वोट मांगने गए कांग्रेस प्रत्याशी जीतू पटवारी ने भेजा पार्टी को तेल लेने, भाजपा बोली घटते जनाधार के कारण हो रहा व्यक्तिगत प्रचार

भोपाल मध्य प्रदेश
मध्‍य प्रदेश में विधानसभा चुनाव प्रचार अपने चरम पर है। सभी दलों के नेताओं ने मतदाताओं से संपर्क के लिए दिन-रात एक कर दिया है। हरेक प्रत्‍याशी किसी भी तरह से जीत सुनिश्चित करना चाहता है। इस बीच कांग्रेस के इंदौर से विधायक जीतू पटवारी का एक विडियो वायरल हो गया है। इस वायरल विडियो में वह एक मतदाता से कहते नजर आ रहे हैं कि ‘आपको मेरी इज्‍जत रखनी है, पार्टी गई तेल लेने।’

दरअसल, चुनाव प्रचार के सिलसिले में जीतू पटवारी घर-घर जाकर लोगों से वोट मांग रहे हैं। इसी दौरान वह इंदौर के एक घर में पहुंचे जहां उन्‍होंने एक मतदाता दंपती के पैरे छुए और जीत का आशीर्वाद मांगा। इसी दौरान उन्‍होंने कहा, ‘आपको मेरी इज्‍जत रखनी है, पार्टी गई तेल लेने।’ चुनावी मौसम में जीतू पटवारी के इस बयान का विडियो अब सोशल मीडिया में वायरल हो गया है।

बीजेपी का तीखा तंज
पटवारी के इस विडियो पर बीजेपी ने भी हमला बोला है। मध्‍य प्रदेश बीजेपी ने ट्वीट कर कहा, ‘कांग्रेस ने मानी हार, घटते जनाधार से कांग्रेस प्रत्याशी अब करने लगे व्यक्तिगत प्रचार।’ बता दें कि मध्य प्रदेश की 230 सीटों पर 28 नवंबर को वोट डाले जाने हैं। प्रदेश में चुनाव के नतीजे 11 दिसंबर को आ जाएंगे। राज्य की सियासत में कांग्रेस डेढ़ दशक से सत्ता से बाहर है।

लगातार तीन विधानसभा चुनावों में और राज्य की लोकसभा सीटों पर कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है। विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने 80 प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगा दी है। कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने इन नामों को मंजूरी दी है। इस बार चुनाव सिर पर हैं लेकिन कांग्रेस भीतरी लड़ाई से जूझ रही है।
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस जीतेगी या हारेगी, यह तो चुनाव के परिणाम बताएंगे, लेकिन पार्टी के भीतर चुनाव से पहले ही हराने और जिताने का खेल तेज हो गया है। नेताओं की आपस में लामबंदी जारी है। एक तरफ प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह खड़े हैं, तो दूसरी ओर प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया हैं, जिन्हें परोक्ष रूप से पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी का साथ हासिल है।

Related posts