सोशल मीडिया पर वायरल हुई भाजपा की फर्जी सूची, लिस्ट में सभी इंदौर के प्रत्याशी

भोपाल। मध्यप्रदेश में सियासी गहमागहमी इस कदर जोरों पर है कि इसका असर सोशल मीडिया पर भी नजर आने लगा है। तमाम राजनैतिक दलों के नेताओं में टिकट को लेकर मची खींचतान का असर अब उम्मीदवारों की फर्जी सूची के रूप में सामने आने लगा है। इसे लेकर गफलत बढ़ रही है और गलत सूचनाओं का बाजार गर्म हो रहा है।

इंदौर जिले की 9 विधानसभा सीटों की सूची वायरल हो गई, लेकिन यह सूची धमाका करने से पहले ही फुस्स साबित हो गई। इस सूची में सभी नाम इंदौर जिले की 9 विधानसभा सीटों के थे। हालांकि पहली नजर में ही यह सूची फर्जी नजर आ रही थी, लेकिन फिर भी लोगों ने माहौल बनाना शुरू कर दिया। यह सूची इसलिए भी लोगों को आश्चर्य में डाल रही थी क्योंकि इसमें आकाश विजयवर्गीय (इंदौर-2) और कैलाश विजयवर्गीय (महू) दोनों के ही नाम शामिल थे। यह बात लोगों के गले इसलिए भी नहीं उतर रही थी कि पार्टी के नियमानुसार पिता और पुत्र अथवा एक ही परिवार के दो व्यक्तियों को विधानसभा टिकट नहीं दिया जाएगा।

पिछली सूची में ऐसा जरूर हुआ है कि पिता के स्थान पर पुत्र को टिकट दे दिया गया, लेकिन दोनों को एक साथ नहीं दिया गया। सांची से गौरीशंकर शेजवार के स्थान पर उनके बेटे को टिकट दिया गया है। दूसरा इस सूची में जीतू जिराती का नाम भी लोगों को खटक रहा था क्योंकि जिराती का नाम तो दावेदारों में भी शामिल नहीं था

Related posts