वोटिंग के बाद प्रियंका ने किया भाजपा पर तंज, बीजेपी की विदाई तय

नई दिल्ली। देश में लोकसभा चुनाव के 7 चरणों के चुनाव के तहत आज छठे चरण में 7 राज्यों की 59 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। इस बार का लोकसभा चुनाव बहुत मायनों में खास माना जा रहा है। मतदान को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह है। चुभती गर्मी में भी लोग अपने मत का अधिकार करने के लिए लंबी कतारों में खड़े हुए दिखाई दिए। आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी अपने पति रॉबर्ट वाड्रा संग राजधानी भोपाल में मतदान किया, वोट डालने के बाद प्रियंका गांधी ने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी से गठबंधन करने पर कांग्रेस को फायदा नहीं मिलता, उन्होंने कहा कि मुझे हिंसा का पुरस्कार स्वीकार नहीं है।

प्रियंका गांधी ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि जनता वोट से जवाब देगी और कांग्रेस इस बार उम्मीद से ज्यादा सीटें जीतेगी, उन्होंने वोट डालकर खुद को दिल्ली की लड़की बताया और कहा पीएम मोदी बहुत ज्यादा अंहकारी हो गए हैं, उन्होंने देश को बांटने का काम किया है, वो किसी की सुनते ही नहीं है, ये ये देश को बचाने का चुनाव, भाजपा का हारना पूरी तरह से तय है। आपको बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी ने भी पीएम मोदी पर निशाना साधा था और कहा था कि उन्होंने देश में नफरत फैलाई, हमने मोहब्बत इसलिए हम जरूर जीतेंगे।

उत्तर प्रदेश में 14 लोकसभा सीटों पर मतदान

आपको बता दें कि छठे चरण में जिन लोकसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं, उनमें यूपी की सबसे ज्यादा 14 लोकसभा सीटें शामिल हैं। इसके अलावा छठे चरण में हरियाणा की 10 सीटें, देश की राजधानी दिल्ली की 7 सीटें, मध्य प्रदेश की 8, पश्चिम बंगाल की 8, बिहार की 8 और झारखंड की 4 सीटों पर मतदान हो रहा है। इस चरण में एसपी चीफ अखिलेश यादव, केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी, राधामोहन सिंह, हर्षवर्धन, ज्योतारादित्य सिंधिया जैसे दिग्गज चेहरों की चुनावी किस्मत का फैसला होना है।

मतगणना 23 मई को होगी

लोकसभा की 543 सीटों के लिये सात चरणों में चुनाव होना है, मतगणना 23 मई को होगी। इसके अलावा मतदाताओं में जागरुकता बढ़ाने के मकसद से कई पोलिंग बूथों के सजाया गया है ताकि वोटर ज्यादा से ज्यादा संख्या में अपने मताधिकार का इस्तेमाल करें।

Related posts