सास से हुई हलकी सी नोक-झोक में आत्महत्यारन बनी बहु !!

Ps शाहजहानाबाद

आखिर क्यों रिम्शा अली आत्महत्यारन बनी?

अनम इब्राहिम 

भोपाल: शाहजहानाबाद रेजिमेंट रॉड निवासी मोहम्मद तारिक़ खान का विवाह रिम्शा अली से 2017 की शुरुआत में 2 जनवरी को हुआ था। रिम्शा भावुक स्वभाव की विवाहिता थी।
रिम्शा के ससुराल में अपने पति के अलावा सास ससुर और एक छोटा देवर व छोटी ननन्द भी साथ मे रहते थे। जहाँ घर के ऊपरी हिस्से में तारिक़ और रिम्शा का कमरा था। निक़ाह के पहले ही साल में रिम्शा ने एक नन्हे से बेटे को जन्म दिया जिसका नाम इब्राहिम रखा, बहरहाल रिम्शा और तारिक़ हसि-ख़ुशी ज़िन्दगी को जीते चले जा रहे थे लेकिन कभी कभी घरेलू छोटी-मोटी तक़रार पर रिम्शा का गुस्से में एक अलग ही जलाली हुलिया बन जाया करता था और झगड़े के दौरान रिम्शा अक्सर ऊपर से कूद कर जान दे देने की बात कहा करती थी जिसके चलते तक़रीबन 6 माह पूर्व में दोनों परिवारों के बीच बैठकर एक दूसरे को आपसी समझाइश भी दी गई थी।

रोज़ की तरह कल भी रिम्शा अपनी सास के साथ खाना बना रही थी उस वक़्त घर के दूसरे हिस्से में रिम्शा का देवर व ससुर भी मौज़ूद थे और ननन्द एक दिन पहले ही अपने मामू के घर मेहमान बनकर गई हुई थी व पति तारिक़ अपने दोस्तों के साथ आष्टा फ़िल्म देखने गया हुआ था रात के लगभग 9 बजकर 15 मिनट हो रहे थे तभी किसी बात से ख़फ़ा हुई रिम्शा फफक कर रोते हुए किचन से निकल के ऊपर अपने कमरे की तरफ़ भागी और किसी को फ़ोन भी किया फिर क्या था थोड़ी ही देर बाद जब घर मे मौज़ूद नुमाइंदो ने रिम्शा को आवाज़ लगाई तो ऊपर से कोई जवाब नही आया जिसके बाद जैसे ही परिवारजनों ने ऊपर जाकर देखा तो आँख फ़टी की फ़टी रह गई दरवाज़ा खुला हुआ था और पँखे पर रिम्शा गर्दन के सहारे फंदे में झूल रही थी आननफानन में रिम्शा के ठंडे पड़ चुके जिस्म को फंदे से निकाल कर परिवारजन हमीदिया ले गए जहां रिम्शा के घर वाले व ससुराल वालों के बीच जमकर झगड़ा हुआ फिर मामले में पुलिस की एंट्री हुई और….

Related posts