विवेक और दीपक बाबरिया के बाद अब कमलनाथ देंगे अध्यक्ष पद से इस्तीफा

 

भोपाल राहुल के मलाल के बाद मध्यप्रदेश कांग्रेस में खलबली, कमलनाथ देंगे अध्यक्ष पद से इस्तीफा, लेकिन बने रहेंगे मुख्यमंत्री।
लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली हार और राहुल गांधी के मलाल के बाद अब मध्यप्रदेश कांग्रेस में खलबली मच गई है. मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने प्रदेश में कांग्रेस की हार की जिम्मेदारी लेने की बात कही और प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने को कहा है. मुख्यमंत्री द्वारा की गई इस पेशकश के बाद उनके निवास पर सुबह से मंत्रियों और पार्टी पदाधिकारियों के पहुंचने का सिलसिला तेज रहा. माना जा रहा है कि कमलनाथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देंगे और मुख्यमंत्री बने रहेंगे.

लोकसभा चुनाव में करारी हार को लेकर कांग्रेस शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों, प्रदेश अध्यक्षों और अन्य पदाधिकारियों द्वारा हार की जिम्मेदारी लेकर इस्तीफा न दिए जाने पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा दुख व्यक्त करने के बाद आज मध्यप्रदेश कांग्रेस में खलबली मची रही. सबसे पहले मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि वो इस हार के लिए जिम्मेदार है. कमलनाथ ने कहा कि राहुल गांधी सही हैं, वो नहीं जानते कि इसके लिए कौन जिम्मेदार है, लेकिन मैंने पहले इस्तीफे की पेशकश की थी और हार के लिए जिम्मेदार हूं. मुझे दूसरे नेताओं के बारे में नहीं पता. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफा देने पर अड़े रहने के सवाल पर कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए राहुल गांधी सही व्यक्ति हैं.

Related posts