके साहस की सराहना कर रहे हैं।

इस्तीफा देने के बाद वरिष्ठ कांग्रेस नेता और गुजरात के राज्यसभा सांसद अहमद पटेल ने कहा है कि राहुल हमेशा मेरे नेता रहेंगे और उनका इस्तीफा देना दुर्भाग्यपूर्ण है। कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफा देने के फैसले को गलत बताया है। बता दें, राहुल ने चार पन्ने का अपना इस्तीफा ट्वीट किया है और ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी को सौंपा है।

अहमद पटेल ने अपने ऑफिशल अकाउंट पर इस बारे में ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘राहुल का इस्तीफा दुर्भाग्यपूर्ण है। हम सभी इस चुनाव में हुई हार के लिए जिम्मेदार हैं। उन्होंने अपने छोटे कार्यकाल में ही पार्टी को मजबूत करने के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया है और पार्टी को भरोसा है कि वे आगे भी इसी तरह हमारे साथ रहेंगे।’

अहमद पटेल ने एक और पोस्ट में लिखा, ‘राहुल गांधी हमेशा और मेरे और हमारे नेता हैं और रहेंगे और हमें भरोसा है कि वह कांग्रेस को मजबूती देते रहेंगे।’ कांग्रेस पार्टी के एक सूत्र की मानें तो कांग्रेस कार्यकारिणी समिति की ओर से इस्तीफा स्वीकार किए जाने तक राहुल ही कांग्रेस पर का कार्यभार संभालेंगे।

Related posts