सुकमा में नक्सलियों का आतंक: IED विस्फोट में दो जवान लहूलुहान

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नक्सलियों का आतंक जारी है। आए दिन नक्सली वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। आज मंगलवार को एक बार फिर सुकमा जिले में मंगलवार को नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया जिससे दो जवान घायल हो गए। सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के फुलबगड़ी थाना क्षेत्र के अंतर्गत गोगुंडा गांव के करीब पहाड़ी में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट किया है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नक्सल अभियान सलभ कुमार सिन्हा ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर आज सुबह थाना फूलबगड़ी से पुलिस जवानों की एक टुकड़ी गोगुण्डा पहाडी की ओर रवाना हुई थी। इसी बीच घात लगाये बैठे नक्सलियों ने बारूदी सुरंग विस्फोट किया। विस्फोट के बाद गोलीबारी भी हुई, जिसमें रिजर्व पुलिस के दो जवान वी विजय तथा रविन्द्र गंभीर रूप से घायल हो गये।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि गोगुण्डा की पहाड़ी में घायल जवानों को निकालने के लिए सेना के एक हेलीकॉप्टर को उतारा गया और घायल जवानों को रायपुर पहुंचाया गया। उन्होंने बताया क्षेत्र में पुलिस दल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है। अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र के लिए अतिरिक्त बल रवाना कर दिया गया है। घटना के संबंध में जानकारी ली जा रही है।

Related posts