सीरियल ब्लास्ट से दहला श्रीलंका, अब तक 140 की मौत, 300 से अधिक घायल

कोलंबो(श्रीलंका)। श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में रविवार की सुबह छह जगहों पर सीरियल बम विस्फोट हुआ है। इसमें 140 लोगों की मारे जाने की सूचना है, जबकि 300 से अधिक घायल हुए हैं। हालांकि मरने वालों की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पायी है। जिन जगहों पर विस्फोट हुआ है, उनमें तीन चर्च और तीन होटल शामिल हैं।

जानकारी के मुताबिक बटिकालोआ, नेगोमबो और कोलंबो के चर्चों में और होटल शांगरी ला और किंग्सबरी सहित होटलों में धमाका हुआ है। इसमें अब तक 140 लोगों की मौत होने की खबर है, जबकि 300 से अधिक लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कई की हालत गंभीर बतायी जा रही है। मृतकों की संख्या बढ़ने का अंदेशा है।

Image result for कोलंबो सीरियल धमाका

उल्लेखनीय है कि 21 अप्रैल (रविवार) को ईसाईयों की ओर से चर्च में ईस्टर का त्यौहार मनाया जा रहा है। इस बीच भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने विस्फोट की निन्दा की है। उन्होंने ट्वीट करके जानकारी दी है कि कोलंबो में भारतीय उच्चायुक्त से लगातार संपर्क में हूं। भारतीयों के लिए हेल्पलाइन नंबर 94112422788/94112422789 जारी किया गया है।

इस बीच श्रीलंका के प्रधानमंत्री विक्रमसिंघे ने आपात बैठक बुलाई है। वहां पुलिस की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं और उन्हें काम पर लौटने को कहा गया है। विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा की जा रही है।

ईस्टर पर सीरियल ब्लास्ट से दहला श्रीलंका, 129 की मौत, सैकड़ों घायल, चर्च में बिखरे पड़े मिले मानव अंग

Related posts