साध्वी प्रज्ञा को कभी माफ नहीं करेंगे मोदी

नई दिल्ली। हाल ही में भोपाल से लोकसभा संसदीय सीट की भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने राष्ट्रीय पिता महात्मा गांधी को मारने वाले नाथुराम गोडसे को देशभक्त बताया था। तभी से देश की राजनीति में भूचाल आ गया था। कांग्रेस लगातार इस बयान पर साध्वी की कड़ी निंदा कर रही थी। बापू के हत्यारे को देशभक्त वाला बयान पीएम नरेंद्र मोदी को भी रास नहीं आया और उन्होंने साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को लेकर बड़ी बात कही है। पीएम मोदी ने कहा कि मैं महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे पर दिए बयान को लेकर मैं कभी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को दिल से माफ नहीं कर पाऊंगा। यह बात पीएम मोदी ने एक इंटरव्यू के दौरान कही। पीएम मोदी ने कहा कि भले ही साध्वी प्रज्ञा ने गोडसे को देशभक्त कहे जाने पर सार्वजनिक तौर पर माफी मांग ली हो लेकिन मैं कभी अपने मन से उन्हें माफ नहीं कर पाऊंगा।

मोदी ने कहा कि हाल ही में महात्मा गांधी और नाथूराम गोडसे को लेकर जो भी बातें की गईं, वो भयंकर खराब हैं। उन्होंने कहा कि यह सारी बातें पूरी तरह से घृणा के लायक हैं, सभ्य समाज के अंदर इस प्रकार की बातें नहीं चलती हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भले ही इस मामले में माफी मांग ली हो, लेकिन शायद ही कभी मैं माफ कर पाऊं। भाजपा ने पीएम मोदी के इस इंटरव्यू को अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया है। पीएम मोदी से पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी कहा था कि प्रज्ञा सिंह ठाकुर, अनंत कुमार हेगडे तथा नलीन कटील द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे के बारे में दिए गए बयानों से पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है और इन बयानों को पार्टी की अनुशासन समिति के पास भेजा गया है।

यह था मामला

आपको बता दें कि भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ने कुछ दिन पहले एक सवाल के जवाब में कहा था कि महात्मा गांधी के हत्यारे गोडसे सबसे बड़े देशभक्त थे और जो लोग उन्हें आतंकवादी कहते हैं, वे अपने गिरेबां में झांककर देखें। हालांकि उनके बयान से भाजपा ने पल्ला झाड़ लिया था और विवाद बढ़ता देख प्रज्ञा ठाकुर ने अपने बयान पर माफी मांग ली थी।

Related posts