लो बीपी के मरीज न करें प्याज का सेवन, हो सकती है खून की कमी

इन लोगों के लिए जहर के समान है प्याज का सेवन, एक बार जरूर पढ़े वरना देर ना हो जाये
प्याज एक ऐसी चीज है जिसके उपयोग से सब्जी एकदम मजेदार बन जाती है। इतना ही नहीं प्याज का सेवन इंसान को कई सारी खतरनाक बीमारियों से भी बचाता है यह एक तरह से एक प्राकृति एंटिबायटिक का काम करता है। जो इसांन के लिए बेहद गुणकारी होता है। प्याज कई सारे शरीर के दर्द भी कम करता है जैसे कान मे दर्द, आदी। लेकिन दोस्तों कई बार प्याज का सेवन करना हानिकारक हो जाता है। इसलिए आज हम आपको बता रहे है कि किन लोगों को प्याज का सेवन नहीं करना चाहिए।

इस बात को बहुत ही कम लोग जानते है कि प्याज का सेवन करने से मनुष्य के शरीर की नसें फैल जाती है। जिससे शरीर का ब्लड प्रेशर कम होनें की आशंका बनी रहती है इसलिए जिन लोगों का बीपी पहले से कम रहता है उन लोगों को परेशानियों से बचने के लिए प्याज का सेवन नहीं करना चाहिए।

इतना ही नहीं प्याज के सेवन से खून की कमीं होनें लगती है साथ ही व्यक्ति को भूख कम लगने लगती है। जिससे उसके एनीमिक होनें का खतरा बन जाता है इसलिए जो लोग पहले से एनिमिक है उन्हें इस बीमारी से दूर रहना चाहिए। साथ ही अगर आपको लिवर से संबंधित कोई बीमारी है तो भी आपको इससे दूर रहना चाहिए।

वही अगर आपको लिवर से संबंधित कोई बीमारी है तो आप प्याज का सेवन तुरंत बंद कर दे क्योंकि इससे आपके लिवर की परेशानी जल्दी ठीक नहीं हो पाएगी। क्योंकि अधिक प्याज का सेवन करने से शरीर मे ब्लीडिंग की समस्या बढ़ सकती है। इसलिए इसे तुरंत प्रभाव से बंद कर दे। नहीं तो आपको और भी समस्या हो सकती है।

Related posts